×

Car Buying: सस्ते में जल्द खरीद लीजिए इस कम्पनी का वाहन, वरना देर हो जाएगी

Car Buying: अब टाटा की गाड़ियां करीब 2 फीसदी महंगी हो जाएंगी। ये बढ़े हुए दाम एक जुलाई से लागू होंगे। टाटा मोटर्स की ओर से कहा गया है कि सभी वैरिएंटस में यह इजाफा अलग-अलग होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Jun 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2024 7:31 AM GMT)
TATA PUNCH CAR
X

TATA PUNCH CAR

Car Buying: यदि आप देश की जानी मानी व्हिकल्स कम्पनीटाटा समूह की गाड़ी खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो थोड़ी जल्दी कीजिए क्योंकि इसके वाहनों के दामों में बढ़ोत्तरी के कुछ ही दिन शेष हैं। कहीं ऐसा न हो कि बाद में आपको पछताना पडे़। टाटा कंपनी ने अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। अब टाटा की गाड़ियां करीब 2 फीसदी महंगी हो जाएंगी। ये बढ़े हुए दाम एक जुलाई से लागू होंगे। टाटा मोटर्स की ओर से कहा गया है कि सभी वैरिएंटस में यह इजाफा अलग-अलग होगा।

1 जुलाई से सभी टाटा वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा

टाटा मोटर्स की तरफ से इस साल व्यावसायिक वाहनों की कीमतों में की गई यह तीसरी बढ़ोतरी है। ऑटोमेकर ने पहली बार 1 जनवरी से कमर्शियल व्हीकल की कीमतों में प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।टाटा मोटर्स की तरफ से कहा गया है कि कीमती में बढोत्तरी को देखते हुए वाहनों में दो फीसदी की वृद्धि की गई है। ने उत्पादन लागत में बढोत्तरी की वजह से एक अप्रैल 2004 में कीमतों में दो प्रतिशत की बढोत्तरी की थी।कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि वह जल्द ही अपनी कमर्शियल गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक एक जुलाई 2024 से सभी वाहनों की कीमतों को बढ़ा दिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि टाटा मोटर्स देश की प्रमुख वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी है। इसकी उत्पादन इकाईयां लखनऊ जमशेदपुर और पुणे में है। यह ट्रक बस और अन्य वाणिविक बहनों का निर्माण करती है। ये टाटा समूह की अगुवाई वाली प्रमुख कंपनियों में से एक है। इस कपनी का पुराना नाम टेल्को था।टाटा मोटर्स की ओर से बाजार में कई तरह के वाहनों को ऑफर किया जाता है। टाटा मोटर्स ने लोगों को महंगाई का झटका दिया है। टाटा मोटर्स के मुताबिक, कमोडिटी प्राइस में आ रही तेजी की वजह से उसे गाड़ियों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं। कीमतों में बढ़ोतरी सभी कॉमर्शियल व्हीकल्स की रेंज पर लागू होगी। टाटा मोटर्स देश की प्रमुख वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता कंपनी है।

साल भर में मूल्य वृद्धि का होगा तीसरा मौका

टाटा कंपनी अपने कमर्शियल वाहनों की बिक्री दुनिया के कई देशों में करती है। टाटा कम्पनी अपने वाहनों को यूरोप अफ्रीका और मध्य एशिया में भी निर्यात करती है। कमर्शियल वाहनों के साथ ही कंपनी की ओर से कई बेहतरीन हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट के निजी वाहन भी बनाए जाते हैं। इसके अलावा कंपनी भारत की सेना के लिए खास बदलाव करके वाहनों को बनाने का काम करती है।टाटा कम्पनी ट्रक, बस और दूसरी कॉमर्शियल गाड़ियों का विनिर्माण करती है। इस साल की शुरुआत में टाटा मोटर्स लिमिटेड ने उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कीमत बढाई थी फिर इसके बाद इसी साल एक अप्रैल, 2024 से कीमतों में दो प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की थी। अब यह तीसरा मौका होगा जब कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि वह जल्द ही यानी एक जुलाई 2024 से सभी वाहनों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story