×

Bajaj pulsar N160: बजाज पल्सर N160 के सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट का निर्माण बंद, ड्यूल-चैनल ABS की ग्राहक कर रहे ज्यादा डिमांड

Bajaj pulsar N160: बजाज कम्पनी ने इस बात का अंतिम रूप से ऐलान कर दिया है कि वो अपनी बाइक सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट को लिस्ट से बाहर करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 26 Nov 2023 5:15 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2023 5:16 AM GMT)
Bajaj Pulsar N160
X

Bajaj Pulsar N160   (photo: social media )

Bajaj Pulsar N160: भारतीय ऑटो मार्केट की नामचीन पहचान दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज की पल्सर बाइक्स की दिवानगी इतने वर्षों बाद आज भी लोगों के बीच देखते ही बनती है। इसकी लोकप्रियता और हाई डिमांड को देखते हुए कम्पनी ने अपनी पल्सर N160 बाइक का सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट को लिस्ट आउट करने का निर्णय लिया है।आइए जानते है बजाज की बजाज पल्सर N160 से जुड़े डिटेल्स के बारे में......

कम्पनी ने इसलिए लिस्ट आउट किया बजाज सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट

बजाज कम्पनी ने इस बात का अंतिम रूप से ऐलान कर दिया है कि वो अपनी बाइक सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट को लिस्ट से बाहर करने जा रही है।

कम्पनी ने पिछले साल ही बजाज पल्सर N160 के दो वेरिएंट- सिंगल-चैनल ABS और ड्यूल-चैनल ABS में लॉन्च किया था। इन दोनों वेरिएंट की कीमत की अगर बात करें तो सिंगल चैनल ABS वेरिएंट तुलनात्मक तौर पर डबल वेरिएंट से करीब 5,000 रुपये किफायती साबित होता है। वहीं बजाज का डबल एबीएस वेरिएंट सुरक्षा के लिहाज से कहीं ज्यादा मददगार साबित होता है। इसकी खूबियों को देखते हुए कस्टमर्स ड्यूल-चैनल ABS कीमत के लिहाज से बेहद कम फर्क के चलते खरीदना ज्यादा पसंद कर रहें हैं।

इस कारण सिंगल-चैनल ABS का उत्पादन अब कम्पनी ने पूरी तरह से बंद कर दिया है।


बजाज पल्सर N160 में मिलते हैं ये फीचर

बजाज पल्सर N160 को एक पेरिमीटर फ्रेम पर बनाया गया है, जिसमें एक्सटेंशन के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीट, एक पिलर ग्रैब रेल और एक अंडरबेली एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है।

दोपहिया वाहन में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हैलोजन हेडलैंप, LED टेललाइट और अलॉय व्हील्स भी उपलब्ध हैं। बाइक में सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे एक गैस-चार्ज मोनो-शॉक यूनिट मिलती है, जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।


बजाज पल्सर N160 पावर ईंजन

बजाज पल्सर N160 बाईक की रेंज की बात करें तो

बजाज पल्सर N160 बाइक 115 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और एक लीटर पेट्रोल में 40 से 45 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इस बाईक में 164.82cc एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 16hp की पावर और 14.65Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

बजाज पल्सर N160 बाईक कीमत

बजाज पल्सर N160 बाईक की कीमत की बात करें तो

इस बाईक के सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये है, वहीं इसके ड्यूल-चैनल ABS की कीमत 1.27 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story