×

Bajaj Pulsar F250 Bike: कई खूबियों से लैस बजाज पल्सर F250 बाइक लॉन्च, कीमत है इतनी

Bajaj Pulsar F250 Bike: आइए जानते हैं न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 21 May 2024 7:33 AM GMT
Bajaj Pulsar ( Social media Photo)
X

Bajaj Pulsar ( Social media Photo)

Bajaj Pulsar F250 Bike: भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने अपनी बहुप्रतीक्षित अपडेटेड पल्सर F250 बाइक को लॉन्च कर दिया है। साथ ही कंपनी का ये नया 2024 मॉडल डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो गया है।लॉन्च के साथ सामने आई इस बाईक का डिजाइन अपने मौजूदा 2023 मॉडल के समान ही नजर आता है। इसके अलावा सेमी-फेयर्ड बाइक बजाज पल्सर F250 में सस्पेंशन के लिए इनवर्टेड फोर्क की बजाय टेलीस्कोपिक फोर्क जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। आइए जानते हैं न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 से जुड़े डिटेल्स के बारे में

न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 बाईक फीचर्स

न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 बाईक में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें सुरक्षा फीचर्स के तौर पर 3 ABS मोड- रेन, रोड और स्पोर्ट और नई N250 की तरह एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।फीचर्स के मामले में इस बाईक में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया LED लाइटिंग सिस्टम, क्लिप-ऑन, साइड माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम, बेली पैन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाई-टर्न नेविगेशन जैसे अत्याधुनिक और सुविधाजनक फीचर्स मिलते हैं। नई बजाज पल्सर बाइक में कलर स्कीम की बात करें तो इसे नए काले रंग के साथ नए लाल और सफेद ग्राफिक्स में खूबसूरत कंट्रास्ट के साथ बेहद आकर्षक लुक के साथ पेश किया गया है।


न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 बाईक इंजन

न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 बाईक में शामिल पावर इंजन की बात करें तो इस बाईक को 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन से लैस कर पेश किया गया है। ये इंजन 8,750rpm पर 24bhp की पावर और 6,500rpm पर 21.5Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इसे ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर और असिस्ट क्लच से कनेक्ट किया गया है।


न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 बाईक कीमत

न्यूली लॉन्चड बजाज पल्सर F250 बाईक की कीमत की बात करें इस बाईक की कीमत पुराने मॉडल की तुलना थोड़ी अधिक है।इस बाईक की एक्स-शोरूम कीमत 1.51 लाख रुपये है। बजाज की इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील दिए हैं। जबकि टायर और ब्रेकिंग सिस्टम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story