×

TOUCH करें हर महिला का ये अंग, चमक जाएगा भाग्य, होंगे मालामाल

स्त्री जीवन में हमारे साथ कई रुप में रहती है एक स्त्री ही मां होती है,दादी भी होती है, बहन होती है, पत्नी भी होती है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 April 2021 4:49 AM GMT
TOUCH करें हर महिला का ये अंग, चमक जाएगा भाग्य, होंगे मालामाल
X

सोशल मीडिया से फोटो

जयपुर : हिंदु धर्म में किसी भी महिला को देवी माना गया है। कहते हैं जहां स्त्री की इज्जत होती है वहां लक्ष्मी का वास होता है। स्त्री का सौभाग्य उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है। स्त्री को देवी का दर्जा दिया गया है और हमेशा स्त्री का सम्मान करने की बात कही जाती है। इसी के साथ जो व्यक्ति सच्चे मन से स्त्री का सम्मान करते है उसे जीवन में सभी सुख मिलते हैं।

स्त्री को छुने पर मनाही

स्त्री एक मां,बहन बेटी और अर्धांगनी है। जिसकी तुलना किसी से भी संभव नहीं है। वैसे तो गलत ढंग से किसी स्त्री को छूने पर मनाही है। लेकिन किसी भी स्त्री का एक चीज छूने से जीवन में कई सुखों की प्राप्ति होती है। स्त्री जीवन में हमारे साथ कई रुप में रहती है एक स्त्री ही मां होती है,दादी भी होती है, बहन होती है, पत्नी भी होती है इसी के साथ वह बेटी बनकर पुरुष के जीवन में खुशियां लाती है।

छुएं महिला का ये अंग


स्त्री के बगैर पुरुष का अस्तित्व संभव नही है और एक स्त्री ही पुरुष की हर खुशी में व दुख में साथ निभाती है। इसी के साथ स्त्री सारे दर्द को बहुत ही आराम से सह लेती है और आह भी नहीं करती है। लेकिन क्या आपको पता है कि महिलाओं के पैरों में बहुत बड़ा राज छुपा होता है और उससे पुण्य मिलता है।






पैर छुने से आशीर्वाद


महिला के पैर छूने से सारे जन्मों का पुण्य मिल जाता है और महिला के पैर छूने पर व्यक्ति को बड़ी से बड़ी कामयाबी आसानी से मिल जाती है। स्त्रियों के पैर छुने से आशीर्वाद मिलता है जिससे जीवन की निराशा का अंत होता है जीवन में सकारात्मक ऊर्जा पैदा हो जाती है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story