×

Bajaj CNG Bike Price: बजाज की CNG बाइक जल्द ही होगी लांच, टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए डिटेल

Bajaj CNG Bike Price: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी पहली CNG बाइक को लांच करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 March 2024 4:46 AM GMT
Bajaj CNG Bike :
X

Bajaj CNG Bike :

Bajaj CNG Bike Price: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी पहली CNG बाइक को लांच करने जा रही है।बजाज की CNG बाइक को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। इस दौरान इस बाईक से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। जिससे पता चलता है कि ये बाईक फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक फीचर से लैस होगी। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक धाकड़ बाईक लेने का मूड बना रहें हैं तो आपके लिए कम ईंधन खर्च पर कम्यूटर सेगमेंट में बजाज की CNG बाइक एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

बजाज की CNG बाइक फीचर्स

बजाज की CNG बाइक की डिज़ाइन की बात करें तो आगामी कम्यूटर सेगमेंट CNG बाइक का डिजाइन मौजूदा बजाज प्लैटिना से काफी ज्यादा मिलता जुलता हो सकता है। इस लेटेस्ट बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की उम्मीद के साथ गियर इंडिकेटर, गियर गाइडेंस और ABS इंडिकेटर जैसी खूबियों को शामिल किया जाएगा। इस बाइक के दोनों सिरों पर 17-इंच के पहिये और ट्यूबलेस टायर भी मिल सकते हैं। फीचर्स में LED हेडलाइट के साथ बाई-फ्यूल सेटअप मिल सकता है। जिसके लिए पेट्रोल टैंक दूसरी बाइक्स की तरह और CNG टैंक सीट के नीचे मिलेगा।


बजाज की CNG बाइक पावरट्रेन

बजाज की CNG बाइक में मौजूद पावरट्रेन की बात करे तो इसमें पेट्रोल और CNG मोड के बीच स्विच करने की सुविधा मिलेगी। इस खूबी के चलते इसे दोनों ईंधन पर स्विच करना आसान होगा। बजाज के CNG इंजन मोटरसाइकिल में प्लैटिना 110 और CT110X जैसा 110cc इंजन सकता है। यह अधिकतम 8.6ps की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

बजाज की CNG बाइक कीमत

बजाज की CNG बाइक की कीमत की बात करें तोइसकी शुरुआती कीमत 80,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास होने की उम्मीद हैं। इसके सस्पेंशन सेटअप में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट को शामिल किया जा सकता है।इसका माइलेज भी प्लैटिना के मौजूदा 70 किमी प्रति लीटर से ज्यादा मिलने की उम्मीद है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story