Weekly Horoscope 12 To 18 August 2024: क्या कहते हैं आपके ग्रह, जानते हैं ग्रहों का गोचर, साप्ताहिक राशिफल में

Weekly Horoscope 12 To 18 August 2024: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल।

Dr. A K Pandey
Published on: 9 Aug 2024 10:53 AM GMT
Weekly Horoscope 12 To 18 August 2024
X

Weekly Horoscope 12 To 18 August 2024

Weekly Horoscope 12 to 18 August 2024: सूर्य कर्क में , 16 को सायंकाल 07.53 से सिंह राशि में । चंद्रमा तुला राशि में ।, 13 को प्रातः 03.15 से वृश्चिक राशि में । धनु राशि में 15 को दोपहर 12.53 बजे से । मकर में 17 को शाम 5.29 से । मंगल वृष में । बुध सिंह राशि में वक्री । बृहस्पति वृष राशि में । शुक्र सिंह राशि में । शनि कुंभ राशि में वक्री। राहु मीन में और केतु कन्या राशि में । जानते हैं आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह ।

1- मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए पहले से ही अच्छा चल रहा है , जो सोमवार तक रहेगा। पुराने रुके हुए कार्यों से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। विवादास्पद कार्यों में भी आपको सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। इसके बाद मंगलवार से लेकर शनिवार सायंकाल तक समय थोड़ा विपरीत रहेगा। अनुकूल काम नहीं होने से मन उदास रहेगा । स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। शनिवार शाम के बाद से आपका समय अच्छा शुरू होगा , जो मन के अनुकूल और अनेक प्रकार से लाभकारी सिद्ध होगा । हनुमानजी की आराधना और मंगल कवच का पाठ करें।


2 - वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का समय चल रहा है। ऐसा गुरुवार को दोपहर बाद रहेगा। थोड़ा धैर्य रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखिए । समय समस्याओं के समाधान का है। शत्रुओं का नाश होगा । मान-सम्मान में और कार्य व्यवसाय में वृद्धि होगी। समय का सदुपयोग करें। गुरुवार दोपहर बाद से रविवार तक थोड़ा तनाव रह सकता है । यात्रा में खर्च अधिक होगा। जरूरी कामों में सावधानी बरतें। योग और आध्यात्म का सहारा लेना उचित होगा । माता लक्ष्मी की आराधना करना लाभकारी रहेगा।


3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए पहला दिन यानि सोमवार तक का समय कुछ बाधा वाला रहेगा। परिवार में बड़ों का ख्याल रखें। दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा। मन में अज्ञात भय बना रहेगा। इसके बाद मंगलवार से शनिवार शाम तक शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य व्यवसाय में रुचि लेंगे। बाहर की यात्रा की योजना बनेगी। अपने आवश्यक कार्यों के लिए समय का सदुपयोग करें । शनिवार शाम के बाद से आगे तक कामों में मन नहीं लगेगा । अधिक परिश्रम के वावजूद समय पर परिणाम नहीं मिलने से मन दुःखी रहेगा । ऐसे में थोड़ा धैर्य आवश्यक होगा । गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें, लाभ होगा।


4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले दिन सोमवार से गुरुवार को दोपहर तक ग्रहों की स्थिति के कारण , जरूरी कामों में अवरोध आने से मन में खिन्नता आएगी। ऐसे में भविष्य के प्रति अज्ञात भय और क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी। सेहत का ध्यान रखें और धैर्य रखें । गुरुवार दोपहर बाद से रविवार तक शुभ समय की शुरुआत हो रही है। पिछले दिनों के रुके हुए काम पूरे होने से प्रसन्नता बढ़ेगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुकूल रहेगा। अच्छे समाचार मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा । भगवान शिव की आराधना और ध्यान करें।


5- सिंह राशि

यह सप्ताह सिंह राशि के लोगों के लिए मिलाजुला समय का रहेगा । पहले दिन यानि सोमवार तक पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा । आप मनोरंजन और यात्रा का आनंद लेंगे , समय का सदुपयोग करें। प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी ।मंगलवार से शनिवार शाम तक घर के कामों को पूरा करने में समय व्यतीत होगा। लेकिन मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी सेहत का ख्याल अवश्य रखें। थोड़े से विपरीत समय के कारण मन विचलित रहेगा। अज्ञात भय बना रहेगा। अध्यात्म और योग का सहारा लेना उचित रहेगा। शनिवार शाम से आगे के समय में मन के अनुकूल स्थितियां शुरू हो रही हैं । अच्छे काम होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । भगवान विष्णु की आराधना करें या आदित्य स्तोत्र का पाठ करें।


6- कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए पहले दिन सोमवार तक अपने बात ब्यवहार में संतुलन बना कर रखना होगा । मौसम को देखते हुए सुपाच्य भोजन करें। प्रकृति के बीच योग और ध्यान करें। परिवार में बुजुर्गों का खयाल रखना होगा। मंगलवार से गुरुवार दोपहर के बीच आपका समय अच्छा रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे । लेकिन गुरुवार दोपहर बाद से आगे रविवार तक समय थोड़ा विपरीत चलेगा। सोचे हुए काम नहीं हो पाने से मन उदास रहेगा। गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें। लाभ होगा ।


