×

Ampere Nexus EV Scooter: एम्पीयर नेक्सस के प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के 2 वेरिएंट की शुरू हुई डिलीवरी

Ampere Nexus EV Scooter: कंपनी ने प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटर स्कूटर को 2 वेरिएंट- EX और ST में पेश किया है, आइए जानते हैं अपकमिंग नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 8 Jun 2024 4:35 AM GMT
Ampere Nexus EV Scooter
X

Ampere Nexus EV Scooter

Ampere Nexus EV Scooter: बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी एम्पीयर इलेक्ट्रिक ने इसी साल अप्रैल महीने में अपने दो वेरिएंट को बाजार में उतारा था। जिनपर कंपनी को ग्राहकों द्वारा जबरदस्त प्रतिक्रिया हासिल हुई है। वहीं अब इस कंपनी ने अपने ग्राहकों को नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी देनी भी शुरू कर दी है। जिसकी शुरुआत बेंगलुरु से की जा चुकी है। कंपनी इसके बाद पूरे देश में बनें अलग अलग डीलर शिप के जरिए चरणबद्ध तरीके से ग्राहकों तक इस स्कूटर की डिलीवरी पहुंचाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटर स्कूटर को 2 वेरिएंट- EX और ST में पेश किया है।

एम्पीयर नेक्सस फीचर

भारत EV मार्केट में अप्रैल महीने में लॉन्च हुए एम्पीयर नेक्सस स्कूटर के EX वेरिएंट में 6.2-इंच LCD कंसोल के साथ ट्यूबलेस टायर से लैस 12-इंच के अलॉय व्हील्स, है ऑटो डे और नाइट डिसप्ले मोड, ऑल-LED सेटअप और ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक के अलावा थोड़ी बहुत कनेक्टिविटी फीचर्स भी मौजूद मिलते हैं। वहीं इस स्कूटर के ST वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच TFT डिस्प्ले की सुविधा, स्क्रीन इनकमिंग कॉल और मैसेज के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा उपलब्ध है।ये दोनों वेरिएंट्स जांस्कर एक्वा, स्टील ग्रे, इंडियन रेड और लूनर व्हाइट आदि कुल चार रंग विकल्पों के साथ मार्केट में उपलब्ध है।


एम्पीयर नेक्सस बैटरीपैक

एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शामिल बैटरीपैक की खूबियों की बात करें तो इसमें इको, सिटी, पावर, लिम्प होम और रिवर्स समेत 5 राइड मोड का विकल्प मिलता है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में। एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.3 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत चार्जिंग क्षमता से लैस है। नेक्सस में एक IP67-रेटेड मोटर को शामिल किया गया है। ये मोटर 4kW की पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 93 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh बैटरी पैक उपलब्ध है। जिसकी मदद से ये ये स्कूटर 136 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।


एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर स्कूटर की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में ये स्कूटर 1.1 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। अपने सेगमेंट में ये ओला S1 एयर, बजाज चेतक, एथर रिज्टा, TVS i-क्यूब से मुकाबला करता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story