Sleeping Vastu Tips: सोते समय अपने पास रख लें ये चीजें, रातोंरात होगा चमत्कार

Sleeping Vastu Tips : व्यक्ति अपने जीवन में सुकून चाहता है और यह सोचता है कि जब दिन भर की थकान के बाद वह रात में सो रहा है तो उसे अच्छी नींद आनी चाहिए और इसी के साथ उसके जीवन में सब कुछ मंगलमय होना चाहिए। चलिए आज कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानते हैं जिन्हें अगर सिरहाने रखकर सोया जाए तो व्यक्ति की किस्मत पलट जाती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 29 Nov 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2023 1:30 AM GMT)
Sleeping Vastu Tips
X

Sleeping Vastu Tips 

Sleeping Vastu Tips : दिन भर की थकान के बाद हर व्यक्ति यह सोचता है कि वह सुकून भरी नींद ले सके ताकि उसे प्रॉपर आराम मिले। वह अगले दिन के लिए बेहतरीन काम करने के लिए खुद को तैयार कर सके। लगी कई बार ऐसा होता है कि ज्यादा थकान की वजह से या फिर स्ट्रेस लेने के चलते हम ठीक से सो नहीं पाते हैं। कई बार व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानी भी उसे ठीक से नींद नहीं लेने देती है। हालांकि, हर समस्या का ज्योतिष में कुछ ना कुछ उपाय दिया गया है। आप अच्छी नींद नहीं सो पाते हैं या आपके जीवन में कुछ परेशानी चल रही है जिसके चलते आप काफी परेशान हो चुके हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें अगर आप रात में अपने सिरहाने रखकर सोएंगे तो देखते ही देखते आपको चमत्कारिक लाभ होने लगेंगे।

हनुमान चालीसा

ये एक ऐसी चीज है जिसे अगर व्यक्ति अपने सिरहाने रखकर सोता है तो उसे कई तरह के लाभ होते हैं। हनुमान चालीसा सिरहाने रखकर सोने से व्यक्ति को बुरे सपने नहीं आते हैं और उसे किसी भी तरह का भय नहीं सताता है। दरअसल हनुमान जी तो संकट मोचन माने जाते हैं और अगर वह भक्त के साथ होते हैं तो बुरी चीज आसपास भी नहीं भटकती। जो लोग सिरहाने हनुमान चालीसा रख कर सोते हैं उनका शरीर भी बलवान होता है।

मोर पंख

आप राहु और केतु की बुरी दशा से परेशान चल रहे हैं तो आपको अपने सिरहाने मोर पंख रख कर सोना चाहिए। इससे राहु और केतु के सारे बुरे प्रभाव धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगे और आपके जीवन में अच्छी चीज होना शुरू हो जाएगी और सारी परेशानी खत्म होगी। मोर पंख सिरहाने रखने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है। उसके जीवन में धन संबंधी जितनी भी दिक्कतें आ रही हैं वह मोर पंख की सहायता से धीरे-धीरे खत्म हो जाती है।

हरी इलायची

हरी इलायची सिरहाने रखकर सोने वाले व्यक्ति को सुकून भरी नींद आती है। जिससे उसका स्वास्थ्य बेहतर होता है और सारा तनाव भी दूर हो जाता है। हरी इलायची को सिरहाने रखकर सोने का उपाय इसलिए भी किया जाता है क्योंकि यह भाग्य के बंद रास्ते को खोलने का काम करती है।

तुलसी

हिंदू धर्म में तुलसी एक बहुत ही पवित्र चीज मानी जाती है। जी की पूजन करने से लेकर इसे भगवान के भोग में भी प्रयोग किया जाता है और इसके अलावा यह आयुर्वेद में भी काफी महत्व रखती है। अगर आप सिरहाने तुलसी रख कर सोते हैं तो यह सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है जो आपके जीवन में सकारात्मक बनाए रखने का काम करती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story