×

Bajaj Twiner 500: ट्विनर नाम की रेट्रो बाईक को लांच करने के साथ बजाज कर रही वाहनों का विस्तार, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Bajaj Twiner 500: बजाज के अपकमिंग मॉडल को ट्विनर नाम से ट्रेडमार्क भी करवाया जा चुका है। इसी के साथ बजाज भारत में अपने दोपहिया वाहनों के विस्तार की योजना के चलते कुछ नए नेमटैग्स को ट्रेडमार्क पर भी काम कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 2 Jan 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2024 5:30 AM GMT)
Bajaj is launching Twiner 500 bike, this bike equipped with 500cc engine will get many special features.
X

 बजाज कर रही ट्विनर 500 बाईक को लांच, 500cc इंजन से लैस इस बाईक में मिलेंगे कई खास फीचर्स....: Photo- Social Media

Bajaj Twiner 500: दो पहिया मार्केट में एक लंबे समय से अपनी मजबूत पकड़ रखने वाली दो टू व्हीलर्स कम्पनी बजाज जल्द भारतीय बाजार में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए बजाज जल्द ही एक धाकड़ बाईक पेश करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर ये कम्पनी एक नई 500cc इंजन वाली क्लासिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। बजाज के अपकमिंग मॉडल को ट्विनर नाम से ट्रेडमार्क भी करवाया जा चुका है। इसी के साथ बजाज भारत में अपने दोपहिया वाहनों के विस्तार की योजना के चलते कुछ नए नेमटैग्स को ट्रेडमार्क पर भी काम कर रही है। जो कि जल्द ही मार्केट में बजाज स्विंग और बजाज जिनी के नाम से ट्रेडमार्क ये वहां अपकमिंग स्कूटर्स के तौर पर पेश होने की उम्मीद की जा रही है। इसी के साथ हाल ही में ट्रेडमार्क हुए ये स्कूटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पेश किए जाएंगे। आइए जानते हैं बजाज की अपकमिंग रेट्रोबाईक ट्विनर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.....

बजाज ट्विनर 500 फीचर्स

आगामी बाइक बजाज ट्विनर 500 रेट्रो बाइक से जुड़े फीचर्स की बात करें तो नए फीचर्स के तौर पर इस बाईक में ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुविधा के साथ ही एक लॉन्ग राइड के लिए डिजाइन किया जा रहा है। ब्रेकिंग और सड़कों पर बाइक को बेहतर संचालन प्रदान करने के लिए इसके पहियों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा उपलब्ध होगी। इस सुविधा को बेहतर बनाने के लिए रेट्रो बाईक में मजबूत सस्पेंशन को शामिल किया जा सकता है। इसी के साथ टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर एन्ड पर ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर जैसे कई शानदार फीचर्स भी मौजूद मिलेंगे।

बजाज ट्विनर 500 लुक

बजाज की अपकमिंग रेट्रो बाईक ट्विनर 500 के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह एक कैफे रेसर बाइक होगी। बजाज ट्विनर 500 में LED टेललैंप, सेमी-डिजिटल कंसोल, हेलोजन-टाइप प्रोजेक्ट हेडलैम्प्स और बड़ा फ्यूल टैंक मिलने की संभावना है वहीं इस बाईक को ट्यूबलर चेसिस फ्रेम पर निर्मित किया जा सकता है। बाइक में पिलर ग्रैब रेल के साथ स्प्लिट-स्टाइल सीट और ड्यूल एग्जॉस्ट सिस्टम जैसी खूबियां भी मौजूद होंगी।

बजाज ट्विनर 500 बाइक इंजन

बजाज ट्विनर 500 बाइक में शामिल पॉवर इंजन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक को खास तौर से तैयार किया गया एक नया इंजन मिलने की उम्मीद है। फ्यूचरिस्टिक बाईक के तौर पर इसमें BS6 फेज-II मानकों को पूरा करने वाला 500cc का लिक्विड-कूल्ड ट्विन सिलेंडर इंजन को शामिल किया जा सकता है। जो 60bhp की पावर और 50Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

ट्रांसमिशन को सरल बनाने के लिए इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। यह बाइक 180 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चलने में सक्षम होगी।

बजाज ट्विनर 500 बाइक कीमत

बजाज ट्विनर 500 बाइक की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में नई बजाज ट्विनर 500 की कीमत करीब 3 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी लॉन्च के समय ही दी जाएगी। अनुमान लगाया जा रहा है यह एक रेट्रो बाइक होगी और इसमें कंपनी नए ट्विन सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। ट्विनर 500 बाइक के साथ कंपनी रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने की तैयारी कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story