×

तुला राशि वाले करें इनकी सेवा, प्यार में नहीं आएगा रोड़ा, जानें 8 फरवरी का राशिफल

परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। संतान से कोई शुभ समाचार मिलेगा। जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

suman
Published on: 8 Feb 2021 2:08 AM GMT
तुला राशि वाले करें इनकी सेवा, प्यार में नहीं आएगा रोड़ा, जानें  8 फरवरी का राशिफल
X
आज का शुभ अंक 1,शुभ रंग नारंगी और सुनहरा, और उपाय धन की स्थिति अच्छी करने के लिए दूध में हल्दी डालकर पिएं।

जयपुर : माह- माघ, तिथि- द्वादशी, नक्षत्र- मूल, पक्ष- कृष्ण सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:16, राहुकाल 08:30 AM से 09:54 AM तक है। चन्द्रमा धनु राशि पर संचार करेगा। आज सोमवार के दिन शिव की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल…

मेष से कर्क तक...

धार्मिक कामों में मन

मेष 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को धार्मिक कामों में मन लगेगा। जिससे घर में खुशियों का माहौल बनेगा। आज बच्चों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे, इससे लाभ मिलेगा। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे, जिसमें आज सफल भी होंगे। ऑफिस के काम को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे। साथ ही अधिकारी जातक के कामों से संतुष्ट होंगे। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। शुभ अंक 5,शुभ रंगहरा और फिरोज़ी और उपायउबले हुए मूँग किसी गरीब व्यक्ति को खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सफलता मिलेगी

वृष 8 फरवरी इस राशि के जातक की आज सोमवार को सफलता मिलेगी। जातक को किसी बड़ी कंपनी से डील करने का मौका मिलेगा। जातक के घर पर अचानक कोई मेहमान आएंगे। जातक आज कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। जो जातक कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो जातक को तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे ।इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन शानदार है। शुभ अंक- 4,शुभ रंग भूरा और सलेटी और उपाय सफेद मिष्ठान खाने और खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा

मिथुन 8 फरवरी इस राशि के जातक को आज सोमवार ऑफिस में काम को लेकर बॉस की तारीफ मिलेगी। काम-काजी महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। जातक का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आयेगा। वहां जातक काफी इंज्वाय करेंगे। जातक को एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। शुभ अंक 2,शुभ रंग :- सिल्वर और सफेद,और उपाय- किन्नरों को पैसे देने व उनकी सेवा करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।

कारोबार में फायदा

कर्क 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को ऑफिस में अधिक वर्क करने से रूका हुआ काम जल्दी पूरा होगा। किसी तरह के विवादों में पड़ने से बचना चाहिए। जातक आज जीवनसाथी के साथ मंदिर जाये। कारोबार में आपको फायदा हो होगा, लेकिन जातक को अपने खर्चों पर कंट्रोल बनाकर रखना चाहिए।नपरिवारिक रिश्तें अच्छे होंगे।शुभ अंक 5, शुभ रंगहरा और फिरोज़ी और उपाय अच्छी सेहत के लिए सूर्योदय के समय सूर्य नमस्कार करें।

rashi2

यह पढ़ें....खपत से कई गुना ज्यादा बिजली उत्पादन, कहीं संसाधनों से खिलवाड़ तो नहीं…

सिंह से वृश्चिक तक....

कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा

सिंह 8 फरवरी इस राशि के जातक का आज सोमवार को कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। जातक आज काम से खुश होंगे। जातक का दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है। जातक साथियों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे। गुस्से में किसी से बात करने से बचना चाहिए। आज ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। जातक के सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा । शुभ अंक- 4,शुभ रंग- भूरा और सलेटी और उपाय हरे रंग के कपड़े पहनें।

नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी

कन्या 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे जातक को कुछ नया सिखने को मिलेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर जातक को मिलेंगे। जातक का कोई खास काम पूरा होगा। खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। समाज में मान सम्मान बढेगा। शुभ अंक- 2,शुभ रंग :- सिल्वर और सफेद,उपाय :- चाँदी के टुकड़े पर शुक्र का यंत्र खुदवाकर पूजा करने से पारिवारिक जीवन खुशहाल बना रहेगा।

कुछ नये अवसर मिलेंगे

तुला 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिये कुछ नये अवसर मिलेंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जायेगा। किसी रिश्तेदार के अचानक घर पर आने से घर का माहौल खुशनुमा होगा। टेक्नीकल के क्षेत्र में काम करने वाले का दिन काफी अच्छा है जातक किसी नई साइट पर काम करेंगे। बिजनेस में तरक्की सुनिश्चित है। शुभ रंग :- हरा और फिरोज़ीउपाय :- नेत्रविहीन व्यक्तियों की सेवा करना लव लाइफ के लिए अच्छा रहेगा।

रुके हुआ काम पूरे होंगे

वृश्चिक 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को रुके हुअ काम पूरे होंगे। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ेगी। जातक की यात्रा शुभ रहेगी। जातक को संतान का सुख प्राप्त होगा। ऑफिस में आज जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में सफल होंगे। रूका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। जातक का मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा। शुभ अंक 6,शुभ रंग-पारदर्शी और गुलाबी और उपाय धन प्राप्ति के लिए दूध या जल में केसर डालकर उसका सेवन करें।

rashi

यह पढ़ें...शनि की बुरी नजर: 6 राशियों को रहना होगा सतर्क, उदय होते शनिदेव दिखाएंगे असर

पुराने लेन-देन

धनु 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को पुराने लेन-देन को लेकर किसी से विवाद जैसी स्थिति बन सकती है। इस राशि के जातक आज पढ़ाई-लिखाई में खूब मेहनत करेंगे, जिससे उनका भविष्य उज्जवल होगा। ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग होगा ,जिससे जातक को थोड़ी परेशानी महसूस होगी। अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। जातक की वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। शुभ अंक 3,शुभ रंग :- केसरिया और पीला और उपाय किसी भिखारी व अपंग व्यक्ति को खाना खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

कोई नया काम करने से बचें

मकर कोई नया काम करने से बचें। 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को पारिवारिक खुशियों के लिये अपनी इच्छाओं का त्याग करें। आज जातक अपने करियर को लेकर सोच-विचार करेंगे। बिजनेस कार्य में किसी का सहयोग प्राप्त होगा। लम्बें समय से चल रही समस्याओं का हल आज निकलेगा। शुभ अंक-3,शुभ रंग केसरिया और पीला और उपाय साधु-संतों का आदर करने व उन्हें भोजन कराने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

व्यापार में अचानक धन लाभ

कुंभ 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को व्यापार में अचानक धन लाभ के अवसर मिलेगा। ऑफिस के कुछ सहकर्मी काम में सहायता करेंगे, जिससे काम जल्दी पूरा हो जायेगा। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आगे आने वाले दिनों में जातक की मदद करेगा। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।आज का शुभ अंक 1,शुभ रंग नारंगी और सुनहरा, और उपाय धन की स्थिति अच्छी करने के लिए दूध में हल्दी डालकर पिएं।

दोस्तों की सलाह फायदेमंद

मीन 8 फरवरी इस राशि के जातक आज सोमवार को व्यापार के मामलों में नए-नए विचार आयेंगें। किसी काम में दोस्तों की सलाह फायदेमंद होगी। परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। संतान से कोई शुभ समाचार मिलेगा। जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज का शुभ अंक 8, शुभ रंग काला और नीला, और उपाय आज तांबे का सिक्का या टुकड़ा जेब में रखने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

suman

suman

Next Story