×

Vastu Tips For Money: क्या आपके पर्स में नहीं टिकता पैसा, करीये ये उपाय

Vastu Tips For Money: क्या आपके पास भी पैसा नहीं टिकता और आपका पर्स हमेशा खली ही रहता है तो आज ही जानिए वास्तु शास्त्र के हिसाब से आप इसके लिए क्या अचूक उपाय कर सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Dec 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2023 2:15 AM GMT)
Vastu Tips
X

Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Vastu Tips For Money:अगर आपके जीवन में पैसा आता तो है लेकिन टिकता नहीं है तो इसके लिए एक अचूक उपाय है जो वास्तु के अनुसार माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करके आपके पास पैसे को टिकने देगा। आइये जानते हैं क्या हैं ये उपाय।

वास्तु के उपाय जिससे टिकने लगेगा आपके पास पैसा

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो पैसा तो खूब कमाते हैं लेकिन उनके पास पैसा नहीं टिकता। इसके लिए आपको कुछ छोटे छोटे और आसान से उपाय करने होंगे। जिससे आपकी ये समस्या ख़त्म हो जाएगी। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी सही हो जाएगी।

अगर आपकी भी जेब में भी पैसा नहीं टिकता है तो आप वास्तु के कुछ अचूक उपायों को अपना सकते हैं। जिससे न सिर्फ आपके पास पैसा टिकना शुरू हो जायेगा बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने लगेगा। ये चावल के कुछ उपाय आपकी जेब को कभी खली नहीं रहने देंगे। कहते हैं कि अगर आप चावल के कुछ दानों को अपने पर्स की जेब में रखते हैं तो ये आपकी जेब को कभी खाली नहीं रहने देता है। साथ ही जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है।

इसके अलावा आप पूर्णिमा के दिन किसी लाल रंग के छोटे से रेशमी कपडे में 21 अखंडित चावलों के दाने चांद की रोशनी में अपने पास रख सकते हैं।

इस चावलों को पर्स में ऐसी जगह रखिये जहाँ जब भी आप अपना पर्स खोलें किसी की नज़र न पड़े। ऐसा करने से आपके बेफिज़ूल के खर्चों में कमी आएगी और बचत भी होनी शुरू हो जाएगी। साथ ही आय के नए रस्ते भी खुलने लगेंगे।

अपने हर जन्मदिन पर आपके माता-पिता आपको जो पैसे देते हैं उस नोट में केसर लगाएं और इसे हमेशा अपनी जेब में रखें। इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न रहतीं हैं और हमेशा आपके पास बनी रहतीं हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story