Weekly Horoscope 29 July To 4 August 2024: क्या कहते हैं आपके ग्रह जानते हैं ग्रहों का गोचर,साप्ताहिक राशिफल में

Weekly Horoscope 29 July To 4 August 2024: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल।

Dr. A K Pandey
Published on: 26 July 2024 3:26 PM GMT (Updated on: 26 July 2024 3:47 PM GMT)
Weekly Horoscope 29 July To 4 August 2024:
X

Weekly Horoscope 29 July To 4 August 2024:

Weekly Horoscope 29 July To 4 August 2024: सूर्य कर्क राशि ।मेष राशि में चंद्रमा ।सोमवार को शाम 4.46 से वृष राशि में ।मिथुन राशि में 31 को रात्रि 10 बजकर 46 मिनट से ।कर्क राशि में 3 अगस्त को प्रातः 5.42 से ।मंगल वृष राशि ।बुध सिंह राशि में ।बृहस्पति वृष राशि ।शुक्र कर्क में 31 को दोपहर 02.40 से सिंह राशि में ।शनि कुंभ में वक्री।राहु मीन और केतु कन्या राशि में ।देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल ।

1- मेष राशि

मेष राशि वालों के लिएसोमवार सुबह तक का समय बहुत अच्छा रहेगा। मनचाहा कार्य करने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी। अधिकांश समय परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ व्यतीत होगा। नई योजनाएं बनेंगी।लेकिन उसके बाद से 1 की शाम तक में खान-पान संतुलित रखें और कार्यस्थल पर अच्छा माहौल बनाए रखें, किसी प्रकार के मतभेद से बचें ।बुधवार शाम से शुक्रवार तक का समय काफी बेहतर और अनुकूल रहेगा।मान सम्मान में वृद्धि होगी । बहुत दिनों से रूके हुए कार्य पूरे होंगे अत समय का सदुपयोग करें ।शनिवार से स्वास्थ्य का ध्यान रखें । मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है । महत्वपूर्ण कामों को सावधानी पूर्वक करें ।

ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मी नारायणाय नमः

मंत्र का जप करें । लाभ होगा ।

2- वृष राशि

वृष राशि वालों को थोड़ा धैर्य रखना होगा। क्योंकिपहले दिन सुबह तक का समय थोड़ा विपरीत चल रहा है । काम करने में आपका मन नहीं लगेगा और न चाहते हुए भी धन का खर्च बढ़ेगा।धैर्य रखें सोमवार पूर्वाह्न से बुधवार शाम तक का समय आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। मनचाहा कार्य करने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी। अधिकांश समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत होगा।लोगों का सहयोग मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रशंसा होगी, दूर से शुभ समाचार मिलेंगे। नए मित्र बनेंगे।1 को सायंकाल बाद से 3 के बीच में लोगों के साथ अच्छा सम्बन्ध बना कर रखिए । भोजन सुपाच्य लेना ठीक रहेगा ।पैसा सोच-समझकर खर्च करें।शनिवार से आपका मनोनुकूल समय प्रारंभ हो रहा है । लोगों के बीच मान प्रतिष्ठा बढ़ने से मन में उत्साह रहेगा । अच्छे कार्यों में मन लगेगा ।

अधिकतम लाभ का मंत्र है - ॐ गोपालाय उत्तरध्वजाय नमः।

3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला - जुला परिणाम वाला रहेगा । पहले दिन सुबह तक समय किसी न किसी रूप में अनुकूल बना रहेगा।जो आपके लिए लाभदायक रहेगा । समय का सदुपयोग करें । व्यवसायियों और नौकरीपेशा जातकों को नए समाचार मिलेंगे । कार्य में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। निवेश से भी लाभ होगा।लेकिन इस दिन पूर्वाह्न से बुधवार शाम के बीच यात्रा में सावधानी बरतें तथा अधिक खर्च से बचना जरूरी होगा । क्रोध और भावुकता से दूर रहें। मन कुछ अशांत रहेगा ।शाम के बाद से आगे शुक्रवार तक का समय कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आराम करने में मन लगेगा । परिवार जनों के साथ यात्रा की योजना बनेगी ।शनिवार से थोड़ा स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा । मौसम के अनुसार संयमित खान पान रखें ।

