×

Auto Expo 2023: टाटा ने दिया ग्राहक को सरप्राइज, एक साथ पेश होगी कई CNG से लेकर Electric कार

Tata 2023 Auto Expo: Tata Motors ने Auto Expo 2023 में Tata Sierra EV और Tata Harrier EV का प्रदर्शन किया। दोनों इलेक्ट्रिक Tata SUVs आगामी Gen 2 आर्किटेक्चर पर आधारित होंगी, जो कि Nexon प्लेटफॉर्म पर मौजूद आउटगोइंग Ziptron पावरट्रेन से बेहतर होने की उम्मीद है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 12 Jan 2023 11:50 AM GMT
Tata 2023 Auto Expo
X

Tata 2023 Auto Expo(photo-social media)

Tata 2023 Auto Expo: Tata Motors ने Auto Expo 2023 में Tata Sierra EV और Tata Harrier EV का प्रदर्शन किया। दोनों इलेक्ट्रिक Tata SUVs आगामी Gen 2 आर्किटेक्चर पर आधारित होंगी, जो कि Nexon प्लेटफॉर्म पर मौजूद आउटगोइंग Ziptron पावरट्रेन से बेहतर होने की उम्मीद है। Tata Harrier EV SUV के 2024 में लॉन्च होने की संभावना है और डुअल मोटर सेटअप के चलते AWD पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है। हैरियर ईवी के अधिक शक्तिशाली होने की उम्मीद है और यह अधिक रेंज से लैस हो सकती है।

ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा हैरियर ईवी और टाटा सिएरा ईवी डिजाइन शोकेस किया गया

टाटा हैरियर ईवी एक क्लोज-टू-प्रोडक्शन मॉडल है और 2019 एसयूवी को गति देने के लिए हैरियर की बाहरी अपील को अपडेट किया गया है। लागत को नियंत्रण में रखने के लिए संभवत हैरियर की शीट धातु बरकरार है। सामने की प्रावरणी में अब एक अवरुद्ध ग्रिल, थोड़ा बदला हुआ एलईडी डीआरएल आइब्रो, एक नया और अधिक चिकना हेडलैम्प क्लस्टर और फिर से डिज़ाइन किया गया एयर डैम है। पिछले हिस्से में एलईडी टेल लैंप्स के लिए एक नया डिजाइन दिया गया है जो अब एक लाइट बार के माध्यम से जुड़े हुए हैं। रियर बम्पर को भी फिर से उभारा गया है। अधिक वायुगतिकीय दक्षता की तलाश में, हैरियर ईवी अब स्पोर्टी दिखने वाले मिश्र धातुओं का एक सेट अपनाती है। टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा सिएरा ईवी से भी पर्दा उठाया। सिएरा ईवी का यह संस्करण प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल के करीब है। वाहन ने अधिक पारंपरिक पांच-द्वार डिजाइन को अपनाया है, लेकिन पिछली सिएरा अवधारणा से अधिकांश डिजाइन संकेतों को बनाए रखने में कामयाब रहा है। समग्र डिजाइन कसाई और सीधा है और ईवी को फ्लेयर्ड व्हील आर्च और डुअल-टोन मिश्र धातुओं का एक बड़ा सेट मिलता है।

टाटा टियागो ईवी ब्लिट्ज ने प्रदर्शित

टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में हाल ही में लॉन्च टाटा टियागो ईवी हैचबैक का एक विशेष एडिशन मॉडल भी प्रदर्शित किया है। विशेष एडिशन मॉडल को टियागो ईवी ब्लिट्ज कहा जाता है और वाहन में कॉस्मेटिक अपडेट जैसे स्कर्ट किट, ब्लैक- आउट व्हील आर्च क्लैडिंग, एयर डैम पर एक नया पैटर्न, ब्लैक-आउट ट्रिम्स, मिरर और रूफ और 'ब्लिट्ज' स्पेक मॉडल के लिए लाइटिंग बैज। इसमें कोई यांत्रिक परिवर्तन नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि यह एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 24kWh की बैटरी के साथ Ziptron पावरट्रेन प्राप्त करना जारी रखता है जो MIDC साइकिल पर 315km की दावा की गई रेंज प्रदान करता है। वाहन 7.2kW फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और लेदरेट जैसी सुविधाएँ प्राप्त करता है। परफोरेटेड सीट्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स, पावर विंडो, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, रियर वॉश वाइप्स और डिफॉगर, फॉग लैंप्स, एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हरमन सोर्स्ड टचस्क्रीन Android Auto और Apple CarPlay के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8 स्पीकर सिस्टम। Tiago EV को GNCAP टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं और इसमें एयरबैग्स, ABS, EBD, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर्स हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story