×

Activa 6G H Launch: रिमोट स्टार्ट फीचर के साथ एक्टिवा 6जी एच लॉन्च, 2490 रुपए की आसान किस्तों में चुकाएं बाकी पैसा

Activa 6G H Launch: होंडा ने हाल ही में अपने नये स्कूटर एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट को रिमोट स्टार्ट फीचर के साथ लॉन्च कर कंपनी ने इस स्कूटर में चाबी का झंझट ही खतम कर दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 11 March 2023 5:23 PM GMT
Activa 6G H launched with remote start feature, pay the rest in easy installments of Rs 2490
X

रिमोट स्टार्ट फीचर के साथ एक्टिवा 6जी एच लॉन्च, 2490 रुपए की आसान किस्तों में चुकाएं बाकी पैसा: Photo- Social Media

Activa 6G H Launch: लगातार बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के चलते व ईवी व्हीकल पर सरकार द्वारा दी जा रही देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर छूट से इनकी मांग तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है ऑटोमेकर कंपनियां अपने नए नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स को भारतीय बाजार में पेश कर रही हैं। हालांकि पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को देखते हुए लोगों का झुकाव माइलेज वाले स्कूटर्स की ओर देखने को मिलता है।

होंडा ने हाल ही में अपने नये स्कूटर एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट को रिमोट स्टार्ट फीचर के साथ लॉन्च कर कंपनी ने इस स्कूटर में चाबी का झंझट ही खतम कर दिया है। इसे अब लॉक अनलॉक और स्टार्ट रिमोट के जरिये ही ऑपरेट कर सकेंगे। साथ ही अगर इसे खरीदना चाहते हैं लेकिन एक साथ पेमेंट नहीं करना चाहते हैं तो आप इस फाइनेंस स्कीम प्लान को फॉलो करके इस गाड़ी को आसानी से घर ला सकते हैं। एक्टिवा ने स्‍कूटर की 6th जनरेशन में हाईब्रिड टेक्नोलॉजी को इंट्रोड्यूस किया है।आइए जानते हैं इस नए सेगमेंट से जुड़ी जानकारियां....

2490 रुपये की ईएमआई पर ले आइए स्कूटी को घर

Honda Activa 6G H-Smart के नाम से जनवरी 2023 में लॉन्च हुए इस स्कूटर को चलाने का खर्च दो रुपये प्रति किमी. से भी कम आता है। होंडा के इस स्कूटर को यदि आप लेना चाहते हैं तो इस पर बेहतरीन फाइनेंस स्कीम के माध्यम से इस स्कूटर को आसान ईएमआई पर ले सकते हैं। इस स्कूटी की शुरुआती कीमत 80537 रुपये है। इसके लिए आपको 9 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा और बाकि अमाउंट पर लोन मिल जाएगा। जिसकी 9.7 प्रतिशत की ब्याज दर पर ईएमआई सिर्फ 2490 रुपये आएगी। हालांकि लोन पूरी तरह से फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन की शर्तों के आधार पर किया जाएगा। स्कूटर के माइलेज की बात की जाए तो ये 53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

क्या होगी इसकी कीमत

इनकी कीमत ₹74,536, ₹77,036 और ₹80,537 (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी के अनुसार स्कूटर के साथ Smart Key दी जा रही है।

क्या होंगे फीचर्स

स्कूटर में फीचर्स भी शानदार दिए गए हैं। इसके साथ आपको स्मार्ट की का ऑप्‍शन मिलता है। साथ ही मोबाइल चार्जिंग, ट्यूबलेस टायर्स और सिंगल ब्रॉड सीट जैसे बेहतरीन फीचर्स इस स्कूटर को आरामदायक और एडवांस व्हीकल की लिस्ट में आगे रखते हैं। इस स्कूटर का सबसे खास फीचर्स को की प्रायः चार पहिया वाहनों में पाया जाता है ये है कि कंपनी के अनुसार बिना फिजिकल टच किए इस स्मार्ट की यानी रिमोट के इस्तेमाल से बिना चाबी लगाए भी स्कूटर चालू कर सकते हैं। बस चाबी स्कूटर से दो मीटर के दायरे में होनी चाहिए।

कैसा होगा इसका इंजन

होंडा एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट में 109.5 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है जो 7.48 पीएस की पावर और 8.90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। होंडा ने इस स्कूटर में माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जो इसकी पावर को एन्हेंस करने के साथ ही पिकअप और माइलेज को भी काफी बढ़ा देती है। इसमें अपडेटेड प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, बेहतर स्मार्ट टंबल टेक्नोलॉजी, एसीजी स्टार्टर और फ्रिक्शन रिडक्शन भी दिया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story