×

Yogi Adityanath Ki Kundali 2023: योगी आदित्यनाथ की कुंडली क्या कहती है, क्या 2024 में बनेंगे प्रधानमंत्री ?

Yogi Adityanath Ka Rashifal 2023: सीएम योगी के लिए आनेवाला साल कैसा रहेगा, राजनीतिक में उठा-पटक और सत्ता की कमान होने के बावजूद क्या कुछ घटित होगा 2024 के चुनाव में क्या उनके प्रधानमंत्री या केंद्र में जाने की संभावना है, जानते है...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Jan 2023 1:48 PM GMT
Yogi Adityanath Ki Kundali 2023
X

Yogi Adityanath Ki Kundali 2023

Yogi Adityanath Ki Kundali 2023 (योगी आदित्यनाथ की कुंडली 2023): यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी दूसरी बार सत्ता पर राज कर रहे हैं। पीएम मोदी की तरह ही उनके सितारें और कुंडली के योग मजबूत है। वैसे तो योगी आदित्यनाथ का संबंध उत्तराखंड गढ़वाल से है। और सत्ता में आने से पहले धर्म के क्षेत्र में योगदान दे रहे थे और गोरखपुर मठ के मठाधीश थे। फिर चले राजनीतिक की राह पर जो उन्हें सत्ता सुख और शीर्ष पर सत्ताशीन करवाया।अब जानते है कि आने वाला समय उनके जीवन में कैसा रहेगा और कुछ देकर जाMएगा।

योगी आदित्यनाथ की कुंडली क्या कहती है?

योगी आदित्यनाथ -5 जून 1972 को उत्तराखंड के गढ़वाल में जन्मे अजय सिंह बिष्ट का गढ़वाल से गोरखपुर और फिर यूपी के सीएम बनने तक का सफर बड़ा रोचक था। गोरखनाथ मठ के पूर्व महंत अद्वैयनाथ के संपर्क में आने के बाद इनके जीवन में परिवर्तन हुआ। योगी आदित्यनाथ को आध्यात्मिक झुकाव तो बचपन से था, रहा सहा कसर पूर्व महंत अद्वैयनाथ के मार्गदर्शन में पूरा हो गया । राजनीति और अध्यात्म दो अलग बिंदु है और इन दोनों में योगी आदित्यनाथ को महारत और लोकप्रियता हासिल है। वो गोरखनाथ मठ के मठाधीश के साथ राजनीति में भी अव्वल है। ये सब दोनों क्षेत्र में राजा जैसी स्थिति , उच्च पद और लोकप्रियता योगी की कुंडली में ग्रहों के अच्छे युग्म का प्रतिफल है।

ऐसी है सीएम योगी की कुंडली

नाम – योगी आदित्यनाथ( अजय सिंह बिष्ट)

जन्म स्थान – पंचूर, पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड

जन्म तिथि – 5 जून 1972

जन्म समय – 12:00 अनुमानित ( गुप्त)

योगी आदित्यनाथ की कुंडली में सिंह लग्न सूर्य है और राशि स्वामी शनि के साथ केंद्र में है। योगी की चंद्र राशि कुंभ और नक्षत्र जन्म पूर्व भाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में हुआ है। इन पर वर्तमान में केतु की महादशा व अंतरदशा चल रही है।

इनकी कुंडली में गुरु और चंद्रमा की युति योगी की प्रसिद्धि का कारक है। इसी कारण देश और राज्य की राजनीति में योगी का ओहदा गुरु व चंद्रमा की युति से से उच्च रहेगा। साथ में मंगल के कारण शत्रु भी प्रबल रहेंगे,लेकिन कुंडली में ग्रहों का अच्छी स्थिति की वजह से सितारे बुलंद रहेंगे।जो उनको राजनीति के शिखर पर रखेंगे और दोबारा यूपी के सीएम बनेंगे। आने वाले समय में पीएम बनने की भी प्रबल संभवानाएं है।

योगी आदित्यनाथ के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

योगी आदित्यनाथ की कुंडली कुंभ लग्न की है और इनकी चंद्र राशि कुंभ है। वर्तमान समय में योगी जी की कुंडली में बुध की महादशा चल रही हैं जो 23 जून 2008 से लेकर 23 जून 2025 तक चलेगी। गुरु की अंतर्दशा और मंगल की प्रत्यंतर दशा इसी साल समाप्त हुई है। योगी आदित्यनाथ की कुंडली में बुध की महादशा है। इनकी कुंडली का बुध अस्त होकर कुंडली के चौथे भाव वृषभ राशि में स्थित है, तो इस महादशा के दौरान उनको अचानक धन हानि हो सकती है और स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।

