×

Vastu Tips: कहीं आपके बाथरूम में भी तो नहीं रखीं हैं ये सब चीज़ें? नए साल से पहले इन्हे हटा दें

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिन्हे आपको अपने बाथरूम में कभी नहीं रखना चाहिए। नए साल की शुरुआत में ही इसे हटा दें जिससे आने वाला साल आपके लिए खुशहाली और धन लेकर आये।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Dec 2023 12:30 PM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 12:30 PM GMT)
Vastu Tips
X

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के हिसाब से अगर आप अपने बाथरूम में कुछ ऐसी चीज़ें रखते हैं तो उसे तुरंत हटा दीजिये। इसके अनुसार घर में दरिद्रता आ सकती है। आइये जानते हैं ऐसी कौन कौन सी चीज़ें होती हैं।

अपने बाथरूम से तुरंत हटाए ये चीज़ें

वास्तुशास्त्र के अनुसार कई सारी ऐसी चीज़ें होतीं हैं जिन्हे आपको अपने बाथरूम में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। साथ ही नए साल में आप अपने घर में धन सम्पति और खुशियां ला सकते हैं। वहीँ अगर आप भी चाहते हैं कि आप नए साल का स्वागत सकारात्मक ऊर्जा के साथ करें और 2024 के आगमन को उत्साह के साथ मनाएं। इसके लिए आपको अपने बाथरूम से कुछ चीज़ों को हटाना होगा। इससे आपके घर से दरिद्रता दूर होगी और कंगाली भी ख़त्म होगी।

टूटा हुआ शीशा

अगर आपके बाथरूम में टूटा हुआ शीशा लगा है तो इस नए साल इसे फौरन हटा दीजिये। इसे बेहद अशुभ माना जाता है। टूटा शीशा घर में वास्तु दोष का कारण बनता हैं। जिन लोगों के बाथरूम में टूटा शीशा होता है उससे पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है।

टूटी चप्पल लाती है नकारात्मक ऊर्जा

कुछ लोग अपने बाथरूम के लिए अलग चप्पल रखते हैं तो ऐसे में ध्यान रखें कि ये चप्पल सही स्थिति में हो टूटी हुई चप्पल बाथरूम में बिलकुल भी न रखें। वास्तुशास्त्र के अनुसार टूटी हुई चप्पल नकारात्मक ऊर्जा को घर में लाती है। ऐसे में टूटी चप्पल घर से तुरंत बहार कर दें।

कभी न रखें खाली बाल्टी

वास्तुशास्त्र के अनुसार बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। ये दुर्भाग्य को लेकर आती है ऐसे में जब भी आप नहा के निकलें तो भी बाल्टी को आधे पानी से भर कर ही रखें। पानी से भरी बाल्टी आपके घर में सकारात्मकता लेकर आती है।

नल की स्थिति सही हो

वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि आपके घर का कोई भी नल टपकता न हो। साथ ही आपके बाथरूम में अगर नल ठीक स्थिति में नहीं है तो इससे तुरंत ठीक करवा लें। टपकता हुआ नल धन की बर्बादी का संकेत है। इससे घर में दरिद्रता और कंगाली आती है।

भीगे कपडे बाथरूम से हटा दें

वास्तु के अनुसार आपको अपने बाथरूम में किसी भी तरह के भीगे कपडे नहीं रखने चाहिए। अगर कपडे धुले हुए हैं तो भी उन्हें देरतक बाथरूम में न रखें। इससे सूर्य दोष होता है। कपडे धोने के बाद इन्हे तुरंत ही बाहर सूखने के लिए फैला दें।

पेड़ पौधे बाथरूम में न लगाएं

बाथरूम में कभी भी किसी तरह के पौधे नहीं रखने चाहिए। दरअसल बाथरूम में रखें पौधे जल्दी खराब हो जाते हैं जिससे वास्तु दोष बढ़ जाता है। इसलिए बाथरूम में इन्हे न रखकर इनको बाहर रख दें।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story