×

Audi S5 Sportback Platinum Edition: 81 लाख रुपये की कीमत में ऑडी S5 स्पोर्टबैक का प्लैटिनम एडिशन हुआ लॉन्च

Audi S5 Sportback Platinum Edition: इस लेटेस्ट मॉडल को थोड़ा अलग दिखाने के लाइट मौजूदा मॉडल के लुक में काफी कुछ बदलाव किया है। इसकी सबसे बड़ी खूबी है कि इसमें पहले से कही अधिक प्रीमियम एग्जॉस्ट सिस्टम को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 19 Oct 2023 6:14 AM GMT
Audi S5 Sportback Platinum Edition
X

Audi S5 Sportback Platinum Edition   (photo: social media )

Audi S5 Sportback Platinum Edition: सुपर लग्जरी कारों में शुमार ऑडी की गाड़ियां ग्लोबल मार्केट में अपनी धाक रखती हैं। आपको बताते चलें कि भारत में ऑडी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना साल 2007 में की गई थी। जबकि ये कंपनी 2004 से ही भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी गाड़ियों की बिक्री कर रही है। अब तक ऑडी के कई मॉडल मार्केट में पेश किए जा चुके हैं जिनमें प्रमुखता से A4, Q3, A6, Q3 स्पोर्ट्सबैक, Q8, Q5, Q7, S5 स्पोर्ट्सबैक, ई-ट्रोन, A8L, RS Q8 और Q8 ई-ट्रोन जैसी लोकप्रिय गाड़ियां शामिल हैं। इसी क्रम में ऑडी ने न्यू वेरिएंट S5 स्पोर्टबैक के प्लैटिनम एडिशन को हाल ही में लॉन्च किया है। इसी के साथ इस लेटेस्ट मॉडल को थोड़ा अलग दिखाने के लाइट मौजूदा मॉडल के लुक में काफी कुछ बदलाव किया है। इसकी सबसे बड़ी खूबी है कि इसमें पहले से कही अधिक प्रीमियम एग्जॉस्ट सिस्टम को शामिल किया गया है। आइये जानते हैं ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन फीचर्स

ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन के फीचर्स की बात करें तो इंटरटेनमेंट के लिए इस कार में 10.1 इंच का एक बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट कंसोल सिस्टम मिलता है, वहीं 12.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसमें शामिल है।

इसमें मसाज फंक्शन के साथ स्पोर्टी सीट्स, मैग्मा रंग के साथ लेदर अपहोस्ट्री और बेहद सुविधा जनक केबिन मिलता है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 19 स्पीकर और ओल्फसेन ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, तीन जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर फ्रंट स्पोर्ट सीटें और एक ऑप्शनल हेडअप डिस्प्ले जैसे शानदार फीचर्स मौजूद मिलते हैं।


ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन लुक

ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन के लुक की बात करें तो पीछे की तरफ कार में रैप अराउंड टेललाइट्स और क्वाड एग्जॉस्ट टिप्स दिए गए हैं। जबकि इसमें फ्रंट में स्लोपिंग रूफलाइन, मस्कुलर बोनट, बड़ा सिंगल फ्रेम ग्रिल, नया बम्पर और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स इस गाड़ी को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने का काम करती हैं।

साथ ही इसमें ब्लैक आउट, बी-पिलर्स, आउट साइड रियर व्यू मिरर्स और 19 इंच के अलॉय व्हील जैसी खूबियां शामिल हैं।


ऑडी S5 स्पोर्टबैक का इंजन

ऑडी S5 स्पोर्टबैक के इंजन की बात करें तो ऑडी का यह मॉडल ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। इस मॉडल की रफ्तार की बात करें तो महज 4.8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।ऑडी S5 स्पोर्टबैक के स्टैंडर्ड मॉडल में BS6 नॉर्म्स पर खरा उतरने वाला 3.0-लीटर का V6 टर्बो पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। इस इंजन का इस्तेमाल S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन में भी किया गया है।ये इंजन 354bhp की पावर और 500Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

ऑडी S5 स्पोर्टबैक कि कीमत

नई ऑडी S5 स्पोर्टबैक की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत ₹75.78 लाख रुपये हैं। वहीं नए स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन की कीमत ₹81.57 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। ऑडी S5 स्पोर्टबैक अपने सेगमेंट में मौजूद दमदार प्रतिद्वंदी BMW की 5-सीरीज कार को टक्कर देती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story