Ather Rizta: 159 km की रेंज देने में सक्षम एथर रिज्टा की डिमांड में आई तेजी, कीमत होगी इतनी

Ather Rizta: कंपनी यह कदम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग के साथ समय पर डिलीवरी करने के लिए उठा रही है। हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। आइए जानते हैं एथर रिज्टा स्कूटर से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 4 Aug 2024 12:23 PM GMT
Ather Energy
X

Ather Energy

Ather Rizta: भारतीय दो पहिया बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है। इसी कड़ी में स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी के फीचर लोडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर रिज्टा को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। बढ़ती डिमांड और सीमित उत्पादन के चलते अब कंपनी अपने फैमिली स्कूटर रिज्टा के प्रोडक्शन क्षमता में इजाफा करने जा रही है। कंपनी यह कदम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग के साथ समय पर डिलीवरी करने के लिए उठा रही है। हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है।

एथर रिज्टा फीचर

एथर रिज्टा में शामिल खूबियों की बात करें तो यह स्मार्टइको और जिप 2 ड्राइविंग मोड के साथ मार्केट में उपलब्ध है, जिन्हें आप अपनी पसंद और ड्राइविंग कंडीशन के हिसाब से चुन सकते हैं। इस स्कूटर को एक आकर्षक डिजाइन लेंगुएज में पहले से बड़ी सीट के साथ आता है। जिसमें TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और स्मार्टफोन क्नेक्टिविटी जैसे फीचर को शामिल किया गया है।इसके अलावा 12-इंच के अलॉय व्हील के साथ सेफ्टी के लिए पार्क असिस्ट और ऑटो हिल का फीचर भी दिया गया है।


एथर रिज्टा रेंज

एथर रिज्टा में PMS इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो 3.7 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है। रिज्टा स्कूटर को S और Z वेरिएंट में उतारा गया है, जो 2.9kWh और 3.7kWh बैटरी पैक से लैस हैं। ये बैटरी क्रमश: 123 और 159 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।


एथर रिज्टा कीमत

भारतीय बाजार में एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.1 लाख रुपये से शुरू होकर 1.45 लाख रुपये कीमतें, एक्स-शोरूम तक जाती है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story