×

Ather Rizta Electric Scooter: 6 अप्रैल को एथर एनर्जी अपने रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर को करने जा रही लांच,कीमत होगी इतनी

Ather Rizta Electric Scooter: कंपनी ने इस स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। आइए जानते हैं एथर रिज्टा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 March 2024 6:59 AM GMT
Ather Rizta Electric Scooter:
X

Ather Rizta Electric Scooter:

Ather Rizta Electric Scooter: भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी एथर एनर्जी तेजी से अपनी रेंज में नए इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों को शामिल कर रही है। इसी कड़ी में आगामी 6 अप्रैल को ये कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज्टा को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। एथर रिज्टा की सबसे खास खूबी है कि ये अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी सीट के साथ आएगा। अगर इस समय आप भी अपने लिए एक बेहतरीन बजट फ्रैंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो एथर एनर्जी का ये लेटेस्ट फैमिली स्कूटर रिज्टा इलेक्ट्रिक आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। आप इस स्कूटर को मात 999 rs देकर बुकिंग भी करवा सकते हैं। कंपनी ने इस स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। आइए जानते हैं एथर रिज्टा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

आगामी एथर रिज्टा फीचर्स

आगामी एथर रिज्टा में शामिल खूबियों की बात करें तो लेटेस्ट फीचर्स से लैस ये इलेक्ट्रिक स्कूटर में एथर 450X के लुक को साझा करता हुआ एक TFT डैश को शामिल किया गया है। इसमें नया बार-टाइप और LED हेडलैंप को एप्रन के नीचे मौजूद मिलता है। इसमें राइडिंग मोड्स, फास्ट चार्जिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और बड़ा फ्लोरबोर्ड, LED लाइटिंग सेटअप मिलता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और पीछे ड्र्रम ब्रेक की सुविधा होगी। सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनो-शॉक मिलेगा। हाल ही में कंपनी ने 40-फीट की ऊंचाई से बैटरी का ड्रॉप टेस्ट किया है। इसके अलावा, इसका पानी में टेस्ट किया है, जिसमें यह 400mm पानी को बिना किसी रुकावट के पार कर जाता है।

आगामी एथर रिज्टा पॉवर ट्रेन

आगामी एथर रिज्टा में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 400mm गहरे पानी पानी में आराम से चलाया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने 40-फीट की ऊंचाई से बैटरी का ड्रॉप टेस्ट भी लिया है। इस स्कूटर में 2.9kWh और 3.7kWh दोनों बैटरी पैक को शामिल किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। ये बैटरी एक बार चार्ज करने पर 110-150 किलोमीटर के बीच रेंज देने की क्षमता रखती है।


आगामी एथर रिज्टा की कीमत

आगामी एथर रिज्टा की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का आधिकारिक खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि एथर रिज्टा की एक्सशोरूम कीमत ₹1.3 लाख रुपये होने की उम्मीद है। इस स्कूटर का मुकाबला TVS i-क्यूब, हीरो विदा V1 प्रो, ओला S1 एयर और बजाज चेतक जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story