ॐ क्लीं कृष्णाय नमः। मंत्र का जप करें।

4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले से ही समय अच्छा है जो बुधवार शाम तक मन के लिए अनुकूल रहने वाला है। रुके हुए काम पूरे होंगे साथ ही सुख और लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा। निवेश में लाभ होगा। विदेश यात्रा की योजना बनेगी। आप पार्टनर शिप में भी काम कर सकते हैं।समय का भरपूर सदुपयोग करें । भौतिक सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी ।लेकिन बुधवार शाम के बाद से शुक्रवार तक में अनावश्यक यात्रा , तनाव और अधिक खर्च से बचें। पुराना रोग उभर सकता है । स्वास्थ्य का ध्यान रखें , धैर्य बनाए रखें ।शनिवार से समय मनोनुकूल शुरू हो रहा है । परिवार जनों के बीच समय बीतेगा । नई योजनाएं बनेंगी । कुल मिलाकर मन प्रसन्न रहेगा ।

जप का मंत्र है-

ॐ हिरण्यगर्भाय अव्यक्त रूपिण्यै नमः।

5- सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए समय पहले से ही प्रतिकूल है। पहले दिन सुबह तक ठीक नहीं होने के कारण चिंता और तनाव बढ़ेगा।आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। कामकाज को लेकर आपके मन में भ्रम रहेगा।इसलिए मन को इधर-उधर भटकने से आराम दें।धैर्य रखें और अध्यात्म का सहारा लें।क्योंकि इसके बाद यानि दोपहर से आगे शुक्रवार तक का समय उत्तम रहेगा। नए काम की शुरुआत हो सकती है। पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है। कार्य स्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं । समय का सदुपयोग करिए ।क्योंकि शनिवार से अनावश्यक यात्रा और धन का खर्च बढ़ सकता है ।अतः महत्वपूर्ण निर्णय सोच समझ कर लें । परिवार में बड़ो के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।

आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। लाभ होगा।

6- कन्या राशि

पहले दिन से बुधवार शाम तक आपको चाहिए कि लोगों के साथ संतुलित व्यवहार बनाए रखें । मन में किसी के प्रति बुरे विचार न आने दें । क्रोध की स्थिति से दूर रहें । परिस्थितियां आपके लिए थोड़ी प्रतिकूल रहने वाली हैं । स्वास्थ्य का ध्यान दें । मौसमी बीमारी बढ़ सकती है । शेयर इत्यादि में सोच समझ कर धन खर्च करें ।धैर्य रखें , बुधवार शाम के बाद से आगे रविवार तक का समय आपके पक्ष में रहेगा । रुके हुए काम पूरे होंगे । लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा और निवेश भी लाभदायक रहेगा । समय का सदुपयोग करिए। प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।

गणपति की आराधना करें साथ ही अथर्वशीर्ष का पाठ करें ।

7- तुला राशि -

तुला राशि वालों के लिए समय पहले से ही अच्छा चल रहा है जो सोमवार सुबह तक लाभकारी और व्यापार में वृद्धि का है। सेहत अच्छी रहेगी, कहीं दूर यात्रा की योजना भी बन सकती है। आपके विरोधियों की गति धीमी रहेगी। तथा कार्य व्यवहार की भी सराहना होगी।परिजनों में उत्साह का माहौल रहेगा और शुभ कार्य भी संपन्न होंगे। आवश्यक कार्य पूरा करें।क्योंकि इसके बाद से यानि दोपहर से लेकर आगे शुक्रवार तक मन थोड़ा अशांत रहेगा । यात्रा करते समय सावधान रहें और धैर्य रखें । नियमित योग आवश्यक होगा । चिंता का स्तर बढ़ सकता है। मन मुताबिक कार्य में रुकावट आएगी ।थोड़ा धैर्य रखिए और आवश्यक कार्यों को सावधानी पूर्वक करिए । अधिक धन का व्यय सोच समझ करिए ।शनिवार से आपका समय मन के मुताबिक शुरू हो रहा है , जो अनेक रूप में लाभकारी रहेगा ।

शुक्रवार के दिन देवी को खीर का भोग लगाएं और श्री सूक्त का पाठ करें ।

8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों का समय पहले दिन से बुधवार शाम तक मन के अनुसार रहेगा । काफी समय से चला आ रहा विवाद खत्म होगा।जीवनसाथी के व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा और सुखद यात्रा होगी। पारिवारिक वातावरण प्रसन्नाता पूर्ण रहेगा । आलस्य को छोड़ महत्वपूर्ण कार्य पूरा कर लें ।क्योंकि बुधवार शाम के बाद से समय प्रतिकूल प्रभाव दिखाएगा । यात्रा में सावधानी बरतें और धन का खर्च सोच समझ कर करें। मन में कामों के प्रति चिंता बनी रहेगी । ऐसी स्थिति रविवार तक रहेगी ।

काल भैरव और भगवान शिव की पूजा करें।

9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों को सोमवार सुबह तक धैर्य के साथ अपने सौंपे गए काम को करते रहना होगा। अधिक धन खर्च न करें । यात्रा करते समय सावधान रहें । मन चंचल रहेगा ।बुजुर्ग लोगों में पेट में गैस और घुटनों का दर्द बढ़ सकता है।लेकिन सोमवार दोपहर से आगे शुक्रवार तक अच्छा समय रहेगा । धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य स्थल का वातावरण अच्छा रहेगा । नये लोगों से संपर्क बढ़ेगा ।शनिवार से महत्वपूर्ण कार्य सोच समझ कर करें । यात्रा और धन व्यय में सावधानी बरतें ।

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करें।

10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए पहले दिन से बुधवार शाम तक का समय ठीक नहीं जाएगा।मन में बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।लंबी दूरी की यात्रा करते समय सावधान रहें।नियमित योग जरूरी रहेगा। पेट दर्द बढ़ सकता है।धैर्य और अध्यात्म से मानसिक परेशानियों से दूरी पाई जा सकती है। लेकिन बुधवार शाम के बाद से रविवार तक का समय शान-शौकत में बीतेगा। कार्य व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न होगा । नये सम्पर्क बनेंगे । प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ।रूके हुए काम पूरे होने से प्रसन्नता बढ़ेगी ।

ॐ श्रीं वात्सलाय नमः । मंत्र का नियमित जप करें।

11- कुंभ राशि

समय पहले से अच्छा है जो पहले दिन सुबह तक अनुकूल रहेगा। अतः समय का सदुपयोग करें । पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी।आपकी अच्छी यात्रा होगी और मित्रों से मेल मुलाकात भी बढ़ेगी। रूके हुए काम होंगे ।लेकिन इसके बाद यानि दोपहर से आगे शुक्रवार तक में मौसम के अनुसार सात्विक भोजन करें ।जरूरत पड़ने पर बड़ों के मार्गदर्शन में रहें।अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। उदर कष्ट बढ़ सकता है । भविष्य के प्रति चिंता बढ़ेगी । कामों में मन नहीं लगेगा । धैर्य और आध्यात्मिकता से आप मानसिक परेशानी का समाधान कर सकते हैं।शनिवार से आपका समय बेहतरीन रहेगा । पिछले रूके हुए काम होंगे तथा नुकसान की भरपाई होने से मन प्रसन्न रहेगा । नये कार्य की योजना बनेगी ।

आपके लिए मंत्र है -

ॐ श्री उपेंद्राय अच्युताय नमः ।

12- मीन राशि

आप के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा । पहले दिन सुबह तक बातचीत में अच्छा व्यवहार बनाए रखें । भोजन स्वास्थ्य एवं मौसम के अनुसार करें तो अच्छा रहेगा ।दोपहर से बुधवार शाम तक के बीच का समय अनुकूल रहेगा । समय पहले से काफी बेहतर जाएगा। पारिवारिक कार्यों में रुचि रहेगी। अधिकतर आप आराम करेंगे। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग भी मिलेगा।इस समय आपके रुके हुए कामों को पूरा होने से अच्छा वातावरण बनेगा।निवेश में लाभ होगा।पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । लेकिन बुधवार शाम के बाद से मन के अनुसार काम नहीं होने के कारण चिंता बढ़ेगी । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा ।ऐसी स्थिति लगभग सप्ताहांत तक बनी रहेगी।अधिक निवेश और धन खर्च में सावधान रहने की जरूरत है।आध्यात्म का सहारा लें।

भगवान विष्णु की पूजा करें और केले का दान करें।

लेखक प्रख्यात ज्योतिषाचार्य हैं।





Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story