×

Audi Cars in India: 33 फीसदी बढ़त के साथ भारत में ऑडी कारों की डिमांड में हुआ जादुई इज़ाफ़ा

Audi Cars in India: मार्केट में मिल रही बुकिंग दर के अनुसार ऑडी को इस साल भारतीय बाजार में सभी लग्जरी कारों की बिक्री 50,000 के पार जाने की संभावना , आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 2 April 2024 1:10 PM GMT
Audi Cars in India
X

Audi Cars in India 

Audi Cars in India: ऑडी ने 7,000 से ज्यादा कारें बिक्री करने का बनाया रिकॉर्ड भारतीय ऑटो बाजार में लग्जरी कार ऑडी हमेशा ही अपनी खूबियों के चलते खास पहचान कायम रखती है। लेकिन अब भारत में इस कार के खरीदारों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। हाल ही में सामने आईं जानकारी के आधार पर भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी ऑडी को बिक्री के मामले में वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान अब तक की सबसे ज्यादा कारों की बिक्री कर एक शानदार सफलता अर्जित की है।

क्या कहती है ऑडी की वित्त वर्ष 2023-24 की सेल्स रिपोर्ट ?

ऑडी द्वारा पेश की गई की गई वित्त वर्ष 2023-24 की सेल्स रिपोर्ट पर नजर डालें तो 2024 की शुरुवाती महीनों में यानी जनवरी और मार्च में ऑडी कंपनी ने कुल 1,046 लग्जरी कारों की बिक्री करने का रिकॉर्ड बनाया। जो की पिछली वित्त वर्ष की रिपोर्ट में 1,950 थी।उसके अनुसार, वित्त वर्ष 2022-23 की 5,275 बिक्री की तुलना में 2023-24 सेल्स रिपोर्ट के अनुसार सालाना आधार पर 33 प्रतिशत की बढ़त हासिल करते हुए कंपनी ने बीते वित्तीय वर्ष में कुल 7,027 कारों की बिक्री की है।

पुरानी ऑडी कारों की बिक्री 25 प्रतिशत तक बढ़ी

अब वाहन निर्माता कंपनियों को अपने रिफर्बिस्ट वाहनों की बिक्री में भी तगड़ा मुनाफा हासिल हो रहा है। इस सफलता को देखते हुए और मार्केट में मिल रही बुकिंग दर के अनुसार ऑडी को इस साल भारतीय बाजार में सभी लग्जरी कारों की बिक्री 50,000 के पार जाने की पूरी संभावना है। वहीं इस वर्ष 2024, फरवरी में कंपनी ने 52 गाड़ियों की बिक्री की थी। इस दिशा में ऑडी कंपनी ने भारत ने नई कार बिक्री में वृद्धि हासिल करने के साथ यूज्ड कार की बिक्री में भी बाजी मार रही है। ऑडी ने अपने बेहद पॉपुलर मॉडल एप्रूव्ड: प्लस के लिए मार्केट में हुई तगड़ी मांग के चलते वित्त वर्ष 2023-24 में 50 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

वहीं जनवरी से लेकर मार्च के बीच ऑडी की पुरानी कारों की बिक्री में 25 प्रतिशत तक का उछाल आया है।क्या कहते हैं ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लोंऑडी को भारतीय बाजार में मिली सफलता को लेकर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि, "विविध पोर्टफोलियो के माध्यम से हमने वित्त वर्ष 2023-24 में 33 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि दर्ज की है। आगे कहा कि, "भारतीय ऑटो बाजार में मौजूद हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में ऑडी की कारों की जबरदस्त मांग होती देखी जा रही है। जिसके उपरांत डिमांड की खपत को पूरा करने और इनकी तय समय पर डिलीवर करने जैसी अग्रिम चुनौतियों से पार पाने के भी हमारी पूरी तैयारी है।"कंपनी के अनुसार, पहली तिमाही के दौरान सप्लाई चेन की व्यवस्था में कुछ व्यवधान सामने आ रहे थे। जिसका असर ऑडी की बिक्री पर भी होता देखा गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story