×

Bajaj Chetak: बजाज ऑटो ने लॉन्च की चेतक की प्रीमियम एडिशन, इन फीचर्स से लैस है स्कूटर

Bajaj Chetak Price: इस स्कूटर को कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोग्राम के तहत मार्केट में उतारा है। बजाज चेतक के नए प्रीमियम एडिशन के लॉन्च होने के साथ ही मौजूदा मॉडल की कीमत को भी अपडेट किया गया है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 2 March 2023 4:13 PM GMT
Bajaj Chetak
X

File Photo of Bajaj Chetak (Pic: Social Media) 

Bajaj Chetak: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने आज अपनी इकलौते इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak के नए प्रीमियम एडिशन को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोग्राम के तहत मार्केट में उतारा है। बजाज चेतक के नए प्रीमियम एडिशन लॉन्च होने के साथ ही मौजूदा मॉडल की कीमत को भी अपडेट किया गया है। चेतक की शुरुआती कीमत 1,21,933 रुपये (एक्स-शोरूम) फिक्स की गई है। बजाज चेतक की प्रीमियम एडिशन (Premium Edition) की प्राइस 1,51,910 रुपये से स्टार्ट होती है।

प्रतिमाह तैयार होंगे इतने हजार स्कूटर

इस स्कूटर के लॉन्च होने के साथ ही बजाज ऑटो ने नए EV प्रोग्राम की भी घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि टू व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल का सप्लाई चेन तैयार किया है, और प्रमुख वेंडर्स के साथ मिलकर इस नए ईवी प्रोग्राम को बनाया गया है। कंपनी के अनुसार, ये नया प्रोग्राम प्रति माह चेतक की 10,000 से अधिक यूनिट्स की जनरेट करेंगे और लागत को भी कम करेंगे जोकि अधिक ग्राहकों को बाइक मिल सकेगी।

इन फीचर्स से लैस है प्रीमियम एडिशन

इस नए एडिशम में, कंपनी ने चेतक को प्रीमियम लुक देने की भरपुर कोशिश की है। अब चेतक तीन नए रंगों में लॉन्च होगी। इसमें मैट कैरेबियन ब्लू, मैट कोर्स ग्रे और सैटिन ब्लैक कलर में मिलेगा। इससे इतर कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ अन्य फीचर्स भी जोड़े हैं, जैसा कि इसमें न्यू ऑल-कलर एलसीडी कंसोल फीचर्स है जो साधरण तरीके से वाहन की जानकारी शो करता है। इसके अतिरिक्त बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर्स, प्रीमियम टू-टोन सीट, मैचिंग पिलियन फुटरेस्ट और सैटिन ब्लैक ग्रैब रेल कास्टिंग्स इसके क्लासिक लुक को और स्पेशल बनाते हैं। वहीं ब्लिंकर्स, हेडलैंप केसिंग और सेंट्रल ट्रिम एलिमेंट्स अब चमकदार चारकोल ब्लैक थीम से डेकोरेट है।

स्टार्ट हुई बुकिंग

पहले की तरह बजाज चेतक प्रीमियम एडिशन तरह मेटल बॉडी और ऑनबोर्ड चार्ज के साथ आएगी। कंपनी के अनुसार, बुकिंग स्टार्ट हो गई है और इसकी डिलीवरी अप्रैल माह से प्रारम्भ हो जाएगी। ग्राहक कंपनी के डीलरशिप और ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसे प्री-आर्डर के तहत बुक कर सकते हैं। चेतक पहले से ही 60 से ज्यादा शहरों में दस्तक दे चुकी है और अब कंपनी का अगला लक्ष्य मार्च 2023 के अंत तक 85 शहरों के लगभग 100 स्टोरों में चेतक उपलब्ध कराने का हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story