×

Audi Q3 Sportback: ऑडी ने क्यू3 स्पोर्टबैक के लिए शुरू की बुकिंग, जानें कैसे हैं फीचर्स और कब होगी लॉन्च

Audi Q3 Sportback: कंपनी ने इसे कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कूपे के तौर पर पेश किया है। इसके साथ ही इस एसयूवी के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया गया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 10 Feb 2023 2:48 AM GMT
audi q3 sportback
X

audi q3 sportback (photo: social media )

Audi Q3 Sportback: भारत में जर्मन कार मेकर ऑडी की भारतीय ईकाई ने नई एसयूवी को जल्द ही लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी के लिए बुकिंग्स की शुरूआत भी कर दी गई है। इस खबर में आपको एसयूवी में मिलने वाले फीचर्स, इंजन की जानकारी के साथ ही बता रहे हैं कि इसे किस कीमत पर बुक करवाया जा सकता है।

एडवांस पेमेंट में नई एसयूवी क्यू3 स्पोर्टबैक गाड़ी की बुकिंग

ऑडी की ओर से भारतीय बाजार में नई एसयूवी क्यू3 स्पोर्टबैक को पेश किया गया है। कंपनी ने इसे कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कूपे के तौर पर पेश किया है। इसके साथ ही इस एसयूवी के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया गया है। कोई भी व्यक्ति दो लाख रुपये में इस बेहतरीन एसयूवी को बुक करवा सकता है।

इंजन पावर क्या होगा

ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक में कंपनी ने काफी दमदार इंजन दिया है। इसमें दो लीटर का टीएफएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिससे एसयूवी को 190 हॉर्स पावर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर क्वात्रो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दे रही है। इसे जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार हासिल करने में सिर्फ 7.3 सेकेंड का समय लगता है। दो लीटर के इंजन को सात स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ दिया जाएगा।

क्या होंगे फीचर्स

ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक में 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें पैनोरमिक ग्लास सनरुफ, एलईडी हैडलैंप, डाइनैमिक टर्न इंडीकेटर के साथ एलईडी टेल लैंप, हाई ग्लॉस स्टाइलिंग पैकेज और एस लाइन एक्सटीरियर पैकेज के साथ इसे पेश किया गया है।

ऑर्डी ने क्यू3 स्पोर्टबैक के इंटीरियर को भी काफी अलग रखने की कोशिश की है। इसमें 30 कलर वाली एंबिएंट लाइटिंग, पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स के साथ फोर वे लंबर सपोर्ट, लैदर और लैदरेट कॉम्बिनेशन के साथ सीटें, इंटीरियर में एल्यूमिनीयम लुक, माइक्रो-मैटेलिक सिल्वर इंर्स्ट्स, फ्रंट डोर पर स्कफ प्लेट को भी इसमें दिया गया है।

10.1 इंच की एमएमआई नेविगेशन प्लस के साथ एमएमआई टचस्क्रीन, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, 10 स्पीकर के साथ छह चैनल का एम्प्लीफायर साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस, डबल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पार्किंग के लिए रिवर्स कैमरा, पावर हीटेड-पावर फोल्डिंग और एडजस्टेबल एक्सटीरियर मिरर, ऑटो डिमिंग मिरर जैसे कई फीचर्स इसमें मिलेंगे।

ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक में कंपनी ने छह एयरबैग, टायर प्रैशन मॉनिटरिंग सिस्टम, आइसोफिक्स चाइल्ड एंकर सीट, एंटी थेफ्ट व्हील, हिल स्टार्ट असिस्ट, क्रूज कंट्रोल के साथ स्पीड लिमिटर को इसमें ऑफर किया जाएगा।

क्या होगा प्राइज और लॉन्च डेट

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि क्यू3 स्पोर्टबैक को कंपनी मार्च और अप्रैल के बीच लाॅन्च कर सकती है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ने बताया कि साल 2023 के लिए यहा हमारा पहला लॉन्च एक बैज होगा जो भारत में हमारा बेस्ट-सेलर रहा है। आज हम सेगमेंट में पहली बॉडी टाइप - नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक की बुकिंग शुरू करने को लेकर रोमांचित हैं। ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक उन ग्राहकों को पसंद आएगी जो प्रदर्शन और अतिरिक्त बेहतर डिजाइन वाली रोजमर्रा की कार की तलाश में हैं।

कंपनी के प्रदर्शन को लेकर बलबीर सिंह ने कहा कि हमने साल 2022 के दौरान बिक्री में 27% की बढ़ोतरी देखी है और हमें विश्वास है कि मौजूदा साल 2023 भी इससे अलग नहीं होगा। ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक और कई अन्य उत्पादों के साथ, हम इस साल दो अंकों में बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story