Bajaj Chetak Special Edition: बजाज का ये स्पेशल एडिशन स्कूटर, हुआ लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Bajaj Chetak Special Edition: यह एडिशन स्कूटर के टॉप-स्पेक प्रीमियम वेरिएंट पर आधारित है और 5 अगस्त यानी आज से अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। आइए जानते हैं चेतक 3201 स्पेशल एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में.

Jyotsna Singh
Published on: 5 Aug 2024 10:35 AM GMT
Bajaj Chetak Special Edition:  बजाज का ये स्पेशल एडिशन स्कूटर, हुआ लॉन्च, कीमत होगी इतनी
X

Bajaj Chetak Special Edition: भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में बजाज अपने EV पोर्टफोलियो को तेजी से आगे बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में इस कंपनी ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का नया 3201 स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया है।कंपनी ने बजाज चेतक के मौजूदा लुक में कई अपडेट्स के साथ इस स्कूटर को लॉन्च किया है। इस स्कूटर को केवल आकर्षक ब्रुकलिन ब्लैक रंग में पेश किया गया है। यह एडिशन स्कूटर के टॉप-स्पेक प्रीमियम वेरिएंट पर आधारित है और 5 अगस्त यानी आज से अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। आइए जानते हैं चेतक 3201 स्पेशल एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

चेतक 3201 स्पेशल एडिशन अपडेटेड फीचर्स

बजाज चेतक के 3201 एडिशन में शामिल खास फीचर्स की बात करें तो इसमें हिल-होल्ड कंट्रोल और एक अतिरिक्त 'स्पोर्ट' राइड मोड भी टेकपैक सॉफ्टवेयर पैकेज में शामिल किया गया है।इसमें ब्लूटूथ ऐप कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट और कस्टमाइजेबल थीम के साथ रंगीन TFT डिस्प्ले, फॉलो मी होम लाइट्स जैसी बेहद एडवांस खूबियां मिलती है। इस स्पेशल एडिशन में साइड पैनल पर 'चेतक' डिकल्स, स्कफ प्लेट और ड्यूल-टोन रजाई वाली सीट भी मिलती है। इसका डिजाइन और फीचर्स प्रीमियम वेरिएंट से काफ़ी हद तक समानता रखता है।


चेतक 3201 स्पेशल एडिशन बैटरी पैक

चेतक 3201 स्पेशल एडिशन में 3.2kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल चार्ज में 136 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है और इसे चार्ज होने में 5 घंटा 30 मिनट का समय लगेगा।चेतक 3201 स्पेशल एडिशन मौजूदा मॉडल की तुलना में 127 किलोमीटर की रेंज से ज्यादा क्षमता रखता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 73 किलाेमीटर प्रति घंटा है।


चेतक 3201 स्पेशल एडिशन कीमत

बजाज के न्यू मॉडल चेतक स्पेशल एडिशन को भारतीय बाजार में 1.3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद इसकी कीमत 1.4 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है।चेतक 3201 स्पेशल एडिशन का मुकाबला एथर रिज्टा जेड, ओला S1 प्रो और TVS i-क्यूब जैस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story