7 - तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा।पहले दिन से यानि सोमवार तक का समय बहुत अच्छा है। बाहरी संपर्कों से लाभ और व्यापार में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच मनोरंजन के साथ आपका समय व्यतीत होगा।नए कार्य की योजना बनेगी। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। इसके बाद मंगलवार से गुरुवार दोपहर के बीच में भोजन स्वास्थ्य के अनुकूल करना जरूरी होगा। विवाद से बचें। गुरुवार दोपहर बाद से शनिवार शाम तक के समय में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग हैं। मन के लिए समय अनुकूल रहेगा। शनिवार शाम के बाद से रविवार तक जरूरी कामों को धैर्य के साथ सोच समझ कर करें । जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है। मां दुर्गा की आराधना लाभकारी रहेगी।


8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सोमवार तक का समय बहुत अच्छा नहीं है, लंबी दूरी की यात्रा में सावधानी रखें और पैसे सोच-समझकर खर्च करें। क्रोध से बचें और आत्मविश्वासी बनें।मंगलवार से गुरुवार दोपहर के बीच में लाभ होगा। मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा । परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ यात्रा के कार्यक्रम बनेंगे।गुरुवार दोपहर बाद से शनिवार शाम तक के समय में खान-पान स्वास्थ्य के अनुरूप करें और रिश्तों में मधुरता बनाए रखें।शनिवार शाम के बाद से आगे रविवार तक का दिन आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा । हनुमानजी की आराधना करें।


9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए पहले दिन यानि सोमवार तक का समय कई मामलों में सफलता का रहेगा । शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। बाहरी संपर्क लाभदायक रहेंगे। नए कार्य की योजना बनेगी। समय आपके अनुकूल है , इसका सदुपयोग करें । लेकिन उसके बाद मंगलवार से गुरुवार दोपहर तक में अचानक धन व्यय के साथ यात्रा बढ़ेगी लेकिन मेहनत के बावजूद लाभ कम होगा।धैर्य रखें, गुरुवार दोपहर बाद से शनिवार शाम तक का समय फिर से आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति होगी। लोगों से मिलना जुलना बढ़ेगा । इसके बाद यानि शनिवार शाम के बाद से आगे लोगों से अच्छा सम्बन्ध बना कर रखें । भोजन सात्विक और सुपाच्य करें । भगवान विष्णु की आराधना करें।


10- मकर राशि

मकर राशि वालों को पहले दिन सोमवार से गुरुवार दोपहर तक व्यापार में वृद्धि का समय रहेगा। नई जिम्मेदारियां आएंगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुरूप रहेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। गुरुवार दोपहर बाद से शनिवार शाम तक में परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं।यात्रा में सावधानी बरतें । अधिक खर्च से बचें। इसके बाद यानि शनिवार सायंकाल पश्चात् से रविवार तक आपका समय मन के अनुकूल प्रारंभ हो रहा है। भगवान शिव की साधना करें।लाभ होगा ।


11- कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए पहले दिन सोमवार तक का समय काफी व्यस्त रहेगा। समय पर काम नहीं हो पाने के कारण तनाव बढ़ सकता है। कुछ चुनौतियां भी होंगी। खर्च ज्यादा होगा और मुनाफा कम । सेहत का ध्यान रखें और परिवार के साथ समय बिताएं। आवश्यकता पड़ने पर बड़ों की सलाह लें। मानसिक तनाव से दूर रहें। धैर्य रखें , क्योंकि मंगलवार से शनिवार सायं तक का समय मन के लिए अनुकूल रहेगा । शुभ समाचार मिलेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समय का सदुपयोग करें। लेकिन शनिवार शाम से आगे का समय रविवार तक कुछ प्रतिकूल रहेगा । यात्रा में सावधानी बरतें । भगवान शिव का ध्यान करें। लाभ होगा ।


12 - मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए पहले दिन सोमवार से गुरुवार दोपहर तक का समय बहुत अनुकूल नहीं रहेगा । इस बीच कुछ मानसिक तनाव बढ़ सकता है। लोगों पर समझदारी से भरोसा करें। महत्वपूर्ण कार्य सावधानी से करें। सेहत पर ध्यान दें, योग और प्रकृति के बीच समय दें। धैर्य रखें क्योंकि.. इसके बाद से यानि गुरुवार दोपहर बाद से आगे रविवार तक का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्य व्यवसाय में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। नए संपर्क बनेंगे। कार्य स्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा । विष्णु सहस्रनाम का पाठ लाभकारी रहेगा।


ये था साप्ताहिक राशिफल। अब 19 अगस्त को मिलेंगे।तब तक स्वस्थ रहें-सुरक्षित रहें ।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story