×

Ather Exchange Program: एथर एनर्जी ने ग्राहकों के लिए पेश किया एक्सचेंज प्रोग्राम, जानिए डिटेल

Ather Exchange Program: कम्पनी ने यह ऑफर सिर्फ उन चुनिंदा ग्राहकों के लिए ही पेश किया है, जिन्होंने 2023 के जनवरी महीने में एथर अपग्रेड प्रोग्राम के लिए साइनअप किया है, आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 22 March 2024 8:14 AM GMT
Ather Exchange Program
X

Ather Exchange Program

Ather Exchange Program: वर्तमान समय में यदि आप अपने पुराने मॉडल को बदल कर मार्केट में कई नई खूबियों से लैस होकर मिल रहीं EV स्कूटर को लेने का प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका इंतजार कर रहा है। असल में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी एथर एनर्जी अपने EV ग्राहकों के लिए अपने पुराने मॉडलों को 450X और 450 एपेक्स में अपग्रेड करने के लिए एक नया एक्सचेंज प्रोग्राम को पेश किया है। ये एथर अपग्रेड प्रोग्राम 31 मार्च तक ही सीमित है। इसके तहत एथर 450 जनरेशन 1 और जनरेशन 1.5 के स्कूटर शामिल हैं। कम्पनी ने यह ऑफर सिर्फ उन चुनिंदा ग्राहकों के लिए ही पेश किया है, जिन्होंने 2023 के जनवरी महीने में एथर अपग्रेड प्रोग्राम के लिए साइनअप किया है।

एथर के पुराने स्कूटर को बदलने की ये होगी प्रक्रिया

एथर के पुराने स्कूटर को बदलने की प्रक्रिया की बात करें तो इसके लिए पुराने स्कूटर का मूल्यांकन करने के लिए ग्राहकों को अपना पुराना इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर स्पेस एक्सपीरियंस सेंटर में सौंपना होगा। साथ ही पुराने मॉडल के बदले में एथर 450X मॉडल में अपग्रेड करने वाले ग्राहकों को 31 मार्च तक अपनी नई स्कूटर की खरीद, चालान और पंजीकरण से जुड़ी सारी प्रक्रिया को पूरा करना जरूरी होगा। वहीं ऐथर के 450 एपेक्स को खरीदने वाले ग्राहकों को 30 अप्रैल तक की राहत दी जाएगी। एथर के पुराने स्कूटर को एक्सचेंज कर नई स्कूटर लेने की प्रक्रिया से पुराना स्कूटर डीलरशिप पर हैंडओवर किया जाएगा। इसके साथ जुड़ी पंजीकरण प्रक्रिया खरीद के साथ उसी दिन ही पूरी करनी होगी।

एक्सचेंज ऑफर के तहत ये होगी कीमत

एथर अपग्रेड प्रोग्राम के चलते एथर के सर्विस सेंटर पर 36 महीने से अधिक पुराने स्कूटर की एक्सचेंज लागत की बात करें तो इसे एपेक्स 450 में बदलने पर कुल 1.10 लाख रुपये कीमत चुकानी होगी वहीं, 450X 3.7kWh प्रो पैक के लिए 90,000 रुपये कीमत और 450X 2.9kWh प्रो पैक के लिए 80,000 रुपये एक्सचेंज ऑफर के तहत देनी होगी।इसके अलावा, सर्विस सेंटर पर एक्सोर्ट्स टेवनीशियन द्वारा ये पता लगाया जाएगा कि पूर्व में एक्सचेंज ऑफर के तहत स्कूटर पर कोई यातायात उल्लंघन जुर्माना या चालान तो नहीं है। एथर के सर्विस सेंटर पर प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा यह भी जांच की जाएगी कि पुरानी स्कूटर वर्किंग कंडीशन में है या नहीं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story