×

Luxury Sports Car: स्पोर्ट्स सेगमेंट्स में माज्दा ने MX-5 Miata ND3 की पेशकश, 4,793mm लंबी, 1,446mm ऊंची और 2,033mm चौड़ी है ये कार

2024 Mazda MX-5 Miata ND3 Sports Car: लेटेस्ट कार माज्दा MX-5 मिआटा के डायमेंशन की बात करें तो यह कार 4,793mm लंबी, 1,446mm ऊंची और 2,033mm चौड़ी है। इसका व्हीलबेस 2,865mm है।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Oct 2023 3:14 AM GMT
2024 Mazda MX-5 Miata ND3 Sports Car
X

2024 Mazda MX-5 Miata ND3 Sports Car (Photo - Social Media)

Click the Play button to listen to article

2024 Mazda MX-5 Miata ND3 Sports Car: लग्जरी उत्पादों के लिए ग्लोबल मार्केट में अपनी पहचान बनाने वाली कार निर्माता कंपनी माज्दा की गाड़ियां लिमिटेड टाइम और लिमिटेड एडिशन के साथ मार्केट में पेश की जाती हैं। रेसिंग और लॉन्ग ड्राइव के शौकीन राइडर्स के लिए खासतौर से माज्दा की गाड़ियां बेहद खास साबित होती हैं। ऑफ रूट व्हीकल और स्पोर्ट्स कार बनाने वाली इस कंपनी ने हाल ही में अपनी बेहद लोकप्रिय और डिमांडिंग कार MX-5 मिआटा में काफी कुछ परिवर्तन कर इस मॉडल को अपग्रेड करने के बाद वापस इसके अपडेटेड वर्जन को "ND3" नाम से लॉन्च कर दिया है। अगर आप भी एक शानदार स्पोर्ट्स कार लेने का मूड बना रहें हैं तो माज्दा के MX-5 मिआटा "ND3" को बेहतर विकल्प के तौर पर शामिल कर सकते हैं। स्पोर्टी लुक में दिखने वाली इस कार को काफी आकर्षक डिजाइन के साथ ढाला गया है। साथ ही दमदार इंजन सपोर्ट के साथ कई अत्याधुनिक सुविधाओं को भी शामिल किया गया है। आइए जानते हैं माज्दा के MX-5 मिआटा "ND3" से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

2024 माज्दा MX-5 फीचर्स

2024 माज्दा MX-5 मिआटा एक शानदार कार हैं। इसमें खूबियों का भंडार देखने को मिलता है। जिसके अंतर्गत इस गाड़ी के इंटीरियर को क्लासिक रोडस्टर्स से इंस्पायर्ड, बेज टॉप के साथ एक नई टैन रंग योजना में पेंट किया गया है। इसमें फ्रेमलेस रियर-व्यू मिरर, कई एयरबैग, एक SOS बटन, थोड़ा संशोधित इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टाइप-C USB पोर्ट शामिल हैं। साथ ही लेटेस्ट कनेक्टिविटी विकल्पों को सपोर्ट करने वाला 8.8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। पहले के मॉडल में 7 इंच का सेटअप मौजूद था। इस गाड़ी के इंटीरियर को क्लासिक रोडस्टर्स से प्रेरित, बेज टॉप के साथ एक नई टैन रंग योजना में पेंट किया गया है। इसमें फ्रेमलेस रियर-व्यू मिरर, कई एयरबैग, एक SOS बटन, थोड़ा संशोधित इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टाइप-C USB पोर्ट शामिल हैं। इस गाड़ी में बिल्ट-इन डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) के साथ LED हेडलाइट्स, रीइमैजिन्ड टेललाइट्स और नए डिज़ाइन के 16/17-इंच के पहिए दिए गए हैं। इसके बाहरी हिस्से में एक नया एयरो ग्रे मेटैलिक पेंट विकल्प को भी शामिल किया गया है।

2024 माज्दा MX-5 लुक

लेटेस्ट कार माज्दा MX-5 मिआटा के डायमेंशन की बात करें तो यह कार 4,793mm लंबी, 1,446mm ऊंची और 2,033mm चौड़ी है। इसका व्हीलबेस 2,865mm है।

इसी के साथ ढलान वाली छत, नए हुड, क्रोम फिनिश ग्रिल, चौड़े एयर वेंट और स्वेप्ट बैक हेडलाइट्स दिए गए हैं। इसमें ब्लैक बी-पिलर्स, ORVMs और डिजाइनर मल्टी-स्पोक 19-इंच के अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया गया है। पीछे की तरफ इसमें ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स और रैप-अराउंड LED टेललैंप्स मिलेंगे।

माज्दा MX-5 मिआटा पावरफुल इंजन

कंपनी ने पुष्टि की है कि उत्सर्जन मानकों के बढ़ते सख्त नियमों के चलते जल्द ही कम्पनी पर्यावरण अनुकूल इंजन का निर्माण कर इस गाड़ी को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी पेश करेगी। इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन फुल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर की रेंज देने के साथ शानदार परफार्मेंस देने में मददगार साबित होगा।

माज्दा MX-5 मिआटा कार में इसके पावरफुल इंजन की बात करें तो इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक बड़ा 2.0-लीटर इंजन दिया गया है।

इसी के साथ इस कार में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन उपलब्ध मिलता है। यह इंजन हाई-ऑक्टेन ईंधन द्वारा संचालित है।

माज्दा MX-5 मिआटा कीमत

माज्दा MX-5 की कीमत से जुड़े डिटेल्स के साथ यह गाड़ी मार्केट में बिक्री के लिए कब तक उपलब्ध होगी इसके बारे में कम्पनी द्वारा कोई भी जानकारी अभी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई हैं। उम्मीद की जा रही हैं कम्पनी लॉन्च के बाद इस गाड़ी की डिटेल्स को साझा करेगी। प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार माज्दा MX-5 मिआटा की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये के आस-पास होने की उम्मीद की जा रहीं हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story