×

बाथरूम भी डालता है आपकी समृद्धि पर असर, जानिए कैसे?

suman
Published on: 18 July 2017 5:07 AM GMT
बाथरूम भी डालता है आपकी समृद्धि पर असर, जानिए कैसे?
X

लखनऊ: जीवन में सफल होने के लिए सिर्फ पैसा ही काफी नहीं होता है। उसके साथ भी बहुत सी चीजें जरूरी होती है। जो हमारे आर्थिक स्थिति पर असर डालती है।जैसे हम जिस घर में रहते हैं उसके कमरे, हॉल, रसोई और बाथरूम है वो हमारी आर्थिक स्थिति पर असर डालते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में रखी हर चीज और स्थिति का अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। बाथरूम में एक ऐसी बाल्टी रखनी चाहिए जो आपके घर में गरीबी घुसने नहीं देगी। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर हम अपने बाथरूम में बाल्टी रखते हैं तो हमारे घर में नेगेटिव एनर्जी का वास नहीं होता है। जानते हैं कि कैसे घर की नेगेटिव ऊर्जा को पॉजिटिव ऊर्जा में बदल सकते हैं।

आगे...

अगर आपके घर में नल से पानी टपकता है या फिर पानी का ज्यादा बर्हृबादी होती है तो हमें ऐसा होने से रोकना चाहिए क्योंकि वास्तु में इसे गंभीर दोष माना जाता है। अगर ऐसा होता है तो घर में सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा प्रभावी हो जाती है। इससे घर में धन का आगमन बंद हो जाता है और पैसों की तंगी शुरू होती है। इसलिए नल से पानी का टपकना जल्द बंद कराना चाहिए।

आगे...किसी भी घर में बाथरूम पश्चिम दिशा में होना चाहिए। अगर ये ना हो सके तो ये उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए और बाथरूम का दरवाजा कभी भी बेडरूम या किचन में नहीं खुलना चाहिए। अगर आपके घर में ऐसा है तो बाथरूम के दरवाजे को कभी खुला बिल्कुल न रखें। आप इस वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो आपको बाथरूम के दरवाजे पर क्रिस्टल टांगना चाहिए, उससे वास्तु दोष दूर हो सके।

आगे...

बाथरूम को हमेशा साफ रखना चाहिए। इसका आपके जीवन पर शुभ असर पड़ता है। इतना ही नहीं आपके बाथरूम में पानी का बहाव उत्तर दिशा में होना चाहिए।

आगे...

अगर आपकी पानी की टंकियों में गंदगी रहती है और टंकी से पानी टपकता है तो ये भी आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ता है। इतना ही नहीं घर में नमी या सीलन है और आपने उसे वैसे ही छोड़ दिया है तो उसे जल्द ठीक करा लें। क्योंकि ये आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालता है।

आगे...

बाथरूम में मिरर (दर्पण) नहीं होना चाहिए। अगर आपने अपने बाथरूम में मिरर लगा रखा है तो उसे दरवाजे के सामने बिल्कुल ना लगाए। वास्तु के अनुसार, बाथरूम का दरवाजा खुलता है तो नाकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है। अगर मिरर बाथरूम के दरवाजे के सामने होगा तो वो नकारात्मक ऊर्जा टकराकर आपके घर में वापस आ जाएगी।

आगे...

बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए। बाल्टी हमेशा साफ रखनी चाहिए , इससे आपके घर में सुख समृदि्ध आएगी। अगर आप पर कर्ज है तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह इस पानी को बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें। ध्यान रहे इस पानी का उपयोग नहाने के लिए बिल्कुल ना करें।

suman

suman

Next Story