×

2023 Innova Crysta Diesel Bookings: टोयोटा की नई इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग आज शुरू, अब इस फ्यूल वर्जन में आ रही यह SUV कार

2023 Toyota Innova Crysta Diesel Bookings: नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग राशि 50,000 रुपये के रखी है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 27 Jan 2023 11:16 AM GMT (Updated on: 27 Jan 2023 11:43 AM GMT)
Toyota Innova Crysta
X

Toyota Innova Crysta (सोशल मीडिया) 

Toyota Innova Crysta 2023: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) की नई इनोवा क्रिस्टा जल्दी ही भारतीय सड़कों पर दिखाई देने वाली है। टीकेएम ने शुक्रवार को अपनी अपकमिंग कार नई इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप टोयोटा की नई इनोवा क्रिस्टा को खरीदने का मन बना रहे हैं तो बुकिंग पहले करा लें, ताकि जब कंपनी ग्राहकों को कार की डिलीवरी शुरू करे तो आपको सबसे पहले। कंपनी ने नए इनोवा क्रिस्टा में बाजार में पहले मौजूद समान सेगमेंट की तुलना में कई परिवर्तन किए हैं। टोयोटा ने इनोवा एसयूवी कार को भारतीय बाजार में पहली बार साल 2005 में पेश किया था, तब लोगों को बीच इनोवा की मांग अभी तक बरकरार है।

50 हजार रुपये से यहां पर करें बुक

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग आज से 50,000 रुपये के टोकन राशि के साथ बुक करा सकते हैं। ग्राहक इस एसयूवी कार को कंपनी आधिकारिक वेबसाइट www.toyotabharat.com पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं या फिर कंपनी के अधिकृत डीलर से इसको बुक करा सकते हैं। नई इनोवा क्रिस्टा चार ट्रिम में पेश कर रही है,जो कि जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स हैं। इसके अलावा लोगों को इस एसयूवी कार में कई रंगों के विकल्प उपलब्ध होंगे। इसमें व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपरव्हाइट, सिल्वर, एटिट्यूड ब्लैक और एवेंट गार्डे ब्रॉन्ज कलर्स हैं।

डीजल वर्जन में लॉन्च हो रही कार

नई इनोवा क्रिस्टा की लॉन्चिंग हाल ही में लॉन्च हुई इनोवा हाईक्रॉस का अनुसरण करती है। कंपनी ने एमपीवी सेगमेंट में एसयूवी डीएनए को शामिल करने की कोशिश की है। इनोवा हाईक्रॉस पेट्रोल और दमदार हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में उपलब्ध है। वहीं, नई इनोवा क्रिस्टा को डीजल वर्जन में आ रही है।

इनोवा क्रिस्टा का पॉवरट्रेन व सेफ्टी फीचर्स

कंपनी के मुताबिक, नई इनोवा क्रिस्टा 2.4L डीजल इंजन और इको और पावर ड्राइव मोड के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इंजन की क्षमता को देखते हुए सेफ्टी फीचर्स का विशेष ध्यान दिया गया है। इस कार में 7 SRS एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, वाहन स्थिरता नियंत्रण, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक असिस्ट (BA) लगा हुआ है। इसके अलावा बेहतर सुरक्षा के लिए पॉइंट सीटबेल्ट और हेडरेस्ट लगा है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के फीचर्स

इस कार के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें एक डिजिटल डिस्प्ले, 8-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्मार्ट एंट्री सिस्टम, सीट बैक टेबल, विस्तृत ड्राइव जानकारी के साथ TFT MID, ब्लैक और कैमल टैन में लेदर सीट कलर ऑप्शन, एंबियंट इल्यूमिनेशन और वन-टच टम्बल से लैस है। वहीं, कार में Android Auto और Apple Carplay के साथ एक स्मार्ट Playcast 8-इंच टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम लगा है,जो ग्राहकों को आधुनिक संगीत का आनंद प्रदान करता है।

मील का पत्थर साबित हुई कार

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के बिक्री और रणनीतिक विपणन के उपाध्यक्ष अतुल सूद ने कहा कि भारत में प्रतिष्ठित इनोवा की यात्रा 2005 में लॉन्च होने के बाद से मील के पत्थरों से भरी हुई है। भारतीय बाजार में टोयोटा की गुणवत्ता, स्थायित्व और विश्वसनीयता विशेषताओं को मजबूत किया है। आज जब हम नई इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग शुरू कर रहे हैं, हम अपने ग्राहकों को बताना चाहेंगे कि उनकी पसंदीदा एमपीवी अब चार ग्रेड में उपलब्ध है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story