×

2023 Tata Harrier Facelift: नई टाटा हैरियर की डिलीवरी के लिए वेटिंग पीरियड का हुआ खुलासा, करना होगा इतना इंतजार

2023 Tata Harrier Facelift: नई टाटा हैरियर को बुकिंग कराने पर डिलीवरी के लिए भी अब इंतजार करना पड़ेगा। यानी कंपनी ने इस गाड़ी की बुकिंग के लिए वेटिंग पीरियड एक से डेढ़ महीने के लिए बढ़ा दिया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 26 Nov 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2023 6:30 AM GMT)
2023 Tata Harrier Facelift
X

2023 Tata Harrier Facelift  (photo: social media )

2023 Tata Harrier Facelift: पिछले लंबे समय से भारतीय ऑटो मार्केट में वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की हैरियर ने बेहद कम समय में शानदार बिक्री आंकड़े को पार कर लिया है। कम्पनी ने इसे पिछले महीने ही इसके फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। इस एसयूवी की खूबियों के चलते इसकी बुकिंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। यही वजह है कि अपने लांच के तुरंत बाद ही यानी सिर्फ दूसरे महीने में ही इस कार का वेटिंग पीरियड को कम्पनी ने लंबे समय के लिए बढ़ा दिया है। वहीं इसकी बुकिंग की बात करें तो आपको

नई टाटा हैरियर को बुकिंग कराने पर डिलीवरी के लिए भी अब इंतजार करना पड़ेगा। यानी कंपनी ने इस गाड़ी की बुकिंग के लिए वेटिंग पीरियड एक से डेढ़ महीने के लिए बढ़ा दिया है।

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट वेरिएंट्स

टाटा की अपकमिंग एमपीवी टाटा हेरियर फेसलिफ्ट मॉडल के वेरिएंट की बात करें तो यह फ्लैगशिप एसयूवी कुल 13 वेरिएंट- स्मार्ट, स्मार्ट (O), प्योर, प्योर (O), प्योर+, प्योर+ S, प्योर+ S डार्क एडिशन, एडवेंचर, एडवेंचर+, एडवेंचर+ डार्क एडिशन, एडवेंचर+ ADAS, फियरलेस और फियरलेस+ में आदि 13 वेरिएंट्स के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उतारा जाएगा।


नई हैरियर फेसलिफ्ट में मिलेंगी ये खूबियां

टाटा हैरियर के डिजाइन की बात करें तो नई टाटा हैरियर में लेटेस्ट कार के केबिन में वायरलेस मोबाइल कनेक्टविटी के साथ 12.3-इंच का हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पार्किंग के लिए रियर कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही गाड़ी में क्रूज कंट्रोल, 7 एयरबैग, एम्बिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, कनेक्टेड LED टेललैंप, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टमेन्ट के साथ स्टीयरिंग व्हील्स और हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स मौजूद मिलते हैं।

नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल इंजन पॉवर

नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल इंजन के ट्रांसमिशन की बात करें तो इसके लिए 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर का विकल्प मिलता है, जो क्रमश: 16.8 किमी प्रति लीटर और 14.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं इसमें शामिल इंजन BS6 फेज-2 के अनुरूप है। इसमें 2.0-लीटर, क्रायोटेक डीजल इंजन मौजूद है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल कीमत

नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की शुरुआती कीमत ₹15.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। मार्केट में पेश होने के बाद नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल अपने प्रतिद्वंदी महिंद्रा XUV700, MG हैक्टर, जीप कम्पास, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और स्कोडा कुशाक को तगड़ी टक्कर देगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story