×

Ather Rizta EV Scooter: भारतीय बाजार में जल्द नजर आएगी एथर रिज्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत होगी इतनी

Ather Rizta EV Scooter: इस स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है, कि यह इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स सेगमेंट में सबसे बड़ी सीट व सबसे ज्यादा बूट स्पेस है, आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 11 Jun 2024 7:11 AM GMT
Ather Rizta EV Scooter
X

Ather Rizta EV Scooter

Ather Rizta EV Scooter: भारतीय दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज में जल्द ही एथर एनर्जी इलेक्ट्रिक द्वारा लॉन्च किए गया रिज्टा फैमिली स्कूटर शामिल होने जा रहा है। कंपनी ने इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान सभी मानकों पर खरे उतरने के उपरांत अपने प्लांट पर इसका उत्पादन शुरू कर दिया है।इसके साथ ही लगातार नई तकनीक को अपनाती रही इस कंपनी ने नया हेलो हेलमेट भी पेश किया है। इस स्मार्ट हेलमेट में ऑडियो फीचर भी है।

क्या कहते हैं कंपनी के CEO तरुण मेहता

एथर रिज्टा के लॉन्च को लेकर कंपनी के CEO तरुण मेहता ने सोशल मीडिया पर तस्वीर जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है कि यह स्कूटर 7 रंग विकल्पों में पेश किया गया है।इस स्कूटर को तमिलनाडु के होसुर स्थित प्लांट में निर्मित किया जा रहा है। कंपनी अगले महीने जुलाई से इस स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर देगी।


एथर रिज्टा बैटरी विकल्प

एथर रिज्टा में शामिल बैटरी विकल्प की बात करें तोइस स्कूटर में शक्तिशाली PMS इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। जो महज 3.7 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ने में सक्षम है। इसकी अधिकतम स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है।इस स्कूटर में 2.9kWh और 3.7kWh बैटरी विकल्पों को शामिल किया गया है। ये बैटरी विकल्प सिंगल चार्ज पर क्रमश: 105 और 125 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस हैं।


एथर रिज्टा फीचर

एथर रिज्टा में शामिल खूबियों की बात करें तो बंगलूरू में दूसरे एथर कम्युनिटी डे पर शोकेस किए गए स्कूटर में व्हॉट्सएप व कई कनेक्टेड फीचर को शामिल किया गया है। अपनी खास खूबी में उबड़-खाबड़ व रेतीले रास्तों पर सुविधाजनक राइड के लिए इसमें स्किड कंट्रोल फीचर दिया गया है। ई-स्कूटर में कुल 56 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इस स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है, कि यह इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स सेगमेंट में सबसे बड़ी सीट व सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाला ई-स्कूटर है।


एथर रिज्टा कीमत

भारतीय ऑटो बाजार में एथर रिज्टा को शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये में बिक्री के लिए पेश किया गया है। एथर रिज्टा भारतीय बाजार में उपलब्ध ओला S1 एयर और TVS i-क्यूब जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से मुकाबला करेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story