×

Zodiac Signs Today: इन राशि वाले जातक हमेशा वास्तविकता से भागते हैं दूर

Zodiac Signs Today 24 November 2022: वास्तविकता से दूर भागने का संबंध कुछ ही आत्माओं से जोड़ा जा सकता है और राशियों के हिसाब से देखें तो यहां 4 ऐसी राशियां हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 24 Nov 2022 1:18 AM GMT
Zodiac Signs Today 24 November 2022
X

Zodiac Signs Today 24 November 2022 ( सौ. से सोशल मीडिया)

Zodiac Signs Today 24 November 2022: जब हमारे जीवन में मुद्दे चल रहे होते हैं और जीवन वैसा नहीं चल रहा होता है जैसा हमने सोचा था, तो कुछ इस वास्तविकता को हाथों-हाथ व्यवहार करते हैं, उत्साह का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो इससे दूर भागते हैं या इनकार करते हैं। वास्तविकता से दूर भागने का संबंध कुछ ही आत्माओं से जोड़ा जा सकता है और राशियों के हिसाब से देखें तो यहां 4 ऐसी राशियां हैं। क्या आपका पार्टनर उनमें से एक है? पता लगाइये

तो आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में जो जीवन की हकीकत या वास्तविकता से दूर भागते हैं :


मीन (Pisces)

यह राशि एक कट्टर पलायनवादी होती है और इस राशि के जातक इस विशेषता को खुले तौर पर स्वीकार करते हैं। वे वास्तविक दुनिया का सामना करने से नफरत करते हैं, अपने आसपास की वास्तविकता को स्वीकार करते हैं क्योंकि उनकी वजह से उनका बुलबुला सबसे अच्छा है। वे अपने जीवन से दूर भागते हैं और यह उनका पेशेवर जीवन या निजी जीवन हो सकता है। वे अपने आसपास पैदा होने वाली छोटी-छोटी समस्याओं से दूर भागते हैं।


कुंभ (Aquarius)

जब दिल के मामलों की बात आती है तो यह राशि एक कट्टर पलायनवादी होती है। - वे रिश्तों से बचते हैं क्योंकि उन्हें डर होता है कि उनका इस्तेमाल किया जाएगा। वे अकेलेपन से डरते हैं और यह डर उन्हें किसी भी तरह के वास्तविक संबंध से दूर रखता है। उन्हें लगता है कि उनका पार्टनर उन्हें कभी भी छोड़ सकता है और फिर दिल टूटना उनके लिए असहनीय होगा।


तुला (Libra)

तुला राशि के लोग किसी भी स्थिति से बच निकलते हैं चाहे उन्हें अपनी गलती ही क्यों न स्वीकार करनी पड़े। जब अपने कर्मों की जिम्मेदारी लेने से भागने की बारी आएगी तो ये कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। यह आमतौर पर उनके कार्यस्थल पर बहुत कुछ होता है और मुख्य कारण यह है कि वे अपने गलत कामों को कभी स्वीकार नहीं करते हैं क्योंकि वे दूसरों के सामने बुरा नहीं दिखना चाहते हैं। तुला राशि के लोग अपनी छवि को लेकर काफी चिंतित रहते हैं।


मकर (Capricorn)

दिलचस्प बात यह है कि यह व्यावहारिक संकेत भी वास्तविकता से दूर भागता है लेकिन बहुत अलग तरीके से। वे एक लापरवाह जीवन पसंद करते हैं और उन्हें संभालने में अच्छे होते हुए भी जिम्मेदारियां लेना पसंद नहीं करते हैं। वे जानते हैं कि तनाव बढ़ता है इसलिए वे उनसे दूर भागते हैं, वास्तविक परिस्थितियों से दूर भागते हैं, जब तक वे कर सकते हैं।

मेष, वृष, मिथुन, कन्या, सिंह, वृश्चिक और धनु राशि के जातक वास्तविक परिस्थितियों को पसंद नहीं करते लेकिन वास्तविकता से भागते नहीं हैं। वे मुद्दों से कैसे निपटते हैं यह चर्चा का एक अलग बिंदु हो सकता है लेकिन वे निश्चित रूप से पलायनवादी नहीं हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story