×

Vastu Tips: तुलसी के पौधे में डालें ये ख़ास चीज़, लक्ष्मी माँ की होगी विशेष कृपा

Vastu Tips: अगर आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको तुलसी के पौधे के कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिससे आप मालामाल हो जाएंगे और कभी भी आपको आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Nov 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2023 2:16 AM GMT)
Vastu Tips
X

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Vastu Tips: हर हिन्दू घर में आपको तुलसी का पौधा मिल जायेगा। साथ ही ये काफी महत्त्व भी रखता है। ऐसे में अगर आपका तुलसी का पौधा सर्दी में मुरझा जाता है तो इसके लिए जहाँ आप कई उपाय कर सकते हैं वहीँ साथ ही साथ आप तुलसी के पौधे में कुछ ख़ास चीज़ डालकर माँ तुलसी को प्रसन्न रख सकते हैं। आइये जानते हैं कि आप ऐसी क्या चीज़ पौधों में डालें जो आपको माँ लक्ष्मी की कृपा मिल जाये।

माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तुलसी के पौधे में डालें ये ख़ास चीज़

तुलसी के पौधे में ढेरों विशेषता है और इसको घर पर लगाने से घर में पाजिटिविटी आती है। साथ ही इसकी पूजा के भी ढेरों लाभ हैं। तुलसी के कुछ ऐसे उपाय हैं जो आपका भाग्य भी पलट सकता है। वहीँ तुलसी के कुछ ऐसे भी उपाय वास्तु शास्त्र में बताये गए हैं जो न सिर्फ आपकी तंगी को दूर करते हैं बल्कि कई तरह से और भी फायदे हैं। वहीँ कई वास्तुशास्त्र एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि तुलसी के कई तरह के उपाय करने से माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।

अगर आप भी किसी तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो याद रखिये कि आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपकी किस्मत ही पलट सकती है। वास्तु के अनुसार अगर किसी के जीवन में पैसे आने के सारे मार्ग बंद होते नज़र आ रहे हों, शत्रु प्रबल हो रहे हों, घर में सुख सम्पति की कमी बनी रहती हो तो वो तुलसी माता के पौधे की सही देखभाल और इस ख़ास चीज़ माँ को अर्पित करके अपने भाग्य को पलट सकता है।

दरअसल कहते हैं कि अगर आपको किसी भी तरह की आर्थिक तंगी है तो आप तुलसी के पौधे में पानी की जगह गन्ने का रस हाथ में लेकर अर्पित करें। साथ ही इसे अर्पण करने का भी एक तरीका है। इसके लिए आपको गन्ने का रस अंजुरी मे लेकर सात बार अपना नाम और गोत्र का नाम लेकर तुलसी के पौधे को समर्पित करना होगा। अगर आप ऐसा रोज़ करते हैं तो कुछ ही समय में आपको इसके परिणाम दिखने लगेंगे। साथ ही धन सम्पति की कभी कोई कमी नहीं रहेगी।

इसके अलावा आप अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे की जड़ में जल अर्पित कर दें। इसके साथ ही साथ सुबह और शाम को तुलसी जी के पास घी का दीपक जलाएं, इससे भी आपको लाभ होगा। साथ ही साथ आप तुलसी की जड़ को ताबीज़ की तरह धारण भी कर सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story