×

Audi Q7 SUV Car: ऑडी Q7 ग्लोबल मार्केट में 2026 तक होगा लॉन्च, यहां जाने पूरी जानकारी

Audi Q7 SUV Car Price: आइए जानते हैं दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी के अगामी मॉडल ऑडी Q7 से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

Jyotsna Singh
Published on: 11 Feb 2024 10:15 AM GMT
Audi Q7 Launch Date Price Colours Mileage Reviews
X

Audi Q7 Launch Date Price Colours Mileage Reviews

Audi Q7 SUV Car Price: लग्जरी कार निर्माता ऑडी अब अपने नेक्स्ट मॉडल को ग्लोबल मार्केट में पेश करने जा रही है। डिजाइन के मामले में यह आगामी Q3 और Q5 के फीचर्स को साझा करेगी। कम्पनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार लांच होने जा रहा आगामी मॉडल ऑडी Q7 लाइनअप में आखिरी ICE मॉडल होगा। क्योंकि अब कंपनी ईको फ्रेंडली और फ्यूचरिस्टिक वाहनों की रेंज में अपने EV सेगमेंट के निर्माण की ओर ज्यादा ध्यान देगी। इस दिशा में अपने लक्ष्य के तहत 2026 से पूरी तरह बैटरी से चलने वाले मॉडल्स का ही निर्माण करेगी।इसी कड़ी में ऑडी अपनी Q7 का तीसरी जनरेशन का मॉडल अपडेटेड SUV को 2026 तक लांच करने जा रही है।

नई Q7 का लुक और डिजाइन (Audi Q7 SUV Car Design)

लांच होने जा रही ऑडी Q7 कार की डिजाइन की बात करें, लेटेस्ट कार का केबिन Q6 ई-ट्रॉन से प्रेरित हो सकता है। अगामी ऑडी Q7 कार के इंटीरियर में Q6 ई-ट्रॉन की तर्ज पर एक एडवांस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को साझा किया जाएगा। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम सभी वायरलेस कार कनेक्ट तकनीक को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें ड्राइवर डिस्प्ले के लिए पैनोरमिक कर्व्ड इंटरफेस जैसी खूबी भी उपलब्ध होगी।

नई ऑडी Q7 में डिज़ाइन और लुक के मामले में Q3 और Q5 जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

इस मॉडल में LED हेडलाइट सेटअप, LED DRLs, एडवांस फ्रंट फेसिया, पीछे स्लीक स्प्लिट-क्लस्टर LED लाइट, नई ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ बड़ा बोनट जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है।

नई ऑडी Q7 पॉवर इंजन (Audi Q7 SUV Car Engine)

नई ऑडी Q7 में शामिल पॉवर इंजन की खूबियों की बात करें तो इसमें शामिल इंजन को MLB आर्किटेक्चर के एक एडवांस एडिशन के तहत निर्मित किया जाएगा, जिसमें लंबी दूरी का प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी शामिल होगा। इस इंजन में 19.7kWh क्षमता की बैटरी को भी शामिल किया जा सकता है। ये कार इलेक्ट्रिक मोड पर 100 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी। फिलहाल शुरुवाती दौर में Q7 को माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है।

नई ऑडी Q7 की कीमत (Audi Q7 SUV Car Price in India)

ऑडी की इस लग्जरी कार की कीमत की बात करें तो इसके मौजूदा मॉडल ऑडी Q6 की शुरुआती ₹86.92 लाख रुपये एक्स-शोरूम की तुलना में फीचर्स के आधार पर कहीं ज्यादा रहने की संभावना है।

Admin 2

Admin 2

Next Story