×

Bajaj Pulsar N160 Bike: बजाज जल्द ही लांच करेगी पल्सर N160 बाईक, मिलेंगे कई खास फीचर्स, जानिए इसकी कीमत और डिटेल्स

Bajaj Pulsar N160 Bike Price: बजाज पल्सर N160 बाईक के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो इस बाइक का वजन करीब 151 किलोग्राम है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Jan 2024 10:28 AM GMT
Bajaj Pulsar N160 Bike Price and Features
X

Bajaj Pulsar N160 Bike Price and Features

Bajaj Pulsar N160 Bike: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में बजाज कम्पनी अपनी खास पहचान रखती है। देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी खासतौर से अपनी लोकप्रिय बाईक पल्सर के लिए जानी जाती है। बजाज मोटर्स पल्सर बाईक को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ उसे लॉन्च करने की योजना बना रही है। अगामी बाईक में 160cc का इंजन मिल सकता है। कंपनी अपनी न्यू बाईक बजाज पल्सर N160 को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के अनुरूप कंपनी इस बाईक को अगामी फरवरी माह में लॉन्च कर सकती है। लॉन्च डेट के खुलासे से पहले ही बजाज पल्सर N160 की कीमत को लेकर जानकारी सामने आ चुकी है। साथ ही कंपनी ने अपने डीलर्स को न्यू बाईक की डिलिवरी भी देनी शुरू कर दी है। अब बस मार्केट में बजाज की अपकमिंग बाईक के लांच के ऐलान का इंतजार बाकी है।

इसी के साथ कंपनी के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार बजाज कम्पनी बिक्री में बढ़त हासिल करने के लिए कई नए दो पहिया वाहनों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। साथ ही अपने नेटवर्क में विस्तार के साथ नई तकनीक लाने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। जिसके अंतर्गत कंपनी अगले साल यानी 2025 तक एक नया बजाज चेतक स्कूटर, नई पल्सर NS400 और एक CNG से चलने वाली बाइक को मार्केट में उतार सकती है। आइये जानते हैं बजाज पल्सर N160 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

बजाज पल्सर N160 लुक और डिज़ाइन (
Bajaj Pulsar N160 Bike Looks)

बजाज पल्सर N160 बाईक के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो इस बाइक का वजन करीब 151 किलोग्राम है। इसमें 12-लीटर पेट्रोल स्टोर करने के लिए एक बड़े आकार की टंकी दी गई है। इस बाईक में 177 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लियरेंस मिलने की उम्मीद है। बाइक में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हैलोजन हेडलैंप, LED टेललाइट और अलॉय व्हील्स भी उपलब्ध हैं। बजाज पल्सर N160 को एक पेरिमीटर फ्रेम पर निर्मित किया गया है। इसमें एक्सटेंशन के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीटें, एक पिलर ग्रैब रेल के साथ ही एक अंडरबेली एग्जॉस्ट सिस्टम को भी शामिल किया गया है।

बजाज पल्सर N160 का इंजन (Bajaj Pulsar N160 Bike Engine)

नई बजाज पल्सर NS160 में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो कंपनी के दावे के अनुसार अगामी बाइक की टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटे है। यह बाईक एक लीटर पेट्रोल में 4O से 45 किलोमीटर का माइलेज देने की क्षमता रखती है। इस बाईक में BS6 मापदंडों के अनुरूप 160cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन को शामिल किया गया है। यह इंजन अधिकतम 15.3hp की पॉवर के साथ 14.6Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

बजाज पल्सर N160 बाईक फीचर्स (Bajaj Pulsar N160 Bike Features)

बजाज पल्सर N160 बाईक में शामिल इसकी खूबियों की बात करें तो आगामी बाईक के सस्पेंशन को पहले कही ज्यादा अपडेट देने के साथ इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिक इनवर्टेड फोर्क्स को शामिल किया गया है। वहीं पीछे की तरफ एक गैस-चार्ज मोनो-शॉक यूनिट भी देखने को मिलता है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर बजाज पल्सर NS160 में सिंगल-चैनल एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक जैसे शानदार फीचर को शामिल किया गया है।

बजाज पल्सर N160 की क़ीमत (Bajaj Pulsar N160 Bike Price)

बजाज अपनी पल्सर N160 की कीमत की बात करे तो बजाज की इस बाईक की कीमत का खुलासा इसके लांच से पहले ही हो चुका है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इस बाईक की कीमत ₹ 1.33 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद है। कंपनी इस बाइक पर करीब 5 साल की वारंटी के साथ बिक्री के लिए पेश कर सकती है। देश में इस बाइक का मुकाबला TVS अपाचे RTR 160 से होगा। साथ ही कंपनी आरामदायक लंबी यात्रा के लिए इस साल की पहली तिमाही में एक बड़ी बजाज पल्सर पेश करने की भी तैयारी कर रही है।

Admin 2

Admin 2

Next Story