×

2024 Skoda Superb And Kodiaq: भारत में जल्द ही एंट्री मारेगी 2024 स्कोडा सुपर्ब और कोडिएक सुपर लग्जरी कारें, पूरी हुई टेस्टिंग, अब लॉन्च की है तैयारी...

2024 Skoda Superb And Kodiaq: स्कोडा अब अपनी सुपर्ब और कोडिएक SUV के 2024 मॉडल को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसके लिए कम्पनी ने अपनी अपकमिंग कारों का टेस्टिंग प्रोसीजर भी पूरा कर लिया है।

Durgesh Sharma
Published on: 24 Sep 2023 3:46 AM GMT
2024 Skoda Superb And Kodiaq
X

2024 Skoda Superb (Pic:Social Media) 

2024 Skoda Superb And Kodiaq: अंतर्राष्ट्रीय ऑटो मार्केट में अपनी शानदार खूबियों के चलते धाक जमाने वाली स्कोडा सुपर लग्जरी कारें अपने देश में भी मार्केट पर अच्छी खांसी पकड़ रखती हैं। इस कम्पनी के कई मॉडल अब तक भारतीय ऑटो मार्केट में सफलतापूर्वक चलन में हैं। स्कोडा वैश्विक पटल पर ऑटोमार्केट में मिल रही सफलता को देखते हुए अब अपने वाहनों की संख्या में विस्तार करने जा रही है। इसी क्रम में स्कोडा अब अपनी सुपर्ब और कोडिएक SUV के 2024 मॉडल को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसके लिए कम्पनी ने अपनी अपकमिंग कारों का टेस्टिंग प्रोसीजर भी पूरा कर लिया है। आइए जानते हैं स्कोडा सुपर्ब और कोडिएक से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

स्कोडा नई कोडियाक और सुपर्ब इंजन पावर

स्कोडा नई कोडियाक और सुपर्ब के इंजन पॉवर की बात करें तो इसके प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में 19.7kWh का बैटरी पैक मिलता है। ये बैटरी पैक 100 किलोमीटर तक की केवल इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम बनाता है। वहीं इनमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प भी मिलते हैं। स्कोडा कंपनी इन दोनों गाड़ियों स्कोडा नई कोडियाक और सुपर्ब को इस साल के अंत वैश्विक स्तर पर और अगले साल शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।


टेस्टिंग के हर मानक पर पूरी तरह से खरी उतरी हैं ये गाड़ियां

स्कोडा कंपनी ने दावा किया है कि टेस्टिंग के दौरान उसकी अपकमिंग कारें स्कोडा सुपर्ब और कोडिएक अपने सुरक्षा और मजबूती के परीक्षण में पूरी तरह से सफल साबित हुईं हैं। इन कारों ने इस दौरान पूरे दो साल में 10 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा सड़कों पर दौड़ कर अपने एक- एक फीचर्स को कई परतों में परखा है। इस दौरान गाड़ियों को शून्य से 30 डिग्री और 50 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान से गुजारा गया है। जिसके उपरांत अब स्कोडा कार निर्माता कंपनी इन की नई स्कोडा सुपर्ब और कोडिएक का विभिन्न इलाकों और जलवायु परिस्थितियों में गहन परीक्षण में भी अव्वल साबित हुई हैं।


अपकमिंग स्कोडा सुपर्ब और कोडिएक इंटीरियर

अपकमिंग स्कोडा सुपर्ब और कोडिएक के इंटीरियर की बात करें तो कम्पनी ने अपनी इन दोनों कारों में कारों में HUD डिस्प्ले के साथ 10-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर रियर व्यू मिरर पर USB-C पोर्ट, LED एम्बिएंट लाइटिंग जैसे अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।



साथ ही इन दोनों कारों में नए डिजाइन का डैशबोर्ड लेआउट भी देखने को मिलता है। इस डैशबोर्ड लेआउट में फ्री-स्टैंडिंग 13.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं स्कोडा सुपर्ब कार में वर्टिकल फिन्स के साथ छिपे हुए एयर वेंट मिलते हैं, वहीं स्कोडा कोडिएक में लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ वर्टिकल स्टैक्ड वेंट हैं। स्कोडा कोडिएक में कनेक्टेड कार तकनीक, एक इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम, प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसी कई खूबियां ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने का काम करेंगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story