सीएम योगी की कुंडली में ग्रहों का शुभ-अशुभ योग

इस महादशा में योगी आदित्यनाथ को अशुभ और शुभ दोनों ही परिणाम प्राप्त होंगे। इस महादशा की अवधि के अंतर्गत जातक के व्यवहार और बुद्धि में सकारात्मक परिवर्तन होंगे। योगी आदित्यनाथ बहुत सलीके से अपना कर्तव्य और कामकाज संभालेंगे। इस दौरान पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा, परिवार, दोस्त और भाई बंधुओं के साथ अच्छे संबंध रहेंगे।

इससे उन्हें धन से जुड़ें खर्चों को नियंत्रित करना चाहिए। संचार के क्षेत्र में शुभ समाचार प्राप्त होने के योग बनेंगे और करियर में योगी आदित्यनाथ को नाम और शोहरत की प्राप्ति होगी। अगर योगी आदित्यनाथ के लिए साल 2023 को देखा जाए, तो 2023 में शनि की प्रत्यंतर दशा 17 मार्च 2023 तक चलेगी। शनि के चौथे भाव में वृषभ राशि में अस्त है। ऐसे में इस समय के मध्य या अंतराल के दौरान करियर यानी पेशेवर जीवन व आर्थिक मामलों में गति पहले की तुलना में धीमी पड़ सकती है। योगी को कार्यस्थल पर दबाव की वजह से कार्य में अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है।

इस अवधि के बाद बुध की प्रत्यंतर दशा प्रारंभ होगी। बुध की प्रत्यंतर दशा 17 मार्च 2023 से लेकर 4 अगस्त 2023 के मध्य रहने वाली है। इस समय में योगी के जीवन में बेहतर सुधार होगा और आप अपने पेशेवर जीवन में अच्छा निर्णय ले पाएंगे, साथ ही आप अपने कार्यक्षेत्र में लोगों से प्रेम, सम्मान व सराहना प्राप्त करेंगे।

योगी आदित्यनाथ की कुंडली में केतु की प्रत्यंतर दशा रहेगी और यह प्रत्यंतर दशा 4 अगस्त 2023 से लेकर मार्च 2024 तक चलेगी। अभी योगी जी की कुंडली के छठे घर में कर्क राशि में केतु विराजमान है। केतु समग्र है और योगी जी की कुंडली में इसकी स्थिति सामान्य है। केतु की ये स्थिति योगी आदित्यनाथ के भीतर उत्साहजनक स्थिति उत्पन्न करेगी।

योगी आदित्यनाथ के लिए साल 2023 थोड़ी समस्या लाएगा, लेकिन अप्रैल के बाद का समय योगी के जीवन में धीरे-धीरे ऊर्जा लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में योगी को सम्मान की प्राप्ति होगी और आप अपने कार्यक्षेत्र में निष्ठापूर्वक कार्य करेंगे ऐसी स्थिति नजर आ रही है।

स्वराशि पंचमेश गुरु इनको ज्ञानी बनाता है गुरु धर्म का कारक है यहां ब्रहस्पति इनको धर्म से जुड़ाव दे रहा है ये अष्टमेश भी है जो इनको धर्म , मठ , से जोड़ रहा और मठ प्रमुख बनने में योगदान दे रहा है।छठे स्थान का राहु व्यय का केतु राजयोग कारक बन गया है। सुख भाव का एकादश भाव में गुरु से दृष्ट होना व्यक्ति को नई सफलता देता है। व्यक्ति की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती ही रहती है छठे स्थान पर मंगल की ओर केतु की दृष्टि विरोधियों और अपराधियों का अंत करने में सक्षम है यही योग इनको कड़क प्रशासक और नेता बनाता है।

सीएम योगी क्या पीएम बनेंगे

अभी फिलहाल सीएम योगी की कुंडली मे । शनि कुंडली में सूर्य के साथ केंद्र में तो है, इस कारण सीएम बनने संभावना है, लेकिन पीएम या कहे प्रधानमंत्री बनने की अभी संभावना नही है। लेकिन भविष्य में कुंडली में ग्रहों का प्रबल योग सीएम योगी को केंद्र में उच्च पद पर और मुख्य भूमिका में लेकर आएगा, इसकी पूरी संभावना है।

इस साल कुंभ राशि के जातक योगी के लिए साल 2023 जातक के करियर के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। उनको यह साल मिश्रित परिणाम देगा।उनके लिए यह साल चुनौतीपूर्ण भी रहेगा। 2023 में शनि द्वादश भाव में मकर में शुक्र के साथ होंगे। साढ़ेसाती का प्रथम चरण का प्रभाव पड़ रहा है। कुंभ राशि में शनि मकर राशि से निकलकर प्रवेश करेंगे । इसलिए शनि का पूर्ण प्रभाव रहेगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story