Bajaj CNG Bike Launched: बजाज CNG मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, शामिल हुए कई बड़े फीचर्स, जानिए डिटेल

Bajaj CNG Bike Launched: बजाज की यह बाइक पारंपरिक पेट्रोल बाइक की तुलना में बजट सेगमेंट में अधिक किफायती साबित होती है

Jyotsna Singh
Published on: 5 July 2024 1:46 PM GMT
Bajaj CNG Bike Launched
X

Bajaj CNG Bike Launched

Bajaj CNG Bike Launched: आज 5 जुलाई को बजाज की बहुप्रतीक्षित पहली CNG मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल के लॉन्च के दौरान देश के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। इसे फ्रीडम नाम से भारतीय बाजार में पेश किया गया है। ये बाइक टू व्हीलर्स की रेंज में एक खास मुकाम हासिल करेगी। बजाज की यह बाइक पारंपरिक पेट्रोल बाइक की तुलना में बजट सेगमेंट में अधिक किफायती साबित होती है।बजाज मोटर्स ने अपनी न्यू सीएनजी बाइक फ्रीडम 125 के लिए बुकिंग भी आज से ही शुरू कर दी है।

ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और नजदीकी डीलरशिप पर जाकर अपनी सीएनजी बाइक को बुक कर सकते हैं।बजाज ऑटो का अनुमान है कि फ्रीडम 125 अपने समान अन्य पेट्रोल मोटरसाइकिल की तुलना में चलने की लागत में भी कमी लाएगी। ये CNG बाईक भारत में विशेष रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की तैयारी के साथ पेश की गई है। देश में ईंधन की बढ़ती लागत में ये बाईक एक बेहतर सस्ता विकल्प साबित होगी।


बजाज फ्रीडम के फीचर्स

बजाज फ्रीडम 125 में 125cc का इंजन दिया गया है, जिसे CNG और पेट्रोल, दोनों ईंधन विकल्पों पर चलने के लिए डिजाइन किया गया है।फ्रीडम का इंजन 9.5PS पावर और 9.7NM टॉर्क पैदा कर सकता है।CNG टैंक सीट के नीचे है और टैंक के चारों तरफ सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक ढांचा दिया गया है।कंपनी ने बताया कि ये बाइक 5 फ्रंट कॉलेजन, 6 साइड इंपैक्ट, 7 वर्टिकल ड्रॉप और 8 ट्रक रन ओवर टेस्ट से गुजरी है।


बजाज फ्रीडम इंजन

बजाज फ्रीडम में 2 लीटर का पेट्रोल और 2 किलो का CNG टैंक को जोड़ा गया है।कंपनी का दावा है कि यह 2 लीटर पेट्रोल और 2 किलो CNG के साथ 330 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। इस बाईक के दोनों इंजन विकल्प पेट्रोल और CNG का चुनाव बिना बाईक को रोके ही किया जा सकता है। इसमें आधुनिक डिजाइन के लिए एक गोलाकार LED हेडलैम्प शामिल है। बजाज फ्रीडम 125 में सिंगल-पीस फ्लैट सीट और ट्यूबलेस टायर के साथ जोड़े गए एलॉय व्हील को जोड़ा गया है।


बजाज फ्रीडम 125 कीमत

बजाज कंपनी ने सीएनजी बाइक फ्रीडम 125 को बाजार में कुल।3 वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें फ्रीडम 125 NG04 डिस्क LED वेरिएंट, फ्रीडम 125 NG04 ड्रम LED वेरिएंट और फ्रीडम 125 NG04 ड्रम वेरिएंट को पेश किया गया हैं। इन चारों ही वेरिएंट की कीमतें क्रमशः 1.10 लाख रुपये, 1.05 लाख रुपये और 95,000 रुपये एक्स-शोरूम है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story