×

Renault Kiger Review: स्पोर्टी लुक के साथ आ रहा Kiger, देखें कार की डिज़ाइन, परफॉर्मेंस और कीमत

2022 Renault Kiger Review : भारत में पिछले साल लॉन्च हुआ Renault Kiger आज भी भारतीय बाजार में लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है, कंपनी नएअब इसे ने स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 July 2022 6:45 AM GMT
2022 Renault Kiger
X

2022 Renault Kiger (Image Credit : Social Media)

2022 Renault Kiger Review : Renault Kiger पिछले साल भारत में लांच किया गया था। Renault ने अपने प्लांट लगाए जिसमें करीब 50,000 इकाइयों का उत्पादन किया जा रहा भारत के बाद कम्पनी अब इस कार को दक्षिण अफ्रीका, पूर्वी अफ्रीका, इंडोनेशिया, सेशेल्स, मॉरीशस, नेपाल, भूटान और ब्रुनेई के बाजारों में भी बेच रही है। आइये जानते हैं 2022 Renault Kiger डिज़ाइन, परफॉर्मेंस और कीमत समेत अन्य मोर्चों पर कैसा है।

2022 Renault Kiger Design Review

Renault Kiger 2022 में आपको फ्रंट बम्पर के नीचे एक नई ब्रश वाली सिल्वर स्कफ प्लेट, टेलगेट पर क्रोम की एक पट्टी, काले दरवाज़े के हैंडल और 15 इंच के मिश्र धातु पहियों पर क्रोम में रेनॉल्ट लोगो के साथ लाल हबकैप मिलता है। कार के आकार की बात करें तो इसकी लंबाई (मिमी) 3991 मिमी, चौड़ाई (मिमी) 1750 मिमी, ऊँचाई (मिमी) 1605 मिमी, व्हीलबेस (मिमी) 2500 मिमी, ग्राउंड क्लीयरेंस (मिमी) 205 मिमी और बूट क्षमता (एलटीएस) 405 मिमी है।

2022 Renault Kiger Interior Design की बात करें तो इसमें डैशबोर्ड पर चलने वाला प्लास्टिक ट्रिम कहीं अधिक दिलचस्प रंग काले से लाल रंग का ग्रेडिएंट होता है जिससे आपको स्पोर्टी बदलाव मिलता है। सीटों पर लाल सिलाई, स्टीयरिंग व्हील, गियर लीवर बूट और सेंटर आर्मरेस्ट में भी स्पोर्टी बदलाव मिलता है। गौरतलब है की Renault Kiger अपनी कीमत के हिसाब से एक शानदार कार बनी हुई है, इसमें वायरलेस फोन चार्जर, जो पहले एक विकल्प पैक का हिस्सा था, अब टॉप-स्पेक वेरिएंट पर एक विशेषता है, PM2.5 एयर फिल्टर अब पूरी रेंज में मानक है, और अब, क्रूज नियंत्रण भी है। क्रूज़ कंट्रोल स्विच को समायोजित करने के लिए इंजन स्टार्ट बटन को थोड़ा बाईं ओर स्थानांतरित कर दिया गया है।

2022 Renault Kiger Engine and Gearbox Review

2022 Renault Kiger में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया है। इसमें आपको 1.0 टर्बो सीवीटी इंजन मिलता है जो 100hp और 152Nm का टार्क उत्पन्न करता है। मूल कार के बाद से इंजन एनवीएच स्तरों में थोड़ा सुधार हुआ है, विशेष रूप से कंपन के साथ। CVT ऑटो एक हाइलाइट बना हुआ है, इसकी चिकनी शिफ्ट इंजन के टर्बो लैग को दूर करने में मदद करती है। कंपनी ने नई कार्यक्रम में ड्राइविंग क्वालिटी को भी काफी ज्यादा सुधारा है इसमें स्टेरिंग की हैंडलिंग पहले से बेहतर तरीके से अब नियंत्रित होती।

2022 Renault Kiger Price

2022 Renault Kiger कुछ बदलावों के साथ एक अच्छी दिखने वाली, विशाल, व्यावहारिक और अच्छी तरह से सुसज्जित कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर बनी हुई है। भारत मे इसकी एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो 5.99 लाख-10.62 लाख रुपये है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story