×

हर दोष होगा दूर, पति का चमकेगा भाग्य, अगर पत्नी करे ये काम

पति को भाग्य का साथ मिले, इसके लिए पत्नियाँ भी अपने पति के तरक्की के लिए कुछ उपाय कर सकती हैं, जानते हैं कैसे...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 May 2021 1:42 AM GMT (Updated on: 8 May 2021 2:14 AM GMT)
पति की तरक्की के लिए पत्नी करे ये उपाय
X

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: कभी- कभी बहुत कुछ करने के बाद भी सफलता (Success) हाथ नहीं लगती है। ऐसा यदि किसी व्यक्ति के कुंडली (Kundali) में दोष होता हैं, तो उसे अपने जीवन में कभी भी तरक्की नहीं मिलती हैं। भले ही वो चाहे जितनी मेहनत कर लें, लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती हैं। इसलिए भाग्य का साथ पाने के लिए ईश्वर की आराधना करनी पड़ती हैं ताकि भाग्य का साथ मिले।

इसके लिए पत्नियाँ भी अपने पति ( Husband) के तरक्की के लिए कुछ उपाय कर सकती हैं, क्योंकि पत्नियाँ अपने पति की अर्धांगिनी होती हैं और घर की लक्ष्मी होती हैं। ये भगवान शिव ने खुद मां पार्वती को बताया था। इसलिए धर्मशास्त्रों के आधार पर हर पत्नी को अपने पति के भाग्य की वृद्धि और उन्नति के लिए कुछ धार्मिक उपाय करने चाहिए।

तुलसी के पेड़ की पूजा

सुबह के समय पति-पत्नी दोनों ही तुलसी के पेड़ की पूजा करें।यदि पुरुष तुलसी की पूजा ना कर सके तो सिर्फ महिलाएं ही तुलसी की पूजा कर सकती हैं। रोज सुबह महिलाएं स्नान करके तुलसी के पेड़ को पानी दे और तुलसी के पेड़ के सामने खड़े होकर प्रार्थना करें और अपने पति की परेशानियों को बोले। इसके बाद शाम की पूजा में महिलाएं देशी घी के दिये जलाए और घंटी जरूर बजाएँ। यदि देशी घी संभव ना हो तो सरसों के तेल के दिये जलाए। लेकिन शाम के समय घी के दिये जरूर जलाए क्योंकि इससे आपके घर में देवी माँ लक्ष्मी का आगमन होता हैं और आपके पति तरक्की करते हैं।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

मां गौरी को सिंदूर दान

हर महिला को चाहिए कि सुबह स्नान करके माता पार्वती और गौरी की पूजा अवश्य करें और गौरी माँ को सिंदूर दान करें। ऐसा करने से महिलाएं सदा सुहागन रहती हैं और उनकी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं और वो खुश रहेंगी तो आपके घर में सुख-शांति रहेगी।

किन्नरों को दान

हमारी संस्कृति में किन्नरों को दान देना काफी शुभ माना जाता है। समय-समय पर किन्नरों को अवश्य दान करें। किन्नरों के आशीर्वाद से आप अपने जीवन में हमेशा तरक्की करते रहेंगे। इसलिए इस पर ध्यान देना चाहिए।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

शनिवार के लिए खास उपाय

पत्नियाँ शनिवार के दिन सरसों के तेल में मीठे भजिए बनाएँ, मीठे भजिए आप मैदे से बना सकते हैं और इसे किसी गरीब को खिला दें। इससे शनिदेव से संबन्धित सभी प्रकोप दूर होंगे।

शनिवार के दिन एक नारियल का खोपड़ा लें और इसके अंदर चीनी भर दें और फिर सूर्यास्त के समय इसे पीपल के नीचे रख दें और फिर पीपल को प्रणाम करके वापस अपने घर चले आएं। ऐसा करने से पति-पत्नी के संबंध सुधरते होते हैं, क्योंकि पत्नियाँ घर की लक्ष्मी होती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story