×

Audi Q5 Special Edition Price: ऑडी ने लांच किया आकर्षक डिज़ाइन वाली कार, फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान, जानें कीमत

Audi Q5 Special Edition Price : ऑडी ने अपने नवीनतम कार के रूप में Audi Q5 Special Edition का अनावरण किया है। नए लॉन्च किए गए कार की एक्स शोरूम कीमत 67,05,000 रुपये है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 9 Nov 2022 9:39 AM GMT
Audi Q5 Special Edition
X

Audi Q5 Special Edition (Image Credit : Social Media) 

Audi Q5 Special Edition Price And Specifications : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने अपने नवीनतम कार के रूप में Audi Q5 Special Edition का अनावरण बीते दिन भारत में किया। Audi Q5 Special Edition के लिए एक विशेष कीमत पर एक ऑडी जेनुइन एक्सेसरीज किट भी पेश की जाती है Audi Q5 विशेष संस्करण दो विशिष्ट बाहरी रंगों में आता है जिसमें डिस्ट्रिक्ट ग्रीन और आइबिस व्हाइट शामिल है। पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में कंपनी ने इस नवीनतम संस्करण में कई बड़े बदलाव किए हैं जिसमें मिरर हाउसिंग के साथ नया ब्लैक स्टाइल पैकेज और ब्लैक में ऑडी लोगो, ब्लैक में रूफ रेल्स और 5 स्पोक वी स्टाइल ग्रेफाइट ग्रे डायमंड कट अलॉय व्हील शामिल हैं। नए लॉन्च किए गए ऑडी Q5 स्पेशल एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 67,05,000 रुपये है। बता दें, Audi Q5 के प्रीमियम प्लस वेरिएंट की कीमत 60.50 लाख रुपये से शुरू होती है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "Audi Q5 एक वॉल्यूम विक्रेता है और हम अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष संस्करण पेश करके खुश हैं। Audi Q5 का विशेष संस्करण सीमित इकाइयों में उपलब्ध होगा और कई स्टाइलिंग एन्हांसमेंट के अलावा दो नए रंगों में पेश किया जा रहा है। क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव और फीचर से भरपूर पैकेज के साथ Audi Q5 इस सेगमेंट में सबसे अलग बनी रहेगी।"

Audi Q5 Special Edition डिज़ाइन, फीचर्स

डिज़ाइन के अनुसार, ऑडी क्यू5 स्पेशल एडिशन में वर्टिकल स्ट्रट्स के साथ सिंगलफ्रेम ग्रिल, सेंसर-नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन, पैनोरमिक ग्लास सनरूफ, बिना चाबी के प्रवेश के लिए आराम कुंजी और अन्य विशेषताओं के साथ सेंसर-नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन मिलता है। इसके आंतरिक भाग की बात करें तो इसमें ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर फ्रंट सीट आलीशान लेदर और लेदरेट कॉम्बिनेशन अपहोल्स्ट्री से सजी, पार्किंग सहायता प्लस के साथ पार्क असिस्ट, 8 एयरबैग जिनमें पीछे की तरफ साइड एयरबैग शामिल हैं, जो पीछे बैठने वालों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं, 3-जोन एयर-कंडीशनिंग यात्रियों को ठंडा रखता है, वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स और एंबियंट लाइटिंग पैकेज प्लस जो 30 रंगों के साथ संवेदनाओं को शांत करता है।

ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस: 31.24 सेमी डिस्प्ले डिस्प्ले को कस्टमाइज़ करने के विकल्प के साथ पूर्ण एचडी गुणवत्ता प्रदान करता है। एक हाइलाइट बी एंड ओ प्रीमियम साउंड सिस्टम है जिसमें 19 स्पीकर हैं जो 755W आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट पैदा करते हैं। सहज स्पर्श-आधारित प्रणाली के साथ 25.65 सेमी मल्टीमीडिया रंग डिस्प्ले जो हैप्टिक फीडबैक प्रदान करता है। स्क्रीन, जिसमें ऑडी का नवीनतम एमएमआई नेविगेशन प्लस एमएमआई टच, वॉयस कंट्रोल के साथ है, Apple CarPlay और Android Auto का समर्थन करता है।

Audi Q5 Special Edition इंजन

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने Audi Q5 Special Edition में 2.0 लीटर 45 टीएफएसआई इंजन दिया है जो कार को 249hp पावर और 370nm टॉर्क पैदा करने की शक्ति देता है। कम्पनी का दावा है कि कार केवल 6.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और 237 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है। ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ, चालक आराम, गतिशील, व्यक्तिगत, ऑटो, दक्षता और ऑफ-रोड से लेकर छह मोड के बीच चयन कर सकता है। बता दें Audi Q5 स्पेशल एडिशन में वही 2.0L 45 TFSI इंजन है जो Audi Q5 को 249 hp की पावर और 370Nm टॉर्क पैदा करने की शक्ति देता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story