×

Jeep Grand Cherokee Price: लांच हुई जीप की नई SUV कार, आकर्षक डिज़ाइन के साथ मिलेंगे कई दमदार फीचर्स

Jeep Grand Cherokee भारतीय बाजार में कंपनी की प्रमुख पेशकश। ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर एसयूवी के लिए प्री-ऑर्डर स्वीकार करना कुछ दिन पहले ही शुरू कर दिया था।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 17 Nov 2022 11:50 AM GMT
Jeep Grand Cherokee
X

Jeep Grand Cherokee (Image Credit : Social Media)

Jeep Grand Cherokee Price And Features: अमेरिकी कार निर्माता कंपनी जीप ने आज भारत में अपने नए एसयूवी कार के रूप में 'ग्रैंड चेरोकी' का अनावरण किया है। लॉन्च के बाद भारतीय कार बाजार में जीप ग्रैंड चेरोकी का मुकाबला BMW X5, Audi Q7, Mercedes-Benz GLE, Range Rover Sport, Volvo XC90 और कई अन्य एसयूवी सेगमेंट की कारों से होगा। यह भारत में निर्मित होने वाला ब्रांड का चौथा उत्पाद होगा जिसका उत्पादन रंजनगांव में जीप की निर्माण इकाई में किया जाएगा। कंपनी ने एसयूवी के लिए ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर दिया है, और इसकी कीमत 75 लाख रुपये से शुरू है। आइए जानते है इस एसयूवी में क्या फीचर्स मिल सकते हैं।

Jeep Grand Cherokee डिज़ाइन और फीचर्स

नई जीप ग्रैंड चेरोकी का बाहरी हिस्सा आकर्षक है। इसमें 7-स्लैट रेडिएटर ग्रिल के साथ बॉक्सी स्टाइल है। इसमें बेल्टलाइन एक विशाल ग्लास क्षेत्र के लिए लो-सेट मेकिंग रूम है, जो एक बड़े पैनोरमिक सनरूफ के साथ केबिन में बहुत सारी रोशनी को प्रवेश करने देता है। चेरोकी के केबिन को भी अपडेट किया गया है। तीन पंक्ति की एसयूवी मॉडल के दो-पंक्ति संस्करण की तुलना में लंबी है। अपडेट में रिडिजाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेड लाइट यूनिट और फिर से काम करने वाली एलईडी टेल लाइट यूनिट हैं।

अंदर की तरफ, ग्रैंड चेरोकी में स्लिम एचवीएसी वेंट्स, बेहतर ड्राइवर एक्सेसिबिलिटी के लिए कम्फर्ट एंट्री फीचर के साथ री-अलाइन्ड सेंटर स्टैक और 10 इंच का हेड्स अप डिस्प्ले, एक 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, एक 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल के साथ-साथ सेगमेंट-फर्स्ट उपलब्ध 10.25 इंच का फ्रंट पैसेंजर इंटरएक्टिव डिस्प्ले दिया गया है।

नई जीप ग्रैंड चेरोकी एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ आएगी जिसमें फुल-स्पीड फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग प्लस पेडेस्ट्रियन इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्टॉप एंड गो के साथ अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट और क्रॉस पाथ डिटेक्शन, पैसिव पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन, ड्रूजी ड्राइवर जैसी विशेषताएं हैं। इसके अलावा, एसयूवी में सभी रहने वालों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट और रिमाइंडर के साथ एक सक्रिय शोर नियंत्रण प्रणाली भी होगी।

Jeep Grand Cherokee Engine

जीप ने ग्रैंड चेरोकी के इस वर्जन को 5.7-लीटर V8 के साथ पेश किया गया है जो 357 bhp का उत्पादन करता है और 528 Nm का टार्क प्रदान करता है। हुड के तहत, 8-स्पीड एटी के साथ मिलकर 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर भी है जो 375bhp और 637nm अधिकतम टॉर्क प्रदान करती है और फिर एक 3.6-लीटर V6 पेट्रोल मोटर है जिसमें 294hp और 348Nm का टार्क है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story