×

Vastu Tips: कहीं आप भी तो घर में इस जगह नहीं रखते घडी, जानिए कहाँ रखना होता है सही

Vastu Tips: घड़ी को लेकर अगर आप भी करते हैं इस तरह की गलतियां तो आज ही इसे सुधार लीजिये क्योंकी आपकी छोटी सी गलती आपको कई तरह की मुश्किलों में ला सकती है।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Dec 2023 11:08 AM GMT
Vastu Tips
X

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ नियम बनाये गए हैं और इसके अनुसार अगर आप काम करते हैं तो इसके आपको काफी सुखद परिणाम भी मिलते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपनी कलाई पर घड़ी बांधते हैं तो आपको बता दें कि जब आप इसको निकालकर रखते हैं तो भी आपको इसे सही जगह रखना होगा नहीं तो आपको कई तरह की आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

वास्तुशास्त्र के हिसाब से यहाँ न रखें घड़ी

ज़्यादातर लोग अपने हांथों से उतार कर अपनी घडी को अपनी तकिया के नीचे रखते हैं तो आपके बता दें कि आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। ऐसा करने से जहाँ आपको इसकी आवाज़ से दिक्कत हो सकती है वहीँ इससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें आपके दिमाग और दिल पर भी बुरा असर डालती है। इन तरंगों से आपके पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा का संचार हो सकता है। जो आपकी मन की शांति पर भी काफी असर डाल सकता है। साथ ही इसकी वजह से आप भी तनाव में रहते हैं। ये आपकी विचारधारा को भी नकारात्मक बना देती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके घर तरक्की में बाधा पड़ रही है तो आपको कुछ चीज़ों को अपनाने की ज़रूरत है। जिससे आपको आर्थिक सफलता प्राप्त होगी। इसके लिए आप बेहद सरल सा उपाय करके अपनी ज़िन्दगी को सही रास्ते पर ला सकते हैं। वहीँ एक घड़ी से आप अपने घर का वास्तु दोष भी दूर कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर की घड़ियाँ भी अलग तरह की होनी चाहिए। आपको गोल, चौकोर, अंडाकार या आठ व छः भुजाओं वाली घड़ी लगानी चाहिए। इससे आपके चारों ओर सकारात्मकता बढ़ती है इसलिए जब भी आप अपने लिए घडी खरीदिये इन सभी बातों का ध्यान रखें। इतना ही नहीं जब आप घर में पेंडुलम वाली घड़ी लगाते हैं तो इससे आपका अच्छा समय भी शुरू हो जाता है। साथ ही इससे आपके जीवन की सभी तकलींफें भी दूर होने लगती हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story