×

Bajaj Pulsar N150 Bike: बजाज पेश करने जा रही अपडेटेड पल्सर N150 बाईक, टेस्टिंग के दौरान आई नजर, मिलेंगे कई खास फ़ीचर्स

Bajaj Pulsar N150 Bike: बजाज पल्सर N150 में शामिल इसके लुक और डिजाइन की बात की जाए तो इसमें चौड़े क्रॉस-सेक्शन के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर और फ्यूल टैंक पर USB पोर्ट मौजूद मिलता है।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Jan 2024 12:01 PM GMT
Bajaj Pulsar N150 Bike: बजाज पेश करने जा रही अपडेटेड पल्सर N150 बाईक, टेस्टिंग के दौरान आई नजर, मिलेंगे कई खास फ़ीचर्स
X

Bajaj Pulsar N150 Bike: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट के मोटरसाइकिल सेगमेंट में बजाज कम्पनी खासा लोकप्रिय ब्रांड माना जाता रहा है। इस कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली बाईक पल्सर को ये कम्पनी कई अपडेट्स देने के साथ दोबारा लांच करने जा रही है। दोपहिया वाहन निर्माता बजाज भारतीय बाजार में पल्सर N150 का अपडेटेड मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। यह कम्पनी लगातार अपनी अपकमिंग बाईक की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में बाइक के टेस्ट म्यूल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान ली गईं तस्वीरों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ने पल्सर N150 को कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है। कंपनी हर महीने पल्सर N150 के मौजूदा मॉडल की 10,000 से 15,000 यूनिट्स की बिक्री सफलता पूर्वक करती है। मिली जानकारियों के आधार पर बजाज कम्पनी अपनी सेल को प्रमोट करने के लिए एक नई 500cc इंजन वाली क्लासिक बाइक को भी जल्द ही मार्केट में उतार सकती है। कंपनी ने इस बाइक के लिए ट्विनर नाम ट्रेडमार्क कर लिया है। आइये जानते हैं बजाज पल्सर N150 बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

बजाज पल्सर N150 फीचर्स

बजाज पल्सर N150 में शामिल फीचर्स की बात करें कम्पनी ने इसे लंबी यात्रा के दौरान आरामदायक राइड करने के लिए बेहतरीन बाईक के तौर पर निर्मित किया है। इस बाईक में शामिल सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बजाज पल्सर N150 को सड़कों पर ब्रेक लगाने के दौरान फिसलने से बचने के लिए इसमें सिंगल-चैनल एंटी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया है। इसी के साथ बाइक के सस्पेंशन का ध्यान रखते हुए इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिक इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे की तरफ एक गैस-चार्ज मोनो-शॉक यूनिट मौजूद मिलता है। बता दें कि यह सेटअप इतना आरामदायक है कि लंबी यात्रा के दौरान भी राइडर को थकान नहीं होगी।

बजाज पल्सर N150 का लुक

बजाज पल्सर N150 में शामिल इसके लुक और डिजाइन की बात की जाए तो इसमें चौड़े क्रॉस-सेक्शन के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर और फ्यूल टैंक पर USB पोर्ट मौजूद मिलता है।नई बजाज पल्सर में सबसे बड़ा बदलाव इसके डिजाइन में किया जा सकता है। पल्सर N160 से प्रेरित इस बाइक में एक बोल्ड LED प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलेगा।

इसी के साथ इस अपडेटेड बाईक में एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिखाई दिया है। जिसकी 5-इंच TFT स्क्रीन हो सकती है। यह स्क्रीन स्मार्टफोन के साथ बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन की सुविधा प्रदान करेगी।नई बजाज पल्सर में फ्लोटिंग बॉडी पैनल, मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक कंटूर्ड स्टेप सीट, एक स्पोर्टियर अंडरबेली एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स मौजूद मिल सकते हैं।

बजाज पल्सर N150 पावरट्रेन

बजाज पल्सर N150 में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इस बाईक में मौजूद इंजन को लो-एंड ग्रंट के लिए ट्यून किया गया है और ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है।

यह बाइक करीब 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से भाग सकेगी, वहीं एक लीटर पेट्रोल में यह करीब 40-42 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम साबित होगी। इसी के साथ इस बाईक में 149.68 cc, फोर-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर-FI, एयर-कूल्ड इंजन को शामिल किया जा सकता है, जो 14.5Ps की पावर और 13.5Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

बजाज पल्सर N150 की कीमत

बजाज पल्सर N150 की कीमत की बात करें तो अनुमान है कि इसकी कीमत करीब 1.20 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं इसकी उपलब्धता और कीमत की आधिकारिक तौर पर जानकारी इसके लॉन्च के समय ही कम्पनी द्वारा दी जाएगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story