TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Audi Cars: ऑडी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सेगमेंट का करेगी निर्माण, 2026 के बाद लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कारें, जानिए डिटेल

Audi Cars: ऑडी भारतीय बाजार में लॉन्च किए जा चुके इन लोकप्रियकी ICE मॉडल्स के अपडेटेड मॉडलों के वर्जनओ 2033 तक पेश करेगी। आइए जानते हैं ऑडी की EV वाहनों से जुड़ी योजना के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 21 Jun 2024 7:05 AM GMT
Audi Cars: ऑडी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सेगमेंट का करेगी निर्माण, 2026 के बाद लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कारें, जानिए डिटेल
X

Audi Cars: पर्यावरण संरक्षण की दिशा में ऑटोमोबिल सेक्टर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।इसी कड़ी में लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने भी पहल करते हुए अब 2026 से वैश्विक स्तर पर केवल इलेक्ट्रिक कार पेश करने का ऐलान किया है। इस योजना को लेकर वाहन निर्माता कंपनी का कहना है कि, वह भारतीय बाजार में अब सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर काम करेगी। इस बारे में ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों का कहना है कि, इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण की यह रणनीति भारतीय बाजार के अनुरूप होगी। वहीं ऑडी अपना नया ICE इंजन पर बेस्ड आखिरी मॉडल को 2025 में पेश करने जा रही है। जिस पर काम चल रहा है। जिसके उपरांत ऑडी भारतीय बाजार में लॉन्च किए जा चुके इन लोकप्रियकी ICE मॉडल्स के अपडेटेड मॉडलों के वर्जनओ 2033 तक पेश करेगी।

क्या कहते हैं ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों

ऑडी की EV वाहनों से जुड़ी नई योजना को लेकर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लो का कहना कि, "कंपनी ने अब सॉफ्टवेयर और प्रौद्योगिकी पर ध्यान बढ़ाने का फैसला लिया गया।ऑडी कंपनी आगामी 2026 से केवल EV वाहनों के निर्माण की दिशा में काम करेगी। वहीं 2033 तक अपने पोर्टफोलियो से ICE वाहनों की बिक्री को खत्म करने के साथ इन वाहनों का उत्पादन ही पूरी तरह से बंद कर देगी। उन्होंने बताया कि ये ग्लोबल मार्केट के साथ-साथ भारतीय बाजार के लिए भी प्रभावी होंगे। 2021 में ऑडी कंपनी के प्रबंधन बोर्ड ने कॉर्पोरेट रणनीति 'वोर्सप्रंग 2030' की घोषणा के दौरान ICE सेगमेंट से इलेक्ट्रिक में स्विच के लिए एक निश्चित टीम लाईन भी निर्धारित की है।"


ऑडी की अंतिम पेट्रोल कार Q8 फेसलिफ्ट में ये होंगी खूबियां

ऑडी की अंतिम पेट्रोल कार Q8 फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार में इंजन विकल्प जैसे बड़े बदलाव के साथ इसके बाहरी और आंतरिक डिजाइन में कई अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं।ऑडी R8 पर बेस्ड एक परफॉर्मेंस मॉडल होने की संभावना के साथ अपना आखिरी बिल्कुल नया ICE मॉडल 2025 में पेश कर सकती है। कार निर्माता कंपनी अपने ICE मॉडल ऑडी Q8 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है,


ऑडी Q8 फेसलिफ्ट कीमत

ऑडी Q8 फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.3 करोड़ रुपये कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में ऑडी Q8 फेसलिफ्ट इस साल के अंत में लॉन्च की जा सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story