×

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Price : नए रूप में लांच हुआ पल्सर, जानें फीचर्स, कीमत और माइलेज डिटेल्स

Pulsar 125 Carbon Fiber Edition : बजाज ऑटो ने भारत में पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन मोटरबाइक लॉन्च किया है। नई बजाज पल्सर मोटरसाइकिल की कीमत भारत में 89,254 रुपये से शुरू होती है और यह नीले तथा लाल रंग में आती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Nov 2022 3:44 AM GMT
Bajaj Pulsar
X

Bajaj Pulsar (Image Credit : Social Media)

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Price And Specifications : बजाज पल्सर बाइक लंबे वक्त से युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय मोटर बाइक्स में से एक है। अब दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने भारत में अपने लोकप्रिय पल्सर बाइक के नए संस्करण का अनावरण किया है। बीते दिन मंगलवार को ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो ने बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन मोटरबाइक को लाल और नीले रंग के वेरिएंट में भारत में लांच क़िया। यह बेली पैन, फ्रंट फेंडर, टैंक और रियर काउल पर आकर्षक और कार्बन फाइबर ग्राफिक्स के साथ आता है। नई लॉन्च की गई मोटरबाइक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और बेहतर हैंडलिंग और स्थिरता के लिए फाइव-स्टेप नाइट्रोक्स रियर सस्पेंशन के साथ आती है। गौरतलब है कि बजाज ऑटो भारत में अपनी प्रसिद्ध बजाज पल्सर 125 मोटरबाइक का एक और संस्करण भी बेचता है जिसे बजाज पल्सर नियॉन संस्करण कहा जाता है।

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Design

बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर संस्करण के डिजाइन की बात करें तो यह बाइक सिंगल सीट डिजाइन तथा स्प्लिट सीट डिजाइन दोनों वेरिएंट में आता है। कंपनी ने इस नवीनतम मोटरबाइक को नीले और लाल हाईलाइट के साथ ब्लैक बेस्ट पेंट का इस्तेमाल करते हुए लॉन्च किया है। इसमें समोच्च सीटें हैं, जो कि कंपनी का कहना है कि सवार और पीछे बैठने वाले दोनों को अतिरिक्त आराम प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ 3डी लोगो और नियॉन हाइलाइट्स भी हैं। यह बेली पैन, फ्रंट फेंडर, टैंक और रियर काउल पर आकर्षक और कार्बन फाइबर ग्राफिक्स के साथ आता है।

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Features

Bajaj Pulsar 125 कार्बन फाइबर एडिशन मोटरबाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है और इसका कर्ब वेट 142kgs है। मोटरबाइक को क्रमशः 80/100 और 100/90 सेक्शन के फ्रंट और रियर ट्यूबलेस टायर के साथ 17 इंच के पहियों के साथ 1320 मिमी व्हीलबेस मिलता है। ब्रेकिंग के लिए बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर एडिशन मोटरबाइक के फ्रंट में 240 मिमी वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। गौरतलब है कि नई मोटरबाइक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और बेहतर हैंडलिंग और स्थिरता के लिए फाइव-स्टेप नाइट्रोक्स रियर सस्पेंशन के साथ आती है।

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Engine

Bajaj Pulsar 125 कार्बन फाइबर एडिशन मोटरबाइक 124.4cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है। इंजन की शक्ति पांच-स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से रियर व्हील को प्रेषित की जाती है। इंजन के पावर की बात करें तो यह 8,500rpm पर 11.64bhp की पावर के साथ 6,500rpm पर 10.80Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Bajaj Pulsar 125 Carbon Fiber Edition Price

बजाज ऑटो ने भारत में अपनी लोकप्रिय पल्सर मोटरबाइक का नया संस्करण लॉन्च किया। नई लॉन्च की गई मोटरबाइक की कीमत सिंगल-सीट वेरिएंट के लिए 89,254 रुपये (नई दिल्ली में एक्स-शोरूम) और स्प्लिट-सीट वेरिएंट के लिए 91,642 रुपये (नई दिल्ली में एक्स-शोरूम) है। ध्यान देने योग्य है कि बजाज ऑटो भारत में पल्सर 125 मोटरबाइक का नियॉन संस्करण पहले से बेच रहा है। Bajaj Pulsar Neon Edition की भारत में कीमत 87,149 रुपये (नई दिल्ली में एक्स-शोरूम) है। आप इसे नियॉन ग्रीन और नियॉन सिल्वर कलर वेरिएंट में सिंगल-सीट वेरिएंट में खरीद सकते हैं। वहीं, पल्सर कार्बन फाइबर एडिशन सिंगल सीट और स्प्लिट सीट दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है जिसे आप लाल तथा नीले रंग विकल्प में खरीद सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story