×

Audi Q5 Limited Edition: लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 लॉन्च, 240 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से दौड़ सकती है ये कार

Audi Q5 Limited Edition: अगर आप भी इस शानदार गाड़ी का लंबे समय से हासिल करने का इंतजार कर रहें हों तो अब आप अपनी इस सुपर लग्जीरियस गाड़ी की बुकिंग करवाने के साथ इसे हासिल कर सकते हैं।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 20 Sep 2023 2:13 AM GMT
Audi Q5
X

Audi Q5 (photo: social media)

Audi Q5 Limited Edition: एक लंबे इंतजार के बाद जर्मनी की लग्जरी कार त्योहारी सीजन पर अपने एक नए वेरिएंट के साथ मार्केट में धूम मचाने आ चुकी है। निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 को गणेश चतुर्थी के आगाज के साथ आज लॉन्च किया है। अगर आप भी इस शानदार गाड़ी का लंबे समय से हासिल करने का इंतजार कर रहें हों तो अब आप अपनी इस सुपर लग्जीरियस गाड़ी की बुकिंग करवाने के साथ इसे हासिल कर सकते हैं। इस न्यू मॉडल के इंटीरियर को बेहद आकर्षक लुक देने के लिहाज से इसे ओकापी ब्राउन का स्टाइलिश शेड दिया गया है। इस टेक्नोलॉजी वैरिएंट में उपलब्ध, लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 के कलर एडिशन की बात करें तो ऑडी Q5 एक्सक्लूसिव माइथोज ब्लैक एक्सटीरियर कलर के साथ मार्केट में बिक्री के लिए पेश की गई है। आइए जानते हैं लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 से जुड़े डिटेल्स.....

लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 इंजन पावर और स्पीड

लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 इंजन पावर और स्पीड की बात करें तो इसका क्वाट्रो फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम कठिन रास्तों पर बेहतरीन ग्रिप प्रदान करने में सक्षम है। इस कार में डैम्पिंग कंट्रोल के साथ एडैप्टिव सस्पेंशन लगा है।ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के जरिए ड्राइवर 6 मोड्स के साथ इसमें कम्फर्ट, डायनैमिक, इंडिविजुअल, ऑटो, एफिशिएंसी और ऑफ-रोड में से चुनाव कर सकते हैं। कम्पनी द्वार इस लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 में 2.0 लीटर 4S टीएफएसआई इंजन को शामिल किया गया है। यह इंजन 265 एचपी पावर और 370 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह कार महज 6.3 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर हवा से बाते करती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो कम्पनी का दावा है कि ये 240 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से दौड़ सकती है। इस कार में डैम्पिंग कंट्रोल के साथ एडैप्टिव सस्पेंशन लगा है।


लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 लुक और डिजाइन

लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 के लुक और डिजाइन की बात करें तो कार में विशाल ग्लास सनरूफ, केलेस एंट्री के लिए कम्फर्ट चाबी, सेंसर द्वारा नियंत्रित बूट लीड परिचालन जैसे कई फीचर्स भी मिलते हैं

इस लग्जरी कार में ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज प्लस, ब्लैक ऑडी रिंग्स, ग्रिल, और रूफ रेल्स, वर्टिकल स्ट्रट्स के साथ सिंगलफ्रेम ग्रिल मिलता है। इसके एलईडी हेडलाइट्स तेज रोशनी देने के साथ पावर कंजप्शन बहुत ही कम करती है।


लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 फीचर्स

लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 फीचर्स की बात करें तो ऑडी Q5 के इंटीरियर में खास तौर से सेफ्टी एंगल के तौर पर कुल 8 एयरबैग मिलते हैं। जिनमें पिछली सीट के यात्रियों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा देने के लिए रियर में साइड एयरबग्स को शामिल किया जाता हैं। साथ ही खास खूबियों के तहत इसमें पार्किंग एड प्लस के साथ पार्क असिस्ट, ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स, 3-जोन एयरकंडीशनिंग के अलावा कुल 30 कलर स्कीम के साथ एंबियंट लाइटिंग पैकेज प्लस जैसे कई फीचर्स इस मॉडल को बेहद प्रीमियम बनाते समय हैं।ऑडी Q5 के इंटीरियर में मखमली लेदर और कृत्रिम लेदर के संयोजन से लैस अपहोल्स्ट्री दी गई है।


लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 इंफोटेनमेंट सिस्टम

लिमिटेड एडिशन ऑडी Q5 मॉडल में शामिल किए गए अत्याधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम की बात करें तो इसकी स्क्रीन, जिसमें एमएमआई टच, वॉइस कंट्रोल्स के साथ ऑडी का नवीनतम एमएमआई नेविगेशन प्लस है, बस एक क्लिक पर एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करने के साथ-साथ लगभग सभी कंट्रोल्स को सपोर्ट करती है। इसमें इनट्यूटिव टच-आधारित सिस्टम को जोड़ा गया है जिसकी विशेषता है कि, ये सिस्टम 19 स्पीकर्स के साथ बीऐंडओ प्रीमियम साउंड सिस्टम से लैस है। जो 755 वाट आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट जेनरेट करता है। इसका ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस 31.24 सेंटीमीटर डिस्प्ले फुल एचडी क्वालिटी और डिस्प्ले को कस्टमाइज करने का ऑप्शन देता है। दूसरी विशेषता है, 19 स्पीकर्स के साथ बीऐंडओ प्रीमियम साउंड सिस्टम, जो 755 वाट आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट जेनरेट करता है। साथ ही इस सिस्टम में 25.65 सेंटीमीटर मल्टीमीडिया कलर डिस्प्ले मिलता है, जो हैप्टिक फीडबैक देता है।

क्या कहते हैं ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि, "फेस्टिव सीजन के पहले, हम ग्राहकों को ऑडी Q5 लिमिटेड यूनिट्स के साथ व एक्सक्लूसिव माइथोज ब्लैक एक्सटीरियर कलर के साथ मार्केट विशिष्टता का आनंद उठाने का एक मौका दे रहे हैं।"ऑडी Q5 हमारे सबसे ज्यादा बिकने वाले एसयूवी में एक रही है और हमें एक लिमिटेड एडिशन टेक्नोलॉजी वैरिएंट को लॉन्च करने की घोषणा करके खुशी हो रही है। यह ज्यादा पर्सनलाइज्ड पेशकश की दिशा में एक लम्बी छलांग है।।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story