×

Bajaj Pulsar N250 Price: बजाज ने लॉन्च की अपनी पल्सर N250, इस बाईक की कीमत होगी इतनी

Bajaj Pulsar N250 Price: बजाज ने अपनी अपडेटेड फीचर्स से लैस पल्सर N250 का 2024 मॉडल को लॉन्च कर दिया है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 12 April 2024 12:21 PM GMT
Bajaj Pulsar N250 ( Social: Media Photo)
X

Bajaj Pulsar N250 ( Social: Media Photo)

Bajaj Pulsar N250 Price:भारतीय ऑटोमार्केट में दोपहिया वाहन निर्माता कम्पनी बजाज ने अपनी अपडेटेड फीचर्स से लैस पल्सर N250 का 2024 मॉडल को लॉन्च कर दिया है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल कंसोलकॉल और SMS अलर्ट और फोन बैटरी स्थिति की जानकारी समेत कई बड़ी खूबियों से लैस इस बाईक को ग्राहकों की डिमांड के अनुसार बेहद बजट फ्रेंडली सेगमेट में मार्केट में बिक्री के लिए उतारने की तैयारी है। आइए जानते हैं अपडेटेड वर्जन पल्सर N250 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

नई पल्सर N250 अपडेटेड फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी बजाज द्वारा पेश की गई नई बजाज पल्सर N250 बाईक में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक यूनिट्स की जगह अपडेटेड मॉडल में USD फोर्क्स को शामिल किया गया है। वहीं इस बाईक में पीछे के समान प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट मिलता है। बजाज की इस बाइक में एक USB चार्जिंग पोर्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS के नए राइड मोड- रेन, रोड और ऑन और ऑफ जैसे फीचर्स को जोड़ा गया है। साथ ही इसमें LED DRL, एक ट्विन LED प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ इस बाईक में लेटेस्ट ग्राफिक्स के साथ रेड एंड व्हाइट कलर स्कीम का रंग का विकल्प भी शामिल मिलता है।


अपडेटेड पल्सर N250 पॉवर ट्रेन

बजाज कंपनी की अपडेटेड पल्सर N250 में शामिल सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसमें ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया हैं। अपडेट के बाद इस बाईक का वजन दो किलोग्राम ज्यादा बढ़ गया है। वर्तमान समय में इस बाईक का वजन 164 किलोग्राम है। इस बाईक में धाकड़ प्रदर्शन के लिए 249cc, एयर और ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को जोड़ा गया है। ये इंजन सेटअप असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स के कनेक्टेड है। साथ ही कंपनी ने इसे 24.1bhp की पावर और 21.5Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस कर पेश किया है।

अपडेटेड पल्सर N250 कीमत

अपडेटेड पल्सर N250 बाईक की कीमत की बात करें तो कम्पनी ने अपनी आगामी बाईक को ₹1.51 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद बजाज की अपडेटेड बाईक पल्सर N250 अपने सेग्मेंट्स में यामाहा MT-15, KTM ड्यूल 250, TVS अपाचे RTR 200 4V आदि बाईक से सीधी टक्कर लेती हुई दिखाई देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story