×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Volvo Truck: वोल्वो-ऑरोरा ने पहले सेल्फ-ड्राइविंग सेमी ट्रक के साझा किए डिटेल, जानिए कीमत

Volvo Truck: आइए जानते हैं वोल्वो - अरोरा के इस ऑटोनॉमस सेमी ट्रक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 24 May 2024 8:57 AM GMT
Volvo Truck ( Social Media Photo)
X

Volvo Truck ( Social Media Photo)

Volvo Truck: जल्द ही चालक रहित ट्रक का इस्तेमाल चलन में आने जा रहा है। जिसकी शुरुआत विदेशों में की जा चुकी है। ऑटोमेकर कंपनी वोल्वो सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम से लैस ट्रक को जल्द ही लांच करने की तैयारी कर रही है। ये कंपनी ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी पर ऑरोरा के साथ साझेदारी के तहत मिलकर अपने पहले 'प्रोडक्शन-रेडी' सेल्फ-ड्राइविंग ट्रक से जुड़ी जानकारी को साझा किया है।आइए जानते हैं वोल्वो - अरोरा के इस ऑटोनॉमस सेमी ट्रक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

20 ट्रकों को तैनात करने की योजना

वोल्वो - अरोरा ऑटोनॉमस वाहन निर्माता कंपनी बहुत जल्द ही डलास और ह्यूस्टन के बीच पूरी तरह से चालक रहित 20 ट्रकों के संचालन की योजना पर काम कर रहीं हैं। ऑटोमेकर कंपनी वोल्वो ने वर्जीनिया में अपनी न्यू रिवर वैली असेंबली फैक्ट्री में VNL ऑटोनॉमस ट्रक के टेस्टिंग म्यूल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। वहीं जल्द ही इन दोनों कंपनियों के बीच इस साल के अंत में ट्रक्स का उपयोग करने वाले खरीदारों के साथ पायलट कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती है।


वोल्वो - अरोरा ऑटोनॉमस सेमी ट्रक फीचर्स

वोल्वो - अरोरा ऑटोनॉमस सेमी ट्रक के फीचर्स की बात करें तो यह वोल्वो कंपनी के क्लास 8 सेमी. ट्रक VNL पर बेस्ड है। इसे लॉन्ग जर्नी की सुविधा के मुताबिक डिजाइन किया गया है।इस ऑटोनॉमस सेमी ट्रक में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर सुरक्षा के लिए आवश्यक स्टीयरिंग, ब्रेकिंग, संचार, गणना, बिजली प्रबंधन, ऊर्जा भंडारण और स्पीड ब्रेकिंग सिस्टम जैसी खूबियां शामिल हैं।इस ट्रैक में ऑरोरा के लेवल 4 ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम को शामिल किया गया है। जिसमें बिना चालक के बेहतरीन संचालन को सक्षम बनाने के लिए HD कैमरे, इमेजिंग रडार और एक LiDAR सेंसर जैसी खूबियां शामिल हैं।


अमेरिका में जल्द ही आएगा नजर

मिली जानकारियों के आधार पर वोल्वो - अरोरा ऑटोनॉमस सेमी ट्रक अगले कुछ महीनों में ही अमेरिका में माल ढोने के काम के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है। साथ ही ये ट्रैक ऑटोनॉमस होते हुए भी जरूरत पड़ने पर उसे चलाने के लिए इसका मेनुअली भी ड्राइव किया जा सकता है।वोल्वो - अरोरा कंपनियों ने ट्रक को ऑरोरा के सेल्फ-ड्राइविंग हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर स्टैक से लैस किया है। इस ट्रैक का डिजाइन ऑरोरा द्वारा किया गया है। वहीं इस ट्रक का निर्माण वोल्वो में किया है। इसकी कीमतों को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story