राशिफल 7 मार्च: इन 4 राशियों के जातक रहें सतर्क, होगा नुकसान, जानें बाकी का हाल

जयपुर माह – फाल्गुन, तिथि – द्वादशी , पक्ष – शुक्ल, वार –शनिवार,नक्षत्र – पुष्य, सूर्योदय – 06:18,सूर्यास्त – 18:52, जानिए 12 राशियों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा।

Published by suman Published: March 7, 2020 | 6:25 am

जयपुर माह – फाल्गुन, तिथि – द्वादशी , पक्ष – शुक्ल, वार –शनिवार,नक्षत्र – पुष्य, सूर्योदय – 06:18,सूर्यास्त – 18:52, जानिए 12 राशियों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा।

मेष 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक अपनी वाणी में मधुरता लाएं। मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अतिरिक्त प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी। ऑफिस में मनचाहा माहौल मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक संकटों के चलते जरूरी कार्यों में रुकावटें आयेंगी। विवाह योग्य जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है।

वृष 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक को वित्तीय व्यवहार और निवेश में अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नही है। तनाव न लें। पुरानी बातों को भूलकर एक नई शुरुआत करें। लंबे समय से चली आ रही आर्थिक परेशानी दूर होगी। संतान सुख संभव है। विदेश यात्रा के योग है। समय रहते जरूरी कार्य पूर्ण करें। दोस्तों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक प्रेम संबंध अपने साथी की भावनाओं को पूर्ण रूप से महसूस करेंगे। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए  प्रयास करने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा। सामाजिक कार्यों में सम्मिलित होंगे। जरूरी कार्य के न होने से मन अशांत रहेगा। आर्थिक तंगी के चलते कर्ज लेना पड़ सकता है।

कर्क 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक को सम्मान मिलेगा। बिजनेस से कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। अधिकारी वर्ग के लिए समय अनुकूल नहीं है। कई दिनों से जो आप सोच रहे हैं, वह आज पूरा करने का मौका मिलेगा। स्वयं को साबित करने में लगे हैं, दूसरों को मौका दें। पूंजी निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है।जीवनसाथी के साथ अनबन व प्यार दोनों होगा।

यह पढ़ें…चंद्रमा का भाव बताता है आपका स्वभाव, जानिए जातक कब करते हैं आत्महत्या

 

सिंह 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक को भाग्य के साथ अच्छा परिणाम मिलेंगे। जातक प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं। क्रोधी स्वभाव के चलते बनते काम बिगड़ सकते हैं। पैसा कमाने की चाह में कोई गलत काम न करे। मौज-मस्ती पर पैसा खर्च होगा। वाहन सुख संभव है।

कन्या 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक अपनी जान-पहचान  से बिजनेस में लाभ कमाएंगे। सामाजिक जीवन में सफलता पाएंगे। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। प्यार के रिश्ते में पार्टनर के साथ थोड़ी बहुत कड़वाहट होगी, लेकिन सब मैनेज कर लेंगे। बच्चे के लिए शॉपिंग करेंगे। सुंदर कांड पढ़ें। शनि मंदिर जाएं।

तुला 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक राजनीति में कुछ नया करेंगे। या राजनीति में किस्मत आजमाएंगे। बिजनेस में साझेदारी से लाभ होगा। नौकरी किसी दोस्त की वजह से मिलेगी। उधार लिया धन वापस करेंगे।सामाजिक सरोकार से जुड़ेंगें। हो सकता है कुछ आर्थिक मदद भी करे। किसी दोस्त की शादी में जाना होगा। पढ़ाई को लेकर एकाग्र रहे।आज वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक ऑफिस में काम को मन लगाकर करेंगे। लेकिन सहयोगियों की वजह से परिणाम अच्छा नहीं आएंगे।   बिजनेस में मां के आशीर्वाद से काम बनेंगे।  घर में खुशियां आएगी। हो सकता है संतान सुख मिले।  दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। किसी की मदद के लिए आगे आएंगे। दान के लिए धन का संग्रह करें।

 

यह पढ़ें…इस तरह करें रंगभरी एकादशी का पूजन, कष्टों से मिलेगी मुक्ति, खुलेगा मोक्ष का द्वार

 

धनु 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक को सावधान रहें, क्योंकि कुछ लोग आपसे ईर्ष्या रखते हैं। बिजनेस और व्यक्तिगत क्षेत्र की सफलता आस-पास के बहुत से लोगों से अनबन होगी।लेकिन ऑफिस में जातक की अनुपस्थिति का असर काम पर पड़ेगा। प्यार के चक्कर से दूर रहें, नुकासन होगा। जीवनसाथी के साथ खुशी का अनुभव करेंगे।

मकर 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक को कार्यसफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। विरोधी भी आपसे पराजित होंगे।  दोपहर के बाद घर में क्लेश का माहौल रहेगा। परिवारजनों के साथ विवाद हो सकता है मां की सेहत खराब हो सकती है। दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। प्रेम संबंध में अलगाव होगा। बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

कुंभ 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक को लंबे समय की योजनाओं को पूरा करेंगे। परिवारजनों के साथ माहौल तनावपूर्ण रहेगा। निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलेगी दोपहर के बाद समय अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक सेहत अच्छा रहेगा। भाई-बहनों से लाभ मिलेगा। संतान के साथ संबंध मधुर बनेंगे। किसी के साथ प्रेम संबंध में बंध सकते हैं।

मीन 7मार्च शनिवार को इस राशि के जातक के लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा। जातक प्रत्येक कार्य दृढ निर्णयशक्ति से करेंगे। फिर भी क्रोध की भावना अधिक रहेगा। भावनाओं में बहने से बचें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। विवाद से दूर रहें। किसी के साथ लड़ाई-झगड़े से बचें। इसलिए मन शांत रखें। सरकारी कामों में लाभ होगा। परिवारजनों का सहयोग अच्छा मिलेगा। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा।