×

2024 Bajaj Pulsar:10 अप्रैल को लॉन्च होने जा रही बजाज पल्सर N250 बाइक, फीचर्स के साथ कीमत होगी इतनी

2024 Bajaj Pulsar: बजाज कंपनी N250 मॉडल को आगामी 10 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं नई पल्सर N250 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 2 April 2024 12:36 PM GMT
2024 Bajaj Pulsar
X

2024 Bajaj Pulsar

2024 Bajaj Pulsar: भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में बजट सेगमेंट में आने वाली बजाज पल्सर बाइक्स की अपनी अलग ही धाक है। अपने शानदार लुक और दमदार इंजन जैसी कई खूबियों से लैस इस दोपहिया को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। अपने ग्राहकों के उत्साह को बढ़ाने और उन्हें उनकी इस पसंदीदा पल्सर बाइक में कुछ खास सुविधाएं देने के लिए कंपनी ने N250 के अपडेटेड मॉडल को तैयार किया है। इस बाईक में सबसे बड़े अपडेट के तौर पर इसमें अब ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को शामिल किया गया है। आगामी बजाज पल्सर N250 नई कलर स्कीम्स और ग्राफिक्स के अलावा टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन सेटअप की बजाय अब ये बाईक इनवर्टेड फोर्क के साथ बिक्री के लिए पेश की जाएगी।इसके लॉन्च को लेकर जानकारी सामने आ रही है कि, बजाज कंपनी N250 के अपडेटेड मॉडल को आगामी 10 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं नई पल्सर N250 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से।

नई पल्सर N250 फीचर्स

बजाज की आगामी न्यू पल्सर बाइक में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस एक LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया जाएगा। जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और SMS अलर्ट की सुविधा से लैस होगा। गियर-पोजिशन इंडिकेटर और ड्यूल-चैनल ABS के साथ बाइक पिलर ग्रैब रेल के साथ स्प्लिट-स्टाइल सीट और स्टब्बी एग्जॉस्ट जैसे बेहद प्रिमियम फीचर्स भी इसमें मौजूद मिलेंगे।वहीं नई पल्सर N250 के लेटेस्ट डिजाइन की बात करें तो इसका लुक और डिजाइन मौजूदा मॉडल के समान ही रहने की उम्मीद है। वहीं थोड़े बहुत बदलाव के तौर पर ब्लैक-आउट अलॉय व्हील्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक, नया फ्रंट काउल, LED प्रोजेक्टेड हेडलैंप, LED DRLs जैसे फीचर्स इस बाईक में मिलने की संभावना है।

नई पल्सर N250 इंजन पॉवर

बजाज कंपनी की अपडेटेड N250 बाईक में मौजूद इंजन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में बजाज की मौजूदा मॉडल के समान 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन को शामिल किया जाएगा। जो 24.5ps की पावर और 21.5Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता से लैस है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।जबकि सुरक्षा सुविधाओं के तौर पर इस बाईक में 3-लेवल ड्यूल-चैनल ABS का फीचर भी मिलेगा। ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक की सुविधा को शामिल किया गया है।

नई पल्सर N250 कीमत

बजाज कंपनी ने नई पल्सर N250 बाईक की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, फीचर्स अपडेट्स के बाद मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.5 रुपये से 9,000 रुपये अधिक होने की उम्मीद की जा रही है। बजाज पल्सर की इस बाईक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर 250, KTM ड्यूक 250 और TVS अपाचे RTR 200 4V से होगा।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story