×

Ather Energy Scooter: 90 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगा एथर एनर्जी का नया फैमिली स्कूटर, अनुमानित कीमत 1.68 लाख रुपये

Ather Energy Scooter: अब ये कम्पनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक फैमिली स्कूटर लाने की तैयारी कर रही है। जिसमें कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 25 Nov 2023 4:15 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2023 4:15 AM GMT)
Ather Energy
X

Ather Energy  (photo: social media )

Ather Energy Scooter: भारतीय ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता एथर एनर्जी ने अब तक अपनी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पेश कर जबरदस्त प्रतिक्रिया हासिल की है। वहीं अब ये कम्पनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक फैमिली स्कूटर लाने की तैयारी कर रही है। जिसमें कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है।

आइए जानते हैं एथर एनर्जी के नए फैमिली स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर में क्या होंगें फीचर्स

एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर में शामिल खूबियों की बात करें तो कंपनी इस स्कूटर को अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उतार सकती है। फुल चार्ज में यह स्कूटर करीब 90 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। इस स्कूटर में शामिल खूबियों की बात करें तो इसके बाईं ओर एक बड़ा फोल्डेबल पिलियन फुटरेस्ट के साथ पीछे बैठने वाले पैसेंजर के पैर रखने के लिए दोनों तरफ प्लेटफॉर्म मिलता है। इसके दोनों सिरों पर सुरक्षा के लिहाज से मेडगार्ड भी दिया गया है। इसे अलावा, बेल्ट ड्राइव सिस्टम को बेहतर परफार्मेंस देने के लिए अब कवर कर दिया गया है। रियर एंड में घुमावदार लाइंस के साथ स्लीक LED टेललैंप और डीपव्यू LCD यूनिट भी अब देखने को मिलेगा। इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।


एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर में क्या होगा रेंज

एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर में रेंज की बात करें तो संभावना है कि फुल चार्ज में यह स्कूटर 90 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा। साथ ही यह 90 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकेगा। इसमें साधारण चार्जिंग तकनीक मिलेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एथर एनर्जी के नए स्कूटर में हब मोटर नहीं मिलेगी। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर और लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। बैटरी और मोटर के बारे में कम्पनी ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है।


एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर में क्या होंगें फीचर्स

एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर में फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में वैकल्पिक टायर प्रेशर मोनेटरिंग सिस्टम (TPMS) को खास फीचर्स के तौर पर शामिल किया गया है। सस्पेंशन का ध्यान रखते हुए इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे के छोर पर एक मोनो-शॉक यूनिट को शामिल किया जा सकता है। कंपनी के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम और 4 राइडिंग मोड- इको, राइड, स्पोर्ट और व्रैप मिलते हैं।

इनके आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए जा सकते हैं।


एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर की क्या होगी कीमत?

एथर एनर्जी के आगामी फैमिली स्कूटर की कीमत की बात करें तो अनुमान है कि इसकी कीमत करीब 1.68 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। भारतीय बाजार में नए एथर स्कूटर की कीमत और उपलब्धता की जानकारी कम्पनी ने अभी तक साझा नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि प्रोडक्ट के लॉन्च के समय ही दी जाएगी। इस बात की जानकारी कंपनी के CEO तरुण मेहता ने दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story