×

Automobile News: इंडिया बाइक वीक में अप्रिलिया RS 457 सुपरस्पोर्ट हुई पेश, ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा से लैस इसकी कीमत 4.1 लाख

Automobile News: भारत का सबसे बड़ा बाइकिंग फेस्टिवल India Bike Week (IBW), इंडिया बाइक वीक (आईबीडब्ल्यू) इस हफ्ते गोवा में अपने 10वें संस्करण के आरंभ के साथ 8 और 9 दिसंबर 2023 को वागाटोर में आयोजित किया जा रहा है।

Jyotsna Singh
Published on: 11 Dec 2023 6:14 PM GMT
Aprilia RS 457 Supersport introduced at India Bike Week, equipped with disc brake with ABS, priced at Rs 4.1 lakh
X

इंडिया बाइक वीक में अप्रिलिया RS 457 सुपरस्पोर्ट हुई पेश, ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा से लैस इसकी कीमत 4.1 लाख: Photo- Social Media

Automobile News: भारत का सबसे बड़ा बाइकिंग फेस्टिवल India Bike Week (IBW), इंडिया बाइक वीक (आईबीडब्ल्यू) इस हफ्ते गोवा में अपने 10वें संस्करण के आरंभ के साथ 8 और 9 दिसंबर 2023 को वागाटोर में आयोजित किया जा रहा है। इस बीच कई देशी विदेशी दिग्गज दो पहिया निर्माता कंपनियां अपनी बाइक्स के साथ इस शो में प्रतिभाग करती दिखाई दे रहीं हैं।

इसी क्रम में बाईक निर्माता कंपनी अप्रिलिया ने अपनी सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 को इंडिया बाइक वीक में आधिकारिक तौर पेश कर दिया है। इस मोटरसाइकिल की सबसे बड़ी खूबी है कि इसको इटली में डिजाइन और विकसित किया गया है। वहीं इनका उत्पादन भारत में स्थित इसके उत्पादन पियाजियो के बारामती प्लांट में किया गया है। इस बाईक के अगर लुक की बात करें तो ये पहले से मौजूद अपने मॉडल अप्रिलिया RS 660 से काफी कुछ मामलों में एक जैसी है लेकिन कम्पनी ने न्यू बाईक को एक प्रीमियम मॉडल के तौर पर निर्मित किया है।आइए जानते हैं अप्रिलिया सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

अप्रिलिया RS 457 फीचर्स

अप्रिलिया RS 457 में शामिल फीचर्स की बात करें तो बाइक में 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, बैकलिट स्विचगियर और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट जैसी सुविधा उपलब्ध है। वहीं लुक के मामले में इस काफी बोल्ड डिज़ाइन दिया गया है। इसमें पारदर्शी वाइजर के साथ एक स्प्लिट LED हेडलाइट सेटअप, एयरोडायनेमिक्स के लिए कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल और एक स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है।दोपहिया वाहन में 3 राइडिंग मोड और तीन-स्तरीय ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ राइड-बाय-वायर जैसी खूबियां शामिल हैं।

Photo- Social Media

अप्रिलिया RS 457 पावर पैक

नई अप्रिलिया RS 457 में शामिल पावर पैक की बात करें तो इसमें ब्रेकिंग के लिए ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। वहीं 457cc, का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर, DOHC इंजन दिया गया है। ये इंजन 47bhp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। बाइक में सस्पेंशन के लिए USD फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक यूनिट भी मौजूद है। जबकि ।सेटअप में स्लिपर क्लच और एक दो-तरफा क्विकशिफ्टर भी मिलता है।

अप्रिलिया RS 457 कीमत

अप्रिलिया RS 457 बाईक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 4.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।देश में इसकी बिक्री प्रीमियम मोटोप्लेक्स डीलरशिप के माध्यम से की जाएगी। इसका मुकाबला KTM RC 390, यामाहा YZF-R3, कावासाकी निंजा 300 और निंजा 400 से